17 असरदार वास्तु टिप्स स्पाइसी सेक्स लाइफ के लिए (17 Effective Vastu tips for spicy sex life)

यदि कुछ समय से आपकी सेक्स लाइफ ठीक नहीं चल रही है, तो अपने बेडरूम का वास्तु चेक करें. हो सकता है वहां कुछ कमी हो. वास्तु के अनुसार बेडरूम को अरेंज करें, इससे आप मानसिक रूप से ख़ुश रहेंगे और पार्टनर के साथ रिश्ता भी गहरा होगा. सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कैसा हो बेडरूम का वास्तु? चलिए, जानते हैं.

* सिर को उत्तर दिशा में रखकर सोने से न स़िर्फ सेक्स लाइफ प्रभावित होती है, बल्कि स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी होती हैं. सेक्स के बाद थकान भी  अधिक महसूस होती है. इसकी मुख्य वजह है मैग्नेटिक वेव्स यानी चुंबकीय तरंगें जो हमें प्रभावित करती हैं.

* दक्षिण की ओर सिर रखने से सेक्स का आनंद ज़्यादा मिलता है.

* पश्‍चिम की ओर सिर रखने से सेक्स लाइफ़ सामान्य रहती है और सेक्स के बाद नींद भी अच्छी आती है.

* पूर्व दिशा में सिर रखने से दोनों में से एक पार्टनर पैसिव होगा, जबकि दूसरा फ्रस्टेट हो जाएगा.

* आपका बेड लकड़ी का होना चाहिए. धातुओं के बेड के प्रयोग से बचें, क्योंकि उनसे पति-पत्नी के बीच ईगो प्रॉब्लम होती है.

* बेड दीवार को सपोर्ट करते हुए होना चाहिए, इससे रिश्ते में मज़बूती आती है.

* एक और बात का ज़रूर ध्यान रखें कि आपके बेड को सपोर्ट करनेवाली दीवार पर कोई खिड़की न हो, इससे विवाहेतर संबंधों की संभावना बढ़ जाती  है, क्योंकि दीवार का सपोर्ट चला जाता है.

* इसी तरह दरवाज़े की दिशा दक्षिण-पश्‍चिम की ओर नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: करियर में कामयाबी के लिए इफेक्टिव वास्तु ट्रिक्स

यह भी पढ़ें: बेडरूम में पॉज़िटीविटी बनाए रखने के लिए फॉलो करें ये 9 वास्तु रूल्स

* बेडरूम में आईना कभी भी बेड को फेस करते हुए नहीं होना चाहिए, क्योंकि उसके रिफ्लेक्शन से नींद डिस्टर्ब होती है और ज़ाहिर है नींद सही नहीं होगी तो उसका नकारात्मक प्रभाव हमारी मानसिक दशा, दिनचर्या और जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं पर पड़ेगा, जिसमें सेक्स भी शामिल है.

* बेडरूम में मंदिर व श्रीयंत्र वगैरह नहीं रखना चाहिए. यहां हम भगवान की मूर्ति जैसी पवित्र चीज़ें रखेंगे, तो उसका बुरा प्रभाव पड़ेगा. यदि किसी के  यहां एक ही कमरा है, तो वे लकड़ी का मंदिर रखकर उसे पर्दे से ढंक सकते हैं.

* वस्तुओं के साथ-साथ रंगों का भी प्रभाव पड़ता है. दीवारों का रंग ग्रे, ब्लैक या ब्लू नहीं होना चाहिए, क्योंकि ये रंग आपके मूड को प्रभावित करते हैं  और नकारात्मक भावनाएं उत्पन्न करते हैं. ये डलनेस भी पैदा करते हैं.

* यदि सेक्स की इच्छा कम होती हो तो ब्राइट कलर्स का प्रयोग करें. इनसे जोश, उत्साह बना रहेगा.

* कमरे में रोशनी भरपूर होनी चाहिए. इससे मूड प्रभावित होता है. कमरे में यदि रोशनी उचित मात्रा में नहीं रहेगी, तो जोश और उत्साह में कमी  आएगी. नकारात्मक चीज़ें जल्दी प्रभावित करेंगी.

* कमरे में क्रिएटिव चीज़ें रखें, चाहे वो पेंटिंग हो या कुछ और. आप फ्लावर पॉट रख सकते हैं, इससे एक ताज़गी का एहसास भी बना रहेगा.

* साज-सज्जा के अलावा बहुत ज़रूरी है कि कमरा साफ़-सुथरा रहे. न स़िर्फ वास्तु के दृष्टिकोण से, बल्कि स्वास्थ्य की दृष्टि से भी साफ़-सफ़ाई ज़रूरी  है. यह आपके मूड को भी प्रभावित करती है.

* सेक्स से पहले व्यक्तिगत तौर पर भी कुछ तैयारियां ज़रूरी हैं. आप नहा-धोकर, इत्र लगाएं, साफ़-सुथरे, आकर्षक और आरामदायक कपड़े पहनें.

* कपड़ों का रंग भी बहुत महत्व रखता है. जितना संभव हो, गहरे रंग के कपड़ों से दूर रहें, जैसे- ब्लैक, डार्क ब्लू. इन रंगों से ईगो क्लैशेज़ हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 22 वास्तु टिप्स: कैसे बनाएं सौभाग्यशाली नेमप्लेट

Meri Saheli Team :
© Merisaheli