8 तरीके अपनाएं और लिपस्टिक के गलत शेड को सही बनाएं (8 Common Lipstick Mistakes You Might Be Making)

आप कितनी भी एक्सपर्ट क्यों न हों, कभी न कभी आपने भी लिपस्टिक का कोई ऐसा शेड ज़रूर ख़रीदा होगा जो आप पर सूट नहीं करता. ऐसे शेड को इस्तेमाल में लाने के लिए ट्राई करें 8 ट्रिक्स.

lipstick mistakes

*अगर ग़लती से बहुत डार्क शेड की लिपस्टिक ख़रीद ली है, तो लिपस्टिक लगाने के बाद ब्लॉटिंग (टिशू पेपर को होंठों के बीच या ऊपर रखकर प्रेस करना) से एक्स्ट्रा लिपस्टिक हटाएं. होंठों पर स़िर्फ लिपस्टिक का स्टेन रह जाएगा.
* डार्क शेड की लिपस्टिक को ब्रश से लगाने से होंठों पर लिपस्टिक की पतली लेयर लगती है. इसके ऊपर कोई लाइट शेड की लिपस्टिक लगाएं. दो शेड्स के ब्लेंड होने पर लिपस्टिक का इ़फेक्ट अच्छा आएगा, जैसे- डार्क ब्राउन के ऊपर लाइट पिंक शेड लगाने पर बेज लुक आता है.
* डार्क कलर को लाइट करने के लिए पिंक और पीच शेड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इनसे लिपस्टिक का शेड बदल जरुर जाता है.
* लाइट करने के लिए लिपस्टिक को कंसीलर के साथ भी ब्लेंड कर सकती हैं.

lipstick mistakes
* अगर लिपस्टिक इतनी मैट है कि अप्लाई करने पर होंठ सूखने लगते हैं, तो लिपस्टिक लगाने के बाद एक लेयर ग्लॉस भी लगाएं. लिप ग्लॉस नहीं है तो ब्रश से पेट्रोलियम जेली लगाएं. इससे होंठ सॉ़फ़्ट और शाइनी दिखेंगे.
* अगर किसी डल शेड की लिपस्टिक को डार्क लुक देना है तो लिपस्टिक लगाने के पहले या बाद में लिप लाइनर से होंठों को फिल करें. लिपस्टिक के पहले लाइनर लगाने से लिपस्टिक ़ज़्यादा देर तक लगी रहती है.
* ग्लॉसी लिपस्टिक के ऊपर लिप लाइनर लगाने से मैट लुक क्रिएट किया जा सकता है और लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकी रहती है.
* हल्के रंग की लिपस्टिक के ऊपर या नीचे लिप लाइनर इस्तेमाल करके भी आप नया शेड क्रिएट कर सकती हैं.

lipstick mistakes