Categories: FILMEntertainment

बचपन की बात याद कर रो पड़े आमिर खान, बताया- 8 साल तक क़र्ज़ में डूबी रही फैमिली, स्कूल की फीस ना भर पाने की वजह से होना पड़ा था अपमानित (Aamir Khan breaks down as he recalls not having money for school fee due to his family debts)

आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म को बॉयकॉट (Boycott Laal…

आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म को बॉयकॉट (Boycott Laal Singh Chaddha) करने की मांग के बीच वह जी-जान से फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं. तमाम विरोधों के बीच वो फिल्म की सक्सेस को लेकर डरे हुए हैं और इसलिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. वो लगातार मीडिया को इंटरव्यू दे रहे हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने अपने बचपन के दिनों को याद किया जब उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था और उनके स्कूल की फीस भरना भी मुश्किल था, जिसके लिए उन्हें अपमानित भी होना पड़ा था.

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में आमिर खान अपने बचपन की कुछ बातों को याद करके इमोशनल (Aamir Khan gets emotional) हो गये और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने वह वक्त याद किया जब 8 साल तक उनका परिवार कर्ज में डूबा था. उस वक्त आमिर के स्कूल की छठवीं क्लास की फीस 6 रुपये, सातवीं की 7 और आठवीं की 8 रुपये फीस हुआ करती थी, लेकिन उनके पापा के पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो बच्चों की फीस भर सकें.

आमिर ने बताया कि उनकी और उनके भाई बहनों की स्कूल फीस भरने में कई बार देरी हो जाती थी क्योंकि उनके पापा के पास पैसे ही नहीं हुआ करते थे. आमिर ने उन दिनों को याद करते हुए बताया कि एक बार तो उन्हें फीस भरने के लिए तीन चार बार वार्निंग दी गई, पर उनकी फीस नहीं भरी जा सकी. इसके बाद प्रिंसिपल ने असेंबली में उनका नाम अनाउंस करके फीस भरने को कहा. इस बात से आमिर को बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई. इस इंसिडेंस को याद कर आमिर भावुक हो गए और वो रो पड़े.

हालाँकि आमिर खान फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं. वे फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं. इसके बावजूद उन्हें इतने बुरे दिन देखने पड़े. हालांकि बाद में अपने टैलेंट और मेहनत के बलबूते उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई. आज उनकी गिनती बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर्स में होती है.

उनकी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा की बात करें, तो इस फिल्म से आमिर चार साल बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं. ये फिल्म फॉरेस्ट गम्प का हिंदी अडॉप्टेशन है. ये फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है. फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर और नागा चैतन्य भी हैं.

Recent Posts

© Merisaheli