Beauty

नींबू से गोरा रंग पाने के 10 आसान उपाय (10 Easy Home Remedies To Whiten Skin With Lemon)

नींबू (Lemon) का ब्लीचिंग एजेंट त्वचा को गोरा बनाता है इसलिए गोरा रंग (White Color) पाने के लिए आप नींबू का प्रयोग कर सकती हैं. यहां पर हम आपको नींबू के 10 ऐसे फेस पैक (Face Pack) बता रहे हैं जो मिनटों में आपकी त्वचा (Skin) को गोरा बना देंगे. आप भी ज़रूर ट्राई करें नींबू से गोरा रंग पाने के ये 10 आसान उपाय.

1) बेसन में नींबू का रस और दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें. डेड सेल्स व टैन दोनों कम होते हैं और त्वचा गोरी व सुंदर नज़र आती है.
2) आधा टीस्पून नींबू के रस में 2 टीस्पून पुदीने का रस मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें. ये चेहरे का रंग गोरा होता है, साथ ही इससे व्हाइट हेड्स से भी छुटकारा मिलता है.
3) 1/4 कप वॉटरमेलन (तरबूज) जूस, 1/4 कप ऑरेंज जूस, 1/4 कप गाजर का जूस, 2 बूंद नींबू का रस, 1 टीस्पून शहद-सभी सामग्री को मिलाकर एक बॉटल में भरकर फ्रिज में रखें. पूरे चेहरे और गले पर लगाएं. सूखने पर दूसरा, फिर तीसरा कोट लगाएं. गुनगुने पानी से चेहरा धोएं, फिर ठंडे पानी के छींटे मारें. इससे त्वचा को ज़रूरी विटामिन्स मिलेंगे, जिससे त्वचा में तुरंत निखार नज़र आने लगेगा और आपको ताज़गी का एहसास भी होगा.
4) अगर आपके पास बहुत टाइम नहीं है, तो चेहरे पर नींबू रगड़ें. इससे न स़िर्फ आपके चेहरे पर ग्लो आएगा, बल्कि इसका ब्लीचिंग एजेंट आपकी त्वचा को गोरा भी बनाएगा.

यह भी पढ़ें: जानें स्किन से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें (10 Interesting Facts About Skin)

5) एक टेबलस्पून गुलाबजल में एक टेबलस्पून दूध और 2-3 बूंदें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे त्वचा का रंग निखरता है और चेहरा गोरा और ख़ूबसूरत नज़र आता है.
6) गोरा रंग पाने के लिए नींबू का रस, शहद और वेजीटेबल ऑयल मिलाकर 10 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें.
7) 1 टेबलस्पून शहद और 2 टेबलस्पून बादाम पाउडर में आधा टीस्पून नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं. थोड़ी देर बाद धो लें.
8) नींबू का रस, हल्दी पाउडर, शहद, इमली इन सबमें नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट होता है. इन्हें लगाने से त्वचा का रंग गोरा होता है और त्वचा पर जमी गंदगी भी साफ हो जाती है.

10 फेस पैक से मिनटों में निखारें चेहरे की ख़ूबसूरती

9) शहद और नींबू का रस समान मात्रा में लेकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. गोरी रंगत पाने का ये एक आसान और असरदार उपाय है.
10) यदि आपकी त्वचा ऑयली है, तो आप नींबू और ककड़ी का रस समान मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे आपके चेहरे का एक्स्ट्रा ऑयल भी निकल जाएगा और आपकी त्वचा गोरी भी बन जाएगी.

यह भी पढ़ें: 10 घरेलू नुस्ख़े डार्क सर्कल से दिलाते हैं छुटकारा (10 Easy Home Remedies To Get Rid Of Dark Circles Naturally)
Kamla Badoni

Share
Published by
Kamla Badoni

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli