पढ़ाई में जीरो हैं ये 5 बॉलीवुड अ...

पढ़ाई में जीरो हैं ये 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियां, लेकिन एक्टिंग में हैं सुपरहिट (5 Bollywood Actresses Are Zero In Studies)

बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां पढ़ाई में तो जीरो हैं, लेकिन इनकी एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं. पढाई में भले ही ये अभिनेत्रियां स्लो हैं, लेकिन इन्होंने बहुत जल्दी ही बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है.

Bollywood Actresses

1) कंगना रनौत
अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में देने वाली बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में नाम कमाया है, लेकिन जहां तक पढ़ाई की बात है, तो कंगना 12वीं क्लास में फेल हो गई थीं, फिर उसके बाद से उन्होंने आगे की पढ़ाई नहीं की और मॉडलिंग के लिए दिल्ली आ गईं. इसके बाद कंगना ने मुंबई आकर बॉलीवुड में अपनी ख़ास जगह बनाई और आज वो दुनियाभर में मशहूर हैं. बता दें कि कंगना की अंग्रेजी का कई बार मज़ाक भी उड़ाया गया है, लेकिन इससे उनके आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं आई.

Kangana Ranaut

2) आलिया भट्ट
‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट सिर्फ 12वीं पास हैं. दरअसल, स्कूल के बाद ही आलिया का फिल्मी करियर शुरू हो गया था और फिर आलिया को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत ही नहीं पड़ी. आलिया भट्ट ने हाइवे, राज़ी, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, गली बॉय जैसी एक के बाद एक हिट फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर बहुत जल्दी अपना एक मुकाम बना लिया.

Alia Bhatt

3) कैटरीना कैफ
हिंदी बोलना न आते हुए भी कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में अपनी ख़ास जगह बनाई है और ख़ास बात ये है कि कैटरीना की पढ़ाई भी ख़ास नहीं है. दरअसल कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में ही मॉडलिंग की दुनिया में अपनी पहचान ली और उसके बाद वो ग्लैमर इंडस्ट्री में आगे बढ़ती चली गई और आज कैटरीना बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं.

Katrina Kaif

4) काजोल
बॉलीवुड की बेहद उम्दा अभिनेत्रियों में से एक काजोल देवगन ने भी ईस्कूल की पढाई करने के बाद अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर ली थी और उसके बाद उन्हें बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल हुआ, जो बहुत कम अभिनेत्रियों को मिलता है. काजोल आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं और चुनिंदा फिल्मों में काम करती हैं.

Kajol

5) करिश्मा कपूर
90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक और कपूर खानदान की राजकुमारी करिश्मा कपूर के पास हाईस्कूल का सर्टिफिकेट तक नहीं है, लेकिन करिश्मा का एक्टिंग करियर सुपरहिट था. करिश्मा कपूर ने भी बहुत छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट फ़िल्में दी हैं.

Karisma Kapoor
×