Categories: Makeup Beauty

कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप (10 Easy Makeup Tips To Look Younger)

कम उम्र की दिखना है तो मेकअप (Makeup) के कुछ ईज़ी ट्रिक्स (Easy Tricks) सीख लें. सही मेकअप ट्रिक्स (Makeup…

कम उम्र की दिखना है तो मेकअप (Makeup) के कुछ ईज़ी ट्रिक्स (Easy Tricks) सीख लें. सही मेकअप ट्रिक्स (Makeup Tricks) से आप अपनी उम्र से 10 साल छोटी नज़र आ सकती हैं. हम महिला ये चाहती है कि वो अपनी असली उम्र से कम उम्र की नज़र आए. आप अपनी ये ख़्वाहिश मेकअप से पूरी कर सकती हैं. यदि आपको मेकअप की सही टेकनीक पता है, तो आप अपनी उम्र से 10 साल छोटी नज़र आ सकती हैं. आइए, हम आपको बताते हैं यंग नज़र आने के ईज़ी मेकअप टिप्स (Easy Makeup Tips).

 

कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप:

1) कम उम्र की दिखने के लिए मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें, इससे चेहरे पर उभर आए उम्र के संकेत छिप जाते हैं, जबकि ग्लॉसी मेकअप से ये ज़्यादा हाईलाइट होते हैं.

2) फाउंडेशन लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन आपकी स्किन से मैच करता हो. गोरी दिखने के लिए लाइट शेड का फाउंडेशन न लगाएं, इससे आपकी ख़ूबसूरती निखरने के बजाय और बिगड़ जाएगी.

3) मेकअप करते समय प्राइमर का इस्तेमाल भी सोच-समझकर करें. यंग लुक के लिए पाउडर बेस वाला प्राइमर न इस्तेमाल करें, इससे आपके चेहरे की झुर्रियां साफ़ नज़र आ जाएंगी. जवां नज़र आने के लिए मॉइश्‍चराइज़र बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करें, इससे चेहरे की झुर्रियां कम नज़र आती हैं. यदि आपकी स्किन ऑयली है, तो जेल बेस्ड प्राइमर लगाएं.

4) यंग लुक के लिए कंसीलर का इस्तेमाल भी ज़रूरी है. उम्र बढ़ने के साथ ही आंखों के नीचे और नाक के आसपास की त्वचा पर दाग-धब्बे नज़र आने लगते हैं. ऐसे में कंसीलर द्वारा इन दाग-धब्बों को आसानी से छुपाया जा सकता है. लेकिन कंसीलर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कंसीलर चेहरे के सिर्फ उन हिस्सों पर लगाएं जहां पर दाग-धब्बे हों, पूरे चेहरे पर कंसीलर लगाकर आप अपना लुक बिगाड़ सकती हैं इसलिए ऐसा बिल्कुल न करें. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि कंसीलर का शेड आपकी स्किन से रंग से मेल खाता हो. दाग-धब्बे वाले हिस्से पर भी ज़रूरत से ज़्यादा कंसीलर न लगाएं.

यह भी पढ़ें: 5 तरीके से लगाएंगी लिपस्टिक तो टिकेगी लंबे समय तक (5 Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick)

5) मिनटों में यंग नज़र आने के लिए नॉर्मल फाउंडेशन के बजाय थ्री इन वन फाउंडेशन अप्लाई करें. इससे चेहरे पर मेकअप की लेयर कम नज़र आएंगी और आप यंग व फ्रेश नज़र आएंगी.

6) आई मेकअप लाइट रखें यानी आपके लिप और आई मेकअप में दो शेड का फर्क होना चाहिए. कम उम्र की दिखने के लिए पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का आईशैडो अप्लाई करें. आई मेकअप के लिए डार्क कलर्स का इस्तेमाल न करें.

7) आईब्रोज़ को भी ज़रूरत से ज़्यादा हाईलाइट न करें, ऐसा करने से आपको आर्टिफिशियल लुक मिलेगा. नैचुरल ब्यूटी के लिए मिनिमल मेकअप ही करें.

8) जरूरत से ज्यादा मस्कारा न लगाएं. ऐसा करने से आंखों पर ध्यान जाता है और झुर्रियों पर भी नज़र पड़ जाती है.

यह भी पढ़ें: राशि के अनुसार चुनें नेल पॉलिश और पाएं सफलता (Best Nail Polish Colours For Your Zodiac Sign)

 

9) लिप मेकअप करते समय यंग लुक के लिए फ्रेश और ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल करें. लिप मेकअप के लिए आप कोरल, ऑरेंज, पिंक आदि कलर्स का इस्तेमाल करें. इससे आपकी उम्र 8-10 साल कम नज़र आएगी.

10) यंग लुक के लिए स्ट्रेटनिंग करवाकर बालों को न्यू लुक दें. स्ट्रेट बाल आपको यंग और फ्रेश लुक देंगे.

ऐसे पाएं नो मेकअप लुक, देखें वीडियो:

Kamla Badoni

Recent Posts

लताजी की हालत गंभीर… (Lata Mangeshkar In ICU)

लेजेंड सिंगर लता मंगेशकरजी को सांस लेने मेंं तकलीफ़ होने के कारण आईसीयू में भर्ती किया गया है. वे मुंबई…

बिंदास गर्ल कंगना के भाई अक्षत की हुई सगाई, देखें ख़ूबसूरत फोटोज़ (Kangana Ranaut Brother Akshat Engagement Pics Viral)

बॉलीवुड की बिंदास गर्ल कंगना रनौत हमेशा अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में छाई रहती हैं. लेकिन इस…

शाहरुख, ऐश-अभिषेक और शाहिद-मीरा जैसे सितारों से सजी अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी, देखें पिक्स व वीडियोज़ (Bollywood Stars Attend Pre Wedding Bash Of Mukesh Ambani’s Niece See Pics-Videos)

मुकेश अंबानी का ख़ूबसूरत आशियाना अंटालिया कल रात एक फिर फिल्मी सितारों की चकाचौंध से रौशन हो गया. और हो…

ग़ज़ल (Shayari: Gazal)

दग़ाबाज़ दुनिया हसीं दिख रही है बता साकिया तूने क्या दे दिया है दराज़-ए-उमर की दुआ देने वालों न दो…

Learn English Speaking: बचें इंग्लिश शब्दों के प्रयोग में होनेवाली आम गलतियों से (Learn English Speak English: Common errors in the use of words)

दुनियाभर के मुकाबले भारते में अंग्रेज़ी बोलनेवालों की संख्या सबसे ज़्यादा है, लेकिन इन सबके बावजूद यह एक विदेशी भाषा…

पहला अफेयर: पहले प्यार की ख़ुशबू (Pahla Affair: Pahle Pyar Ki Khushbu)

पहला अफेयर: पहले प्यार की ख़ुशबू (Pahla Affair: Pahle Pyar Ki Khushbu) आज भी मेरे हाथों पर तेरे प्यार की…

© Merisaheli