सेक्सुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने के 10 मैजिक ट्रिक्स (10 Magic Tricks For Best Sexual Performance)

सेक्स लाइफ (Sex Life) शादीशुदा ज़िंदगी की नींव होती है. आपकी सेक्स लाइफ जितनी बेहतर होगी, मैरिड लाइफ उतनी ही…

सेक्स लाइफ (Sex Life) शादीशुदा ज़िंदगी की नींव होती है. आपकी सेक्स लाइफ जितनी बेहतर होगी, मैरिड लाइफ उतनी ही ख़ुशगवार और दिलचस्प होगी. पर अक्सर छोटी-छोटी ग़लतियां या छोटी बातों को अनदेखा कर आप पअनी सेक्स लाइफ को ख़ुद बोरिंग बना लेते हैं, लेकिन अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को लेकर जागरूक हैं, तो यह आपकी मैरिड लाइफ में मैजिक की तरह काम करेगी. यहां हम आपको सेक्सुअल परफॉर्मेंस को बढ़ाने (Increase Sexual Performance) के 10 मैजिक ट्रिक्स (Tricks) बता रहे हैं, तो आप भी अपनाएं ये मैजिक ट्रिक्स और अपनी सेक्स लाइफ को इंट्रेस्टिंग बनाएं.

1. फोरप्ले पर फोकस करें: ज़्यादातर कपल्स यहीं मार खा जाते हैं. इसमें भी पुरुषों का बड़ा अहम् रोल होता है, क्योंकि महिलाओं को न स़िर्फ मूड में लाने के लिए, बल्कि एक अच्छी शुरुआत के लिए भी फोरप्ले बहुत ज़रूरी है. बेड पर जाने पर थोड़ी देर प्यारभरी छुअन, किसिंग और थोड़ी नॉटी बातें आप दोनों की सेक्सुअल परफॉर्मेंस को बेस्ट बना देगी.

2. सेक्स बूस्टर फूड्स और वेजीटेबल्स: लहसुन-प्याज़ बेस्ट सेक्स बूस्टर्स माने जाते हैं, इसलिए इन्हें अपने रोज़ाना के खाने में शामिल करें. इसके अलावा केला और तरबूज़ शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ाते हैं, जिससे आपका सेक्सुअल परफॉर्मेंस बेहतर होता है. ये फल व सब्ज़ियां आपकी सेहत के लिए जितने फ़ायदेमंद हैं, उतनी ही आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी.

3. एक्टिव रहें: रोज़ाना 30 मिनट की कार्डियोवैस्कुलर एकसरसाइज़ आपके दिल के साथ-साथ आपकी सेक्स लाइफ को भी बूस्ट करने में बदद करती है. अगर रोज़ाना मुमकिन नहीं, तो हफ़्ते में कम से कम 5 दिन रनिंग या स्विमिंग करें. याद रखें, आप जितने ज़्यादा एक्टिव रहेंगे, आपकी सेक्सुअल परफॉर्मेंस पर उसका उतना ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

4. हेल्दी फैट्स अपनाएं: ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर ऑलिव ऑयल, एवोकैडो, साल्मन फिश को अपनी डायट में शामिल करें. इसके अलावा अंडा विटामिन बी के गुणों से भरपूर होता है, जो शरीर में हार्मोंस के लेवल को सुचारू बनाए रखता है. ओमेगा 3 फैटी एसिड शरीर में रक्तसंचार को बेहतर बनाता है, जो सेक्सुअल परफॉर्मेंस को बूस्ट करने में आपकी मदद करता है.

5. पुरुषों के लिए स्टार्ट-स्टॉप टेकनीक: सेक्स के दौरान पुरुषों को कुछ स्मार्ट टेकनीक्स अपनानी चाहिए. आपको स्टार्ट-स्टॉप टेकनीक अपनानी चाहिए, इसलिए आप अपने प्लेज़र टाइम को बढ़ा सकते हैं.

6. कुछ नया ट्राई करें: सेक्स को रूटीन न बनाएं. हर दिन इसे एक नए नज़रिए और एक्सपीरियंस से देखें. पोज़िशन्स में कुछ नया ट्राई कर सकते हैं. कुछ रोमांटिक करें, कभी-कभार फिल्मी हो जाने में कोई हर्ज़ नहीं.

