Categories: FILMEntertainment

बैक टू बैक फ्लॉप फ़िल्में देने के बाद आयुष्मान खुराना ने घटाई 10 करोड़ फीस, डूबते बॉलीवुड को बचाने के लिए उठाया ये कदम (After two back-to-back failures, Ayushmann Khurrana slashes his remuneration to Rs. 15 crores)

विकी डोनर, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बधाई हो, अंधाधुन और ड्रीम गर्ल जैसी एक से बढ़कर एक फ़िल्में देनेवाले और अपने टैलेंट के…

विकी डोनर, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बधाई हो, अंधाधुन और ड्रीम गर्ल जैसी एक से बढ़कर एक फ़िल्में देनेवाले और अपने टैलेंट के बल पर बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनानेवाले आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी फ्लॉप फिल्मों को देखते हुए अपनी फीस घटा दी है और इस बात के लिए लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

ये तो सभी जानते हैं कि बॉयकॉट ट्रेंड और कोविड के असर ने बॉलीवुड की कमर तोड़ दी है. बड़े बजट की, बड़े स्टारकास्ट वाली फ़िल्में भी बुरी तरह पिट रही हैं. फिल्म मेकर्स को हैवी लॉस हो रहा है. ऐसे में न्यूज़ आई है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी फीस 10 करोड़ तक घटा दी है.

कहा जा रहा है कि आयुष्मान ने ये फैसला अपनी पिछली फ्लॉप फिल्मों को देखते हुए किया है. उनकी पिछली दोनों फ़िल्में ‘अनेक’ और ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ बैक टू बैक फ्लॉप साबित हुई हैं. इस वजह से आयुष्मान ने अपनी फीस में 10 करोड़ रुपये की कटौती कर दी है. सूत्रों के अनुसार, आयुष्मान खुराना अब तक साइनिंग फीस के तौर पर 25 करोड़ रुपये लेते थे. लेकिन उन्होंने अब इसे घटाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया है. बताया जा रहा है कि बचे हुए 10 करोड़ रुपये वह फिल्म के प्रॉफिट शेयर के हिसाब से लेंगे. इसका मतलब है कि अगर उनकी फिल्म हिट साबित हुई तो वह पहले से ज्यादा कमाई कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि ऐसा उन्होंने अपने प्रोडूसर्स के कहने पर किया है. उनकी अपकमिंग फिल्मों के प्रोडूसर्स ने उनसे रिक्वेस्ट की थी कि वे मौजूदा हाल देखते हुए अपनी फीस थोड़ी घटा दें, जिसे उन्होंने मान भी लिया.

बता दें आयुष्मान खुराना ही ऐसे एक्टर नहीं हैं, जिन्होंने इस मुश्किल समय में बॉलीवुड को सपोर्ट करने के लिए अपनी फीस कम की हो, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी अपनी फीस 144 करोड़ रुपये से 72 करोड़ रुपये करीब कर चुके हैं. वहीं जॉन अब्राहम (John Abraham), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और राजकुमार (Rajkummar Rao) जैसे सितारों ने भी अपनी फीस आधी कर दी है.

वर्क फ्रंट की बात करें तो आयुष्मान इन दिनों अपनी जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में काफी बिजी चल रहे हैं. इसके बाद वे ‘ड्रीमगर्ल 2’ (Dream Girl 2) में भी दिखाई देंगे.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli