Sanju Movie: फिल्म संजू देखने पर हो जाएंगे मजबूर जब जानेंगे उससे जुड़ी ये 10 ख़ास बातें (10 reasons to watch Sanjay Dutt’s Biopic Sanju)

बॉलीवुड के मुन्नाभाई संजय दत्त (Sanjay Dutt) की विवादित ज़िंदगी पर बनी फिल्म ‘संजू’ आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है. फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त की लाइफ से जुड़े विवादित पहलुओं को बेहतरीन तरीक़े से पर्दे पर दिखाने की कोशिश की है. फिल्म के ट्रेलर में संजय दत्त की ज़िंदगी से जुड़े कई ख़ुलासे पहले ही किए जा चुके हैं और फैंस तो उनकी ज़िंदगी के हर राज़ को जानने के लिए बेसब्री से फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार भी कर रहे थे. अब जब फिल्म रिलीज़ हो गई है तो हम आपको इस फिल्म से जुड़ी 10 ख़ास बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आप ख़ुद को इस फिल्म को देखने से नहीं रोक पाएंगे.

फिल्म संजू से जुड़ी 10 ख़ास बातें- 

1- आपने फिल्म के ट्रेलर में देखा होगा कि संजू अपनी पत्नी के साथ अनुष्का शर्मा से बात करते नजर आ रहे हैं. वो संजू से पूछती हैं कि अब तक कितनी औरतों के साथ सो चुके हो. सबसे बड़ा खुलासा करते हुए संजू कहते हैं कि 308 तक याद है. चलो सेफ्टी के लिए 350 मान लो.

2- संजय दत्त की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था, जब वो ड्रग एडिक्ट बन गए थे. ट्रेलर के एक सीन में भी बताया गया था कि वो कैसे ड्रग एडिक्ट बन गए. संजय के ड्रग एडिक्ट बनने और इस लत से बाहर आने की कहानी यकीनन दर्शक जानना चाहेंगे.

3- जब संजय दत्त जेल में थे तो पूछताछ के दौरान एक पुलिस अफसर ने उन्हें थप्पड़ मारा था और यह फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है. एक स्टार होते हुए पुलिस अधिकारी से थप्पड़ खाने की यह कहानी कैसी है यह देखने के लिए फिल्म तो देखनी ही पड़ेगी.

4- ट्रेलर में एक डायलॉग है, जहां रणबीर कपूर कहते हैं, ”मैं बेवड़ा हूं, ड्रग एडिक्ट हूं लेकिन आतंकवादी नहीं हूं. बता दें कि संजय दत्त आर्म्स एक्ट के तहद जेल गए थे और पुलिस की पूछताछ के दौरान उन्हें एक आतंकी होने की बात कबूलने को कही गई थी.

5- संजय दत्त को जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था, जेल में रहने के दौरान संजय को किन मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा था यह सब इस फिल्म में दिखाया गया है, जिसे देखने के लिए दर्शक ख़ुद को फिल्म देखने से नहीं रोक पाएंगे.

6- बताया जाता है कि संजय की एक गर्लफ्रेंड उनका साथ छोड़ देती है और किसी दूसरे का दामन थाम लेती है. अपनी गर्लफ्रेंड की इस बेवफाई से गुस्साए संजय एक दिन उसके घर पहुंच जाते हैं, जहां उसके मौजूदा बॉयफ्रेंड की गाड़ी को देखकर जलन के मारे उसे ठोक देते हैं.

7- फिल्म के एक पोस्टर में देखा गया था कि परेश रावल ने संजू बने रणबीर कपूर को गले लगाया है. दरअसल, संजय की पहली फिल्म ‘रॉकी’ रिलीज़ होने के कुछ दिन पहले ही उनकी मां नरगिस की मौत हो गई थी और फिल्म के प्रीमियर के दौरान संजय मां को याद करके इमोशनल हो गए थे और अपने पिता के गले लग गए थे. पिता के गले लगकर संजय ने बताया था कि वो कैसे ड्रग्स के आदी बने.

8- इस फिल्म में जिम सरब सलमान खान का किरदार निभाते नज़र आ रहे हैं. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मान्यता दत्त के बर्थडे पार्टी पर संजय दत्त अपने अज़ीज दोस्त सलमान खान को थप्पड़ मार देते हैं. आख़िर संजय ने सलमान को थप्पड़ क्यों मारा था यह जानने के लिए फिल्म देखनी होगी. 

9- फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा, मनीषा कोईराला, अनुष्का शर्मा, परेश रावल, विक्की कौशल, जिम सरब और करिश्मा तन्ना जैसे मल्टी स्टार्स ने एक साथ काम किया है. इन सभी स्टार्स को एक साथ एक ही फिल्म में भला कौन नहीं देखना चाहेगा.

10- फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं, संजू बने रणबीर को देखकर ख़ुद संजय दत्त भी धोखा खा गए थे. हर कोई रणबीर के इस लुक की तारीफ़ कर रहा है और उन्होंने संजय के अलग-अलग रुप में बेहद ख़ूबसूरती से ढाल लिया है. रणबीर के इस अलग अंदाज को देखने के लिए तो यह फिल्म देखनी होगी.

यह भी पढ़ें: एकता कपूर की देन हैं ये टॉप 10 सितारे, नंबर 6 वाली तो टीवी पर मचा रही है धमाल 

 

 

Anita Ram :
© Merisaheli