7. पार्टनर को पैंपर करें: संभोग का मतलब ही होता है कि दोनों पार्टनर उसे समान रूप से भोगें. दोनों को ही उतना प्लेज़र मिलना चाहिए, इस बात का ख़्याल दोनों ही पार्टनर्स को रखना चाहिए. इसके लिए आप पार्टनर को पैंपर ज़रूर करें. पैंपरिंग सभी को अच्छी लगती है. उनकी तारीफ़ करें, कोई सरप्राइज़ गिफ्ट दें, उनकी पसंद को तवज्जो दें. यकीन मानिए आपकी सेक्स लाइफ में बड़ा बदलाव नज़र आएगा. ये मैजिक ट्रिक हमेशा काम करता है.

8. खुलकर बातें करें: हर पार्टनर यह उम्मीद करता है कि उसका पार्टनर उससे कुछ न छिपाए. अपने दिल की सारी बातें उससे शेयर करें. ये सुनने में जितना आसान लगता है, उतना शायद है नहीं, क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी मनोस्थिति से गुज़रता रहता है, ऐसे में अपने मन की गांठें खोलना सभी के लिए आसान नहीं. पर सेक्स एक्सपर्ट की मानें, तो यह ट्रिक न स़िर्फ आपकी मैरिड लाइफ को मज़बूत बनाएगा, बल्कि आप दोनों की बॉन्डिंग इतनी स्ट्रॉन्ग हो जाएगी कि सेक्स लाइफ अच्छी होनी ही है.

9. स्ट्रेस को भगाओ: अगर अपनी सेक्सुअल परफॉर्मेंस बेहतर बनाना चाहते हैं, तो सबसे पहले स्ट्रेस को दूर भगाएं. यह आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी मैरिड लाइफ के लिए भी एक नुकसानदेह है. ख़ुद को ख़ुश रखने की कोशिश करें. इस बात को अपने दिमाग़ से निकाल दें कि पूरी दुनिया का बोझ आपके ही कंधों पर है. आपके स्ट्रेसफ्री रहने से कोई पहाड़ नहीं टूट पड़ेगा. इसलिए ख़ुद भी ख़ुश रहें और पार्टनर को भी ख़ुश रखें.

10. एक्सपर्ट एडवाइस लें: अगर आपको लगता है कि ये मैजिक ट्रिक्स भी आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर नहीं बना पा रही हैं, तो तुरंत किसी अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट से मिलें.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: नहीं जानते होंगे आप ऑर्गैज़्म से जुड़ी ये 10 बातें (10 Surprising Facts Of Female Orgasm)

यह भी पढ़ें: पार्टनर को रोमांचित करेंगे ये 10 हॉट किसिंग टिप्स (10 Hot Kissing Tips For Your Partner)

Aneeta Singh

Recent Posts

10 तरह के चुगलखोर: कैसे करें इनसे डील (10 Types Of Snitches You Must Know)

चुगली करना एक कला है. ये महान कार्य हर किसी के बस की बात नहीं है, फिर भी चुगली करनेवाले…

पैकेज बुक करते समय टूर ऑपरेटर से ज़रूर पूछें ये सवाल (Essential Questions To Ask Tour Operator)

 चाहे आप ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल (Online Travel Portal) से हॉलीडे बुक कर रहे हैं या फिर टूर ऑपरेटर की मदद…

सीनियर सिटिज़न्स को क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं? (What Facilities Are Available For Senior-Citizens?)

वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) की उम्र, स्वास्थ्य और सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने उनके लिए कई सरकारी…

इन डेली डोज़ेस से बढ़ाएं रिश्तों की इम्यूनिटी (Daily Doses To A Healthy Relationship)

रिश्तों (Relationships) को बेहतर बनाए रखने का कोई लिखा-पढ़ा फॉर्मूला तो नहीं है, क्योंकि हर इंसान और हर किसी की…

सेक्स प्रॉब्लम्स- क्या मैं पति को सेक्स में संतुष्ट कर पाऊंगी? (Sex Problems- Will I Be Able To Satisfy My Husband In Sex?)

मेरा वज़न काफ़ी है और थोड़ी मोटी भी हूं. अगले महीने मेरी शादी होनेवाली है. मैंने कहीं पढ़ा था कि…

Learn English, Speak English: अंग्रेज़ी में पता पूछने के 10+ तरीक़े (Address Inquiry In English)

अंग्रेज़ी बोलना (English Speaking) आना आजकल की ज़रूरत है. अगर आपकी इस भाषा पर पकड़ कमज़ोर है, तो हम आपको…

© Merisaheli