Close

5 बेड मिस्टेक्स (5 Bed Mistakes)

  क्या आपका पाटर्र्नर बिस्तर पर आपके बर्ताव से ऊब चुका है, तो अपने बर्ताव को थोड़ा बदलें. इन 5 बेड मिस्टेक (Bed Mistakes) से बचें, जो अक्सर महिलाएं करती हैं और अपने सेक्स जीवन को बनाएं और भी आनंददायक.

1. पति को ख़ुद ही पहल करना चाहिए

अक्सर महिलाएं ये सोचकर पहल नहीं करतीं कि ये तो उनके पार्टनर का काम है. वो सोचती हैं कि सेक्स में वो क्या चाहती हैं, उनके पार्टनर को ख़ुद ही समझ जाना चाहिए और वे अपने दिल की बात कहती नहीं. लेकिन ये सोच बिल्कुल ही ग़लत है. आप क्या चाहती हैं, ये आप जब तक बताएंगी नहीं तब तक वे कैसे समझ पाएंगे. इसलिए बेहतर होगा कि आप खुलकर उन्हें अपनी चाहत के बारे में बताएं. अगर इसमें शर्म महसूस हो, तो इशारों में उन्हें समझाएं.

2. वे आपके दिल की बात नहीं समझते

अक्सर पुरुष सेक्स(Bed Mistakes) में जल्दबाज़ी करते हैं और स्त्रियों की चाहत कुछ और ही होती है. पुरुष फोरप्ले में ज़्यादा वक्त नहीं लगाते, जबकि स्त्रियों के लिए फोरप्ले ज़रूरी होता है. अगर आपके पार्टनर को ये बात नहीं पता, तो उन्हें बताएं कि सेक्स के पहले फोरप्ले आपके लिए कितना आनंददायक होता है. फोरप्ले के दौरान कुछ नया करें और उन्हें बताएं कि उन्हें भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए. एक बार उन्होंने आपकी ज़रूरत समझ ली, तो यक़ीनन वे आपकी हर इच्छा को पूरा करने की कोशिश करेंगे और आपकी सेक्स लाइफ काफ़ी दिलचस्प बन जाएगी.

3. अपने शरीर को लेकर हीनभावना

महिलाएं ये बात नहीं मानतीं, लेकिन ये सच है कि वे अपने शरीर को लेकर हीनभावना से ग्रस्त रहती हैं और सेक्स के दौरान भरसक कोशिश करती हैं कि उनका पार्टनर उनके इन अंगों को देखने न पाए और इस बात से वो कई बार चिढ़ जाता है. अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं और ये आश्‍वासन चाहती हैं कि आपकी बॉडी परफेक्ट है, तो उनसे खुलकर पूछें कि मैं अपने अंगों को लेकर इनसिक्योर महसूस करती हूं. क्या आपको ये आकर्षक लगते हैं.

4. सेक्स के लिए हमेशा ना-ना कहना

सेक्स के मामले में ये हमारे यहां पहले से ही होता आया है. पुरुष हां-हां करते जाएंगे और महिलाएं ना-ना. लेकिन सेक्स(Bed Mistakes) के लिए हमेशा ऐसा करना ठीक नहीं है. बल्कि कभी-कभी उल्टा भी होना चाहिए. सेक्स की पहल आपकी तरफ़ से भी होनी चाहिए. और उस शाम के लिए आपकी तरफ़ से ख़ास तैयारी होनी चाहिए, ताकि वो शाम भी ख़ास बन जाए.

5. सेक्स के बाद पार्टनर से व्यवहार

अक्सर महिलाएं सेक्स के बाद तुम तो बड़े बेशर्म हो, बच्चे इतने बड़े हो गए, लेकिन तुम्हारी आदतें नहीं बदलीं... जैसी बातें कहकर अपने पार्टनर का मूड(Bed Mistakes) ख़राब कर देती हैं. लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं. ध्यान रखें कि सेक्स जीवन का ज़रूरी हिस्सा है और स्वस्थ और आनंददायक जीवन के लिए महत्वपूर्ण भी.   https://www.merisaheli.com/sex-problems-if-i-dont-follow-his-commands-my-husband-rapes-me/

Share this article