इन 9 आदतोंवाली लड़कियों से दूर भागते हैं लड़के (9 Habits Of Women That Turn Men Off)

आदत तो आदत होती है फिर वो अच्छी हो या बुरी... कुछ न कुछ गुल खिलाती ही है... और जब बात हो लड़कियों की आदत…

आदत तो आदत होती है फिर वो अच्छी हो या बुरी… कुछ न कुछ गुल खिलाती ही है… और जब बात हो लड़कियों की आदत की तो भई वो भी कुछ कम दिलचस्प नहीं है, जिसके कारण लड़के उनसे थोड़ा दूर ही रहना पसंद करते हैं.

अक्सर देखा गया है कि लड़कियों को लड़कों की बहुत-सी आदतें पसंद नहीं आतीं या फिर जो लड़के उन्हें पसंद नहीं होते, उनसे वे दूर रहना ही पसंद करती हैं. इसी तरह लड़कों का भी रवैया होता है. कुछ ऐसी लड़कियां हैं, जिनके क़रीब वे भी नहीं जाना चाहते. वे भरसक कोशिश करते हैं कि उनसे दूर ही रहा जाए, तो अच्छा है. वे ख़ासकर लड़कियों की कुछ आदतों से परेशान रहते हैं या फिर ये कहें कि उन्हें हर लड़की में कोई न कोई कमी ही नज़र आती है. वैसे कुछ ख़ास तरह की लड़कियां होती हैं या फिर लड़कियों की कुछ अदाएं ऐसी हैं, जिन्हें लड़के बिल्कुल पसंद नहीं करते और ऐसी लड़कियों से शादी के नाम पर ही वे दूर भागते हैं. आइए, जानते हैं किस तरह की आदतोंवाली लड़कियों से घबराते व दूर भागते हैं लड़के.

1. रौब दिखाना/एटीट्यूड देना

लड़कों को नखरे दिखानेवाली, बेवजह रौब गांठनेवाली यानी बहुत अधिक एटीट्यूड दिखानेवाली लड़कियां बिल्कुल भी पसंद नहीं आतीं. वे इस तरह की एक्स्ट्रा स्मार्ट लड़कियों से दूर ही भागते हैं.

2. दिखावा पसंद ख़ासकर परिवार का

उन लड़कियों से लड़के बेहद चिढ़ते हैं, जो उन्हें बात-बात पर अपने पैसे, नाम-शौहरत, बड़े परिवार का होने का एहसास कराती हैं. इसमें वे अपने रिश्तेदारों को भी पीछे नहीं छोड़तीं, जैसे- मेरे मामाजी अमेरिका में रहते हैं, मेरे कज़िन का यूरोप में बड़ा बिज़नेस है. वे अक्सर अपने नामी-गिरामी होने का प्रचार-प्रसार करती रहती हैं.

3. चुगली/लगाई-बुझाई करना

वे लड़कियां जो छोटी-छोटी बातों को इधर-उधर करती रहती हैं यानी चुगलखोरी में नंबर वन रहती हैं, ऐसी लड़कियों से तो लड़के दूर ही भागते हैैं, क्योंकि उन्हें बात का बतंगड़ बनाना, बातों को बढ़ा-चढ़ाकर कहना नहीं भाता. वे सोचते हैं कि अब यह हाल है, तो ख़ुदा न खास्ता जीवनसाथी बनने पर न जाने और क्या गुल खिलाएं.

4. सीधी-सरल होना भी आफ़त

कुछ लड़के इसलिए भी कुछ लड़कियों को नहीं पसंद करते कि वो बहुत ही सीधी यानी बहनजी टाइप की होती हैं. अब भला बहनजी टाइप क्या होता है? इन लड़कों को सीधी-सादी लड़की बिल्कुल भी गवारा नहीं. उनका तो यही कहना रहता है कि भला ऐसी लड़की को हम अपना जीवनसाथी कैसे बना सकते हैं.

