मां बनने वाली हैं तो पति को 10 अलग अंदाज़ में दें मां बनने की ख़ुशखबरी (10 Cute Ways To Tell Your Husband You’re Pregnant)

मैरिड लाइफ (Married Life) में सबसे बड़ी ख़ुशख़बरी (Good News) होती है मां (Mother) बनने की ख़बर. यदि आप भी…

मैरिड लाइफ (Married Life) में सबसे बड़ी ख़ुशख़बरी (Good News) होती है मां (Mother) बनने की ख़बर. यदि आप भी मां बनने वाली हैं, तो पति को ये ख़ुशख़बरी कुछ स्पेशल अंदाज़ में दें. पति को कुछ ऐसे क्लू दें, जिससे उन्हें ये पता चल जाए कि आप मां और वो पापा बनने वाले हैं. आपका ये स्पेशल सरप्राइज़ उन्हें बहुत पसंद आएगा. यदि आप मां बनने वाली हैं तो पति को इन 10 अलग अंदाज़ में दें मां बनने की ख़ुशखबरी.

बदलते समय के साथ ही महिलाओं की सोच में भी बदलाव आया है. जहां एक तरफ़ पहले के समय में महिलाएं मां बनने की ख़ुशखबरी पाते ही शर्माकर अपने कमरे में चली जाती थीं, वहीं आजकल महिलाएं अलग-अलग तरीक़ों से पति को इस ख़ुशख़बरी का सरप्राइज़ देना पसंद करती हैं. इस ख़ास लम्हे को आप कैसे यादगार बना सकती हैं, आइए, हम आपको बताते हैं.

यदि आप मां बनने वाली हैं तो पति को इन 10 अलग अंदाज़ में दें मां बनने की ख़ुशखबरी:

1) डिनर को बनाएं ख़ास
अगर आपके पति खाने के शौक़ीन हैं तो रात के खाने में ख़ास उनकी पसंद की चीज़ें बनाएं. साथ ही टेबल पर एक छोटी प्लेट भी सजा दें. टेबल पर एक्स्ट्रा प्लेट, वो भी बच्चों वाली, देखकर पति को पता चल जाएगा कि आप उन्हें क्या ख़ुशख़बरी देना चाहती हैं. अपनी प्रेग्नेंसी की ख़ुशख़बर इस तरह बताने पर पति को आप पर और प्यार आ जाएगा.

2) ‘सून टू बी डैडी’ (Soon To Be Daddy) कैप्शन वाली टीशर्ट ख़रीदें
पति को आपके मां बनने की ख़ुशख़बर देने के लिए ऐसी टी-शर्ट ख़रीदें, जिस पर ‘डैडी’ (Daddy) या ‘सून टू बी डैडी’ (आप जल्दी ही पापा बनने वाले हैं) लिखा हो. ये टीशर्ट पति को गिफ्ट करके आप अपने मां बनने के सरप्राइज़ का मज़ा दोगुना कर सकती हैं.

3) बेबी ऑन बोर्ड (Baby On Board) का स्टिकर लगाएं
पति के साथ जब कार में जाएं तो कार में बैठने से पहले उस पर बेबी ऑन बोर्ड का स्टिकर लगाकर उन्हें सरप्राइज़ दें. ऐसा करने से उन्हें यह समझते देर नहीं लगेगी कि आप दोनों के अलावा अब किसी तीसरे की सुरक्षा का ख़्याल भी आपको रखना है.

4) प्रेग्नेंसी रिपोर्ट गिफ्ट करें
पॉज़िटिव प्रेग्नेंसी और सोनोग्राफी रिपोर्ट को अच्छी तरह गिफ्ट रैप करके सुबह-सुबह बेड टी और अख़बार के साथ पति के सामने रख दें. सुबह की पहली किरण के साथ इतनी बड़ी ख़ुशख़बरी आपके पति को खुशी से भर देगी.

