बॉलीवुड के 5 पावर कपल्स, जो रियल...

बॉलीवुड के 5 पावर कपल्स, जो रियल लाइफ में बिज़नेस पार्टनर्स भी हैं (5 power couples of Bollywood who are successful business partners in real life)

इसमें कोई शक नहीं कि बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्मों से खूब कमाई करते हैं और बेहद लग्जेरियस लाइफ जीते हैं. लेकिन इनमें से कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जो एक्टिंग के साथ ही बिज़नेस भी करते हैं. ये स्टार्स अपने लाइफ पार्टनर्स के साथ मिलकर बिज़नेस कर रहे हैं और फिल्मों के साथ ही बिज़नेस में भी खूब नाम और पैसे कमा रहे हैं. आइए नज़र डालते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार कपल्स पर, जो बिज़नेस पार्टनर्स के तौर पर भी बेहद सक्सेसफुल हैं.

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

Shilpa Shetty-Raj Kundra

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने 2008 में बिज़नसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. पर्सनल लाइफ में अच्छी बॉन्डिंग होने के अलावा ये अच्छे बिज़नेस पार्टनर भी हैं. इस कपल ने 2008 में शादी के फ़ौरन बाद V8 Gourmet Group में हिस्सेदारी खरीदी थी. दोनों साथ में मुंबई का एक फ़ेमस रेस्टोरेंट बेस्टियन भी चलाते हैं. इस रेस्टोरेंट में दोनों की 50% की हिस्सेदारी है. हाल ही में उन्होंने इस रेस्टोरेंट का रेनोवेशन करवाया था. इसके अलावा शिल्पा और राज ने मिलकर विआन नाम से एक इंडस्ट्री भी शुरू की है, जो एंटरटेनमेंट, गेमिंग और एनिमेशन में डील करती है.


विराट कोहली-अनुष्का शर्मा

Virat Kohli-Anushka Sharma

बॉलीवुड और क्रिकेट वर्ल्ड के सबसे लवेबल कपल्स में से एक विराट और अनुष्का हाल ही में पेरेंट्स बने हैं और इस पावर कपल कई ब्रांड्स में इन्वेस्ट भी कर रखा है. दोनों अपने ब्रांड्स NUSH और WROGN तो चलाते ही हैं, साथ ही कपल ने कई कंपनीज में भी अच्छा ख़ासा इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. इसके अलावा हाल ही में विराट और अनुष्का ने एक फाइनेंस और टेक कंपनी Digit में 2.2 करोड़ का इन्वेस्टमेंट भी किया है.


शाहरुख़ खान-गौरी खान

Shahrukh Khan-Gauri Khan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान और गौरी इंडस्ट्री के पावर कपल तो माने ही जाते हैं, दोनों सक्सेसफुल बिज़नेस पार्टनर भी हैं. दोनों साथ मिलकर प्रोडक्शन कंपनी ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ चलाते हैं. इस प्रोडक्शन हाउस ने कई सारी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं. बता दें कि शाहरुख और गौरी वैसे भी अपने अपने फील्ड में बेहद कामयाब हैं. जहां किंग ख़ान फ़िल्मों के बादशाह हैं, वहीं गौरी खान एक जानी-मानी इंटीरियर डिज़ाइनर हैं और वह अपनी कंपनी ‘गौरी खान डिजाइंस’ भी चलाती हैं.


ट्विंकल खन्ना-अक्षय कुमार

Twinkle Khanna-Akshay Kumar

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार बॉलीवुड के पावर कपल हैं. पर शायद बहुत कम लोगों को पता है कि रियल लाइफ में बहुत अच्छे लाइफ पार्टनर होने के अलावा ये कपल कामयाब बिज़नेस पार्टनर भी है. शाहरुख़ और गौरी की तरह ही अक्षय और ट्विंकल भी अपना प्रोडक्शन हाउस ‘हरी ओम प्रोडक्शन’ चलाते हैं. बता दें कि ट्विंकल खन्ना एक जानी-मानी राइटर, इंटीरियर डिज़ाइनर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं.

सुनील शेट्टी-माना शेट्टी

Sunil Shetty-Mana Shetty


बॉक्स ऑफिस पर बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्में देने के बाद सुनील शेट्टी ने फिल्मों से भले ही दूरी बना ली थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने वाइफ माना शेट्टी के साथ बिज़नेस पर फोकस करना शुरू किया और इसमें उन्हें बहुत सक्सेस भी मिली. सुनील वाइफ माना शेट्टी के साथ मिलकर रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं और इनकी कंपनी का नाम S2 है. सुनील और माना ने ‘डिस्कवरी खंडाला’ नाम से लग्ज़री हॉलिडे होम की चेन भी खंडाला में लॉन्च की है. क्रिकेटर रोहित शर्मा ने भी सुनील शेट्टी और माना के इस प्रोजेक्ट में प्रॉपर्टी खरीदी है. इतना ही नहीं, मुंबई में R-House नाम से इनका एक लक्ज़री होम डेकॉर भी स्टोर है. 



×