Entertainment

विज्ञापन से करोड़ों कमाते हैं बॉलीवुड स्टार्स, जानिए कौन-सा स्टार है टॉप पर? (Actors earning from endorsements)

यह तो हम सभी जानते हैं कि फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापन भी बॉलीवुड स्टार्स की आय का बड़ा स्रोत है.  टीवी, अखबार, डिजिटल जहां देखो वहां स्टार्स किसी न किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन करते नजर आ ही जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक विज्ञापन के लिए ये सितारे कितनी फीस लेते हैं? अगर ब्रांड एंडोर्समेंट से होने वाली कमाई की लिस्ट बनाई जाए तो आमिर खान टॉप पर आएंगे.


मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान एक प्रोडक्ट एंडोर्स करने के लिए 11 करोड़ रुपए लेते हैं. वहीं शाहरुख खान एक ब्रांड से 9 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. रेट लिस्ट में अमिताभ बच्चन तीसरे नंबर पर हैं. वह एक ऐड के लिए 8 करोड़ रुपए लेते हैं. एक प्रमुख अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार-7 करोड़, सलमान खान-7 करोड़, विक्की कौशल-3 करोड़, टाइगर श्रॉफ-2.5 करोड़, आयुष्मान खुराना-2.25 करोड़, राजकुमार राव – 1.5 करोड़ रुपए लेते हैं.

ऐड में उभरते नए चेहरों में विक्की कौशल टॉप पर हैं. इस बारे में ऐड गुरु प्रहलाद कक्कड़ के अनुसार, ”विक्की कौशल का शांत, शर्मीला और जमीनी स्वभाव है. इसने उन्हें ऐड इंडस्ट्री का सबसे चहेता चेहरा बना दिया है. खासतौर पर उरी के बाद कंपनियां उनसे अपने उन प्रोडक्ट्स के ऐड करवा रही हैं, जो उनके निभाए कैरेक्टर्स को सूट करते हों. विक्की कौशल के पास एक ओर उरी में सोल्जर का निभाया सीरियस, देशभक्त संजीदा किरदार है तो दूसरी तरफ संजू में सधी हुई कॉमेडी भी. लिहाजा कंपनियों के पास हर तरह के ऐड करवाने की ठोस वजहें हैं. ‘उरी’ ने विक्की को बड़ी लीग में ला दिया.

ये भी पढ़ेंः ‘कसौटी ज़िंदगी की 2’ को मिली नई कोमोलिका, ये एक्ट्रेस लेंगी हिना ख़ान की जगह? (This Actress To Replace Hina Khan In ‘Kasautii Zinadagi Ki 2’)

 

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

महेश कोठारे यांनी केली ‘झपाटलेला ३’ची घोषणा (Director Mahesh Kothare Announces Zapatlela-3)

अभिनेते महेश कोठारे यांच्या संकल्पनेतून तयार झालेला 'झपाटलेला' हा चित्रपट तुफान हिट ठरला होता. आता…

April 11, 2024

बुरे दिन वापस दे दो…. किरण मानेंची पोस्ट चर्चेत ( Kiran Mane Share Post For Current Situation In Maharashtra)

कुठे कुठला उमेदवार हवा होता-नको होता, या वादात आपण सर्वसामान्य माणसांनी अडकायला नको. महाराष्ट्रात या…

April 11, 2024

संकर्षण सोबत लग्न करण्याची इच्छा पण आईने…. अभिनेत्याची चाहतीसाठी खास पोस्ट ( Sankarshan Karhade Share Post For His Fan, Who Wants To Marry Him)

अभिनेता संकर्षण कऱ्हाडे सोशल मीडियावर खूप सक्रिय असतो. नुकताच त्याने त्याला साताऱ्याला आलेला त्याच्या खास…

April 11, 2024
© Merisaheli