5) बेडरूम को ऐसे सजाएं
घर में नन्हा मेहमान आने वाला/वाली है इसलिए घर को, ख़ासकर बेडरूम को उसके अनुसार सजाने की योजना बनाएं. इसके लिए पति के हाथ में बेडरूम डेकोर के सामान की लिस्ट थमा दें. लिस्ट में बच्चे का सामान देखकर उन्हें आपका गुड न्यूज़ का सरप्राइज़ मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: रिश्तों में मिठास बनाए रखने के 50 मंत्र (50 Secrets For Happier Family Life)

 

6) खट्टा खाने की इच्छा जताएं
जब पति घर आने वाले हों तो उन्हें आपके लिए कुछ खट्टा लाने को कहें. जब पति आपसे अचानक आपकी ऐसी इच्छा पर सवाल करें, तो आप उन्हें गुड न्यूज़ देकर सरप्राइज़ कर सकती हैं.

7) बेबी फोटो से घर सजाएं 
शाम को पति के घर आने से पहले पूरे घर को बेबी फोटो और खिलौनों से सजाकर नन्हें-मुन्ने के आने की ख़ुशखबरी देना एक अच्छा ऑप्शन है. आप पति से कुछ न कहें, घर को बच्चों की फोटो से सजा देखने पर पति को ख़ुद ये अनुमान लगाने दें कि ऐसा आपने क्यों किया है?

8) स्क्रीन पर बेबी की फोटो लगाएं
पति के लैपटॉप, मोबाइल आदि की स्क्रीन पर बेबी की फोटो लगाना भी उनके लिए एक अच्छा सरप्राइज़ हो सकता है.

9) सोनोग्राफी रिपोर्ट से सरप्राइज़ दें
अगर आपके पास पहली सोनोग्राफी की रिपोर्ट है तो उसे कॉपी करके पति को टीवी पर दिखाकर भी सरप्राइज़ कर सकती हैं.

10) डॉक्टर से मिलने साथ जाएं
जब डॉक्टर से मिलने जाएं तो रूटीन चेकअप का बहाना बनाकर पति को भी साथ चलने को कहें. फिर चेकअप के दौरान सोनोग्राफी की कॉपी दिखाकर पति के सामने ख़ुशख़बरी का खुलासा करें.

यह भी पढ़ें: 20 बातें जो पुरुष स्त्रियों से चाहते हैं (20 Things Men Really Want In A Women)
Kamla Badoni

Recent Posts

सीखें दिवाली सेलिब्रेशन के 10 मॉडर्न अंदाज़ (10 Different Ways To Celebrate Diwali)

दीपावली की तैयारियां ज़ोरों पर हैं. हर कोई अपने घर, ऑफिस, गाड़ी आदि को सजाने में लगा हुआ है. त्योहारों…

पहला अफेयर: रहें न रहें हम… (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum)

पहला अफेयर: रहें न रहें हम... (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum) हमारा पहला प्यार अधूरा ही रहा किसी सपने…

Entertainment: मॉनी रॉय का यह कूल साड़ी लुक लगा रहा है इंटरनेट पर आग… (Mouni Roy’s Cool Saari Look)

Entertainment: मॉनी रॉय का यह कूल साड़ी लुक लगा रहा है इंटरनेट पर आग... (Mouni Roy's Cool Saari Look) ग्लैमरस…

कहानी- अब समझी हूं (Short Story- Ab Samjhi Hun)

क्या मांएं एक ही मिट्टी की बनी होती हैं? क्या हर मां एक जैसा ही सोचती है? आज जब हर…

अक्षय कुमार- हमें नहीं भूलना चाहिए कि पैरेंट्स भी बूढ़े हो रहे हैं… (Akshay Kumar- We Should Not Forget That Parents Are Getting Old Too…)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फैमिलीमैन फिल्म स्टार के रूप में जाने जाते हैं. हाल ही में उनकी फिल्म मिशन मंगल ने…

© Merisaheli