Categories: FILMTVEntertainment

हिना खान को एक मच्छर ने बना दिया लाखों दिलों की धड़कन, एक्टिंग नहीं थी एक्ट्रेस की मंजिल (A Mosquto Made Hina Khan The Beating Of Millions Of Hearts, Acting Was Not The Destination)

सोशल मीडिया सेंसेशन हिना खान आज ना सिर्फ देश भर में, बल्कि दुनिया भर के लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. छोटे…

सोशल मीडिया सेंसेशन हिना खान आज ना सिर्फ देश भर में, बल्कि दुनिया भर के लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. छोटे पर्दे से अक्षरा बनकर लोगों के दिल पर राज करने वाली हिना के बारे में जब उनके फैंस को ये पता चले कि एक्ट्रेस को ग्लैमर में वर्ल्ड में लाने वाला कोई और नहीं, बल्कि एक मच्छर है, तो होगी ना हैरत? लेकिन सच यही है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मच्छर ने काटा और बन गईं टीवी की सबसे पॉपुलर बहु – अपनी दिलकश अदाओं और उम्दा स्टाइल से सुर्खियों में रहने वाली हिना खान शुरू से एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, बल्कि वो स्कूल के दिनों में एक पत्रकार बनने का सपना सजाती थी. हालांकि कॉलेज के बाद उन्होंने एयर होस्टेस बनने की तैयारी शुरू की, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. वो इस कोर्स के लिए एडमिशन भी लेने वाली थीं, लेकिन एडमिशन के दौरान ही उन्हें मलेरिया हो गया और एक मच्छर ने उनका ये सपना तोड़ दिया और वो एक्टिंग के क्षेत्र में आ गईं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल एयर होस्टेस न बन पाने का गम हिना को सता ही रहा था, कि उन्हें उनकी खूबसूरती को देखते हुए टीवी से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ का ऑफर मिल गया. जिसके बाद हिना को एक्टिंग कोर्स भी करना पड़ा, क्योंकि हिना एक्टिंग फील्ड से नहीं थीं. हालांकि इसके बाद उनके करियर की रफ्तार बढ़ती चली गई. घर-घर में हिना खान, अक्षरा बनकर लोकप्रिय हो गईं. उनका काम लोगों के दिलों को छू गया. जब जब स्क्रीन पर अक्षरा रोयीं, घर बैठे दर्शक भी रोते रहे. इस दौरान उन्होंने कई अवॉर्ड अपने नाम किए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हिना खान ने ‘नागिन’ और ‘कसौटी जिंदगी की 2’ जैसे हिट सीरियल में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. एक्ट्रेस ने रियलिटी शोज भी किए हैं. हिना टीवी के सबसे पॉपुलर रियल्टी शो ‘बिग बॉस के सीजन 11’ की विनर भी रह चुकी हैं. ‘फियर फेक्टर: खतरों के खिलाड़ी’ के सीजन 8 में भी हिना खान ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से लोगों का दिल जीत लिया था.

ये भी पढ़ें: 42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी खुद को इस तरह से रखती हैं फिट और खूबसूरत (Even At The Age Of 42, Shweta Tiwari Keeps Herself Fit And Beautiful In This Way)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हिना खान टीवी की वो हस्तीं हैं जिन्हें दुनिया के सबसे बड़े फैशन फेस्टिवल कांस में जाने का मौका मिला है. 2022 कांस में भी उनके स्टाइल का जादू पूरी दुनिया भर में चर्चा बटोर रहा है.

ये भी पढ़ें: जब हिना खान को रंग की वजह से मिला था रिजेक्शन, काफी दुखी हो गई थीं एक्ट्रेस (When Hina Khan Got Rejection Because Of Color, The Actress Became Very Sad)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बात करें उनकी लव लाइफ की तो करियर की शुरुआत में उनका नाम टीवी एक्टर अली मर्चेंट और सीरियल के डायरेक्टर संजीव बालियान से जुड़ा था. इन दिनों वह रॉकी जैसवाल को डेट कर रही हैं.

Share
Published by
Khushbu Singh

Recent Posts

काव्य- बहुत ख़ूबसूरत मेरा इंतज़ार हो गया… (Poetry- Bahut Khoobsurat Mera Intezar Ho Gaya…)

कश्मकश में थी कि कहूं कैसे मैं मन के जज़्बात को पढ़ा तुमको जब, कि…

कहानी- यही सही है (Short Story- Yahi Sahi Hai)

"कोई दो-चार महीने की बात तो है नहीं, आगे चलकर जीवन में बहुत-सी कठिनाइयां आएंगी.…

जब रिया सेन से सरेआम खोल दी अपने को-स्टार की पैंट, उनकी इस हरकत से एक्टर का हुआ था ऐसा हाल (When Riya Sen Publicly Opened Her Co-Star’s Pant, Actor Was in Such a Condition)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया सेन सेलिब्रिटी फैमिली से आती हैं, जिनकी नानी सुचित्रा सेन हिंदी सिनेमा…

© Merisaheli