Categories: Makeup Beauty

10 परफ्यूम एटिकेट्स आपको ज़रूर मालूम होने चाहिए (10 Perfume Etiquette Rules That Everyone Should Know)

परफ्यूम एटिकेट्स (Perfume Etiquette)... सुनकर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, क्योंकि हम में से ़ज़्यादातर लोग दोनों शब्दों को साथ…

परफ्यूम एटिकेट्स (Perfume Etiquette)… सुनकर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, क्योंकि हम में से ़ज़्यादातर लोग दोनों शब्दों को साथ में सुनने के आदी नहीं हैं, पर यह सच्चाई है कि परफ्यूम लगाने का भी एटिकेट होता है. परफ्यूम का इस्तेमाल करते व़क़्त हमें इन बातों का ध्यान ज़रूर रखना चाहिए:

1) परफ्यूम को सही जगह पर लगाना ज़रूरी है. यदि पऱफ़्यूम सही स्थान पर नहीं लगाएंगी तो महक ़ज़्यादा देर तक नहीं ठहरेगी.

2) पऱफ़्यूम हमेशा बॉडी के पल्स प्वॉइंट्स (जहां धड़कन होती है) पर ही लगाएं. साथ ही दोनों हाथों की कलाइयों, दोनों कानों के पीछे, गले के बीचोंबीच यानी विंड पाइप और दोनों एल्बो जॉइंट्स पर भी परफ्यूम लगाएं.

3) किस जगह पर कैसे परफ्यूम का इस्तेमाल करना चाहिए, इस बात का ध्यान रखना भी बहुत ज़रूरी है. ऑफिस, सेमिनार या ऑफिशियल फंक्शन के दौरान हमेशा माइल्ड यानी हल्के परफ्यूम का इस्तेमाल करें.

4) शाम के व़क़्त कॉकटेल पार्टी, कॉर्पोरेट इवेंट या शादी-विवाह के अवसर पर आप स्ट्रॉन्ग फ्रेगरेंस वाला परफ्यूम इस्तेमाल कर सकती हैं.

5) डेटिंग या किसी ख़ास मौ़के पर आप सिग्नेचर पऱफ़्यूम भी लगा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: 5 ओकेज़न के लिए 5 मेकअप लुक्स (5 Different Makeup Looks For 5 Different Occasions)

6) परफ्यूम के चुनते समय मौसम का भी ध्यान रखना चाहिए. गर्मी के मौसम में हल्की ख़ुशबू वाले और ठंडी में स्ट्रॉन्ग फ्रेगरेंस वाले परफ्यूम लगा सकती हैं.

7) पूरे कपड़ों पर परफ्यूम न छिड़कें. हमेशा शरीर के सभी पल्स प्वॉइंट्स पर एक बार या ज़्यादा-से-़ज़्यादा दो बार परफ्यूम लगाएं.

8) आजकल ऑलराउंड परफ्यूम का चलन बढ़ गया है, जिसका इस्तेमाल आप शरीर और कपड़े दोनों पर कर सकती हैं. इसके इस्तेमाल से न तो कपड़ों पर दाग़ लगता है, न ही शरीर पर कोई ख़राब प्रभाव पड़ता है.

9) इन दिनों यूनीसेक्स परफ्यूम भी काफ़ी पॉप्युलर हो रहे हैं यानी अब आप और आपके पति एक ही परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

10) परफ्यूम को हमेशा धूप के सीधे संपर्क से दूर रखें. धूप के सीधे संपर्क से परफ्यूम का असर कम हो जाता है.

यह भी पढ़ें: कम उम्र की दिखना है तो ऐसे करें मेकअप (10 Easy Makeup Tips To Look Younger)
Kamla Badoni

Recent Posts

अर्जुन रामपाल बने पिता, गर्लफ्रेंड ने दिया बेटे को जन्म (Bollywood star Arjun Rampal becomes a father again)

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) तीसरी बार पिता बन गए हैं. उनकी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स (Gabriella Demetriades) ने मुंबई के हिंदुजा…

दिव्यांका त्रिपाठी के फिटनेस मंत्र (Fitness Mantra Of Divyanka Tripathi)

दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) टेलीवुड के उन स्टार्स में से एक हैं जो फैट टू फिट ट्रांसफॉर्मेशन (Fit Transformation) के…

मीडिया के खिलाफ कंगना रनौत के समर्थन में आए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor Came In Support OF Kangana Ranut)

कुछ दिनों पहले फिल्म 'जजमेंटल है क्या' (Judgementall Hai Kya) के एक इवेंट में कंगना रनौत (Kangana Ranut) का एक…

बर्थडे स्पेशलः इतने करोड़ की मालकिन हैं प्रियंका चोपड़ा (Birthday Special: Priyanka Chopra’s net worth will leave you shell-shocked)

आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) का 37वां जन्मदिन (Birthday) है. 18 जुलाई 1982…

टीवी स्टार्स जिन्होंने अपने पार्टनर के नाम का टैटू बनवाया (TV celebrities who have got their partner’s name inked on their body)

तनाज और बख्तियार ईरानी https://www.instagram.com/p/Bz-A5z-HjYh/   टीवी कपल तनाज और बख्तियार ईरानी इन दिनों फुकेत में छुट्टियां मना रहे हैं.…

© Merisaheli