5. हर व़क्त रोते रहना

कुछ लड़कियां जब-तब अपना रोना लेकर बैठ जाती हैं. उन्हें ख़ुशी हो या ग़म, बस रोने का मौक़ा चाहिए. इस कदर संवेदनशील, ज़रूरत से ज़्यादा भावुक लड़कियों से लड़के किनारा ही करते हैं. एक और ख़ास बात इनमें होती है कि रोने-धोने के अलावा इनके पास शिकायतों का पुलिंदा भी कुछ कम नहीं रहता. इन्हें ज़मानेभर से शिकायत रहती है.

6. मेकअप, ओह नो ओवर मेकअप

कुछ लड़कियां दिनभर में न जाने कितनी बार अपना चेहरा, बाल आदि संवारती रहती हैं. बार-बार मेकअप करती रहती हैं. दिनभर में कई बार लिपस्टिक लगाना तो इन्हें ख़ास पसंद होता है. लड़कों की सोच रहती है कि ऐसी लड़कियां प्यार-मोहब्बत की बातें कम और मेकअप, ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर अधिक बातें करती हैं और शॉपिंग भी कुछ ज़्यादा ही करती हैं, इसलिए वे इनसे दूर रहना ही बेहतर समझते हैं.

7. सेल्फी का हैंगओवर

वे लड़कियां जो अपनी ज़िंदगी के हर लम्हे को कैमरे में ़कैद कर लेना चाहती हैं, ख़ासकर सेल्फी के रूप में, उनसे लड़के थोड़ा दूर ही रहते हैं. उन्हें अक्सर यह लगता है कि हम पार्टनर के साथ नहीं, बल्कि फोटोग्राफी की पूरी दुकान के साथ घूम-फिर रहे हैं, क्योंकि वे उनके साथ जहां-जहां जाते हैं, ये लड़कियां वहां-वहां हर लम्हे को मोबाइल फोन में ़कैद करने की इच्छुक रहती हैं. इन सब से लड़के चिढ़ जाते हैं. उन्हें महसूस होता है कि उनकी कोई पर्सनल लाइफ ही नहीं है.

8. कैसी लग रही हूं मैं…?

लड़कियां ख़ुद अच्छी तरह से जानती हैं कि वे कैसी लग रही हैं, इसके बावजूद कुछ लड़कियों की आदत होती है पूछते रहने की कि मैं कैसी लग रही हूं..? और उनकी

लड़के वर्कोहोलिक लड़कियां यानी हरदम काम में व्यस्त रहनेवाली लड़कियों से दूर ही भागते हैं. उनका यह सोचना रहता है कि ऐसी लड़कियां रिश्तों के साथ कम ही न्याय कर पाएंगी, क्योंकि उन्हें रिश्ते से अधिक अपने ऑफिस, नौकरी और बॉस से प्यार रहता है. उनका यही रवैया उन्हें लड़कों से दूर करता चला जाता है.

– ऊषा गुप्ता

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी और शक (How Suspicion Can Ruin Your Marriage?)
यह भी पढ़ें: 10 झूठ पति-पत्नी एक दूसरे से बोलते हैं (10 Lies Husband And Wives Tell Each Other)
Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

शिल्पा शेट्टी और बेटे वियान के बीच छिड़ी जंग, आपका दिल जीत लेगा मस्ती भरा यह वीडियो (Fight Between Shilpa Shetty and Son Viaan, This Funny Video Will Wins Your Heart)

शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड की उन खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार है, जो इंस्टाग्राम पर…

ग़लती से भी व्रत में न खाएं ये 8 चीज़ें (Do Not Eat These 8 Food During Fast)

व्रत के दौरान खाया जानेवाला भोजन सादा और आसानी से पचने वाला होना चाहिए, इसलिए…

अनीता हसनंदानी और पति रोहित रेड्डी हुए रोमांटिक, कपल की लिपलॉक फोटोज़ हुईं वायरल (Anita Hassanandani and Husband Rohit Reddy Gets Romantic, Lip Lock Photos of Couple Goes Viral)

'नागिन' फेम अनीता हसनंदानी और उनके पति रोहित रेड्डी इन दिनों अपने बेटे आरव रेड्डी…

© Merisaheli