Beauty

5 बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह करें ट्रेंडी आई मेकअप (5 Eye Makeup Trends To Pick Up From Bollywood Actresses)

बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आई मेकअप करके आप भी सेलिब्रिटी लुक पा सकती हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आई मेकअप करने का एक फ़ायदा ये भी है कि आप हमेशा ट्रेंडी मेकअप करेंगी और सबसे अलग नज़र आएंगी. यहां पर हम आपको बता रहे हैं करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और आलिया भट्ट की तरह आई मेकअप करना. आप भी सीखें बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आई मेकअप करना.

1) करीना कपूर की तरह करें स्मोकी आई मेकअप
करीना कपूर का स्मोकी आई मेकअप बहुत पॉप्युलर है. करीना कपूर अक्सर अपर और लोवर लैशलाइन पर खूब सारा काजल लगाती हैं. करीना कपूर की तरह स्मोकी आई मेकअप करने के लिए लैशलाइन पर लिक्विड की बजाय जेल/स्केच आईलाइनर लगाएं, क्योंकि स्मोकी लुक के लिए ये बेहतर होता है. अब स्मजर ब्रश या आई बड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह से स्मज कर लें. आखिर में काजल लगाकर आई मेकअप कंप्लीट करें.

2) इंडियन लुक के लिए दीपिका पादुकोण की तरह करें आई मेकअप
इंडियन लुक के लिए दीपिका पादुकोण की तरह आई मेकअप करने के लिए आपको आई मेकअप के लिए ब्लैक और ग्रे शेड का इस्तेमाल करना होगा. दीपिका पादुकोण की तरह आई मेकअप करने के लिए अपर और लोवर लैशलाइन पर लिक्विड की बजाय जेल/स्केच ब्लैक आईलाइनर लगाएं, क्योंकि स्मोकी लुक के लिए ये बेहतर होता है. अब स्मजर ब्रश या आई बड की मदद से आईलाइनर को अच्छी तरह से स्मज कर लें. इसके बाद ग्रे आईशैडो अप्लाई करें और उसे ब्लैक आईशैडो के साथ स्मज करें. आखिर में काजल लगाकर आई मेकअप कंप्लीट करें.

यह भी पढ़ें: सीखें 5 ब्राइडल मेकअप लुक्स स्टेप बाय स्टेप: मेहंदी, संगीत, शादी के फेरे, शादी की रस्म, रिसेप्शन पार्टी (5 Bridal Makeup Looks For Mehndi Function, Wedding Sangeet, Pheras, Wedding Ceremony, Reception Party)

3) सोनम कपूर की तरह करें रोज़ गोल्ड आई मेकअप
सोनम कपूर बॉलीवुड की स्टाइल दिवा हैं. उनके आउटफिट्स, मेकअप, एक्सेसरीज़ सबकुछ खासा होता है. कांस 2017 में सोनम कपूर का ड्रीमी लुक बहुत पॉप्युलर हुआ था. सोनम कपूर ने इस लुक के लिए फेस, लिप और आई मेकअप के लिए रोज़ गोल्ड शेड अप्लाई किया था. सोनम कपूर की तरह रोज़ गोल्ड आई मेकअप करने के लिए ब्लैक आई लाइनर लगाएं. फिर रोज़ गोल्ड शेड का आईशैडो लगाएं. रोज़ गोल्ड आईशैडो लोवर लैशलाइन पर भी लगाएं. आखिर में काजल और मस्कारा लगाकर आई मेकअप कंप्लीट करें.

4) पार्टी लुक के लिए सोनाक्षी सिन्हा की तरह करें आई मेकअप
पार्टी लुक के लिए सोनाक्षी सिन्हा की तरह आई मेकअप करने के लिए आपको मैटालिक ब्लू और सिल्वर शेड का प्रयोग करना होगा. सोनाक्षी सिन्हा की तरह आई मेकअप करने के लिए पहले ब्लैक आई लाइनर लगाएं. फिर आईलिड के इनर कॉर्नर पर ब्लू शेड और आउटर कॉर्नर पर सिल्वर शेड लगाकर स्मज कर दें. आखिर में काजल और मस्कारा लगाकर आई मेकअप कंप्लीट करें.

यह भी पढ़ें: 10 साल छोटी नज़र आने के लिए ऐसे करें मेकअप (Easy And Quick Makeup Tips To Look 10 Years Younger)

5) आलिया भट्ट की तरह करें सिंपल आई मेकअप
यदि आपको बहुत मेकअप करना पसंद नहीं, तो आप आलिया भट्ट की तरह सिंपल आई मेकअप करें. आलिया भट्ट की तरह सिंपल आई मेकअप करने के लिए पहले ब्लैक आई लाइनर अप्लाई करें. फिर पिंक या पीच शेड का आईशैडो लगाएं. आखिर में काजल और मस्कारा लगाकर आई मेकअप कंप्लीट करें.

आलिया भट्ट जैसी क्यूट हेयर स्टाइल बनाने के लिए देखें ये वीडियो:

Kamla Badoni

Recent Posts

प्रेरक कथा- राजा की बीमारी (Short Story- Raja Ki Bimari)

साधु ने कहा कि वह जंगल में ही रहना चाहते हैं, वह किसी राजा का…

March 28, 2024

जोडीनं घ्या आनंद (Enjoy Together)

जोडीदारापेक्षा चांगला फिटनेस पार्टनर कोण होऊ शकतो? या प्रकारे दोघांनाही फिटनेस राखता येईल, शिवाय सध्याच्या…

March 28, 2024

जोडीनं घ्या आनंद

जोडीनं घ्या आनंदजोडीदारापेक्षा चांगला फिटनेस पार्टनर कोण होऊ शकतो? या प्रकारे दोघांनाही फिटनेस राखता येईल,…

March 28, 2024

मन्नत आणि जलसापेक्षाही आलिशान असणार आहे कपूरांचं घर? (Ranbir Kapoor Aalia Bhatt New Home Named As Their Daughter Raha Getting Ready In Bandra)

बॉलीवूडमधील क्युट कपल म्हणजेच रणबीर कपूर आणि आलिया भट्ट हे त्यांच्या अफेरपासूनच  फार चर्चेत होतं.…

March 28, 2024
© Merisaheli