Categories: FILMEntertainment

विवादों से रहा है खिलाड़ी अक्षय कुमार का पुराना नाता, इन वजहों से खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं एक्टर (Akshay Kumar Has an Old Relationship With Controversies, Actor Came Into Headlines Due to These Reasons)

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पिछली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं. लगातार कई फ्लॉप देने के बाद एक बार फिर…

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की पिछली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं. लगातार कई फ्लॉप देने के बाद एक बार फिर से अक्षय कुमार अपनी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ के प्रमोशन में जुट गए हैं. वो इस फिल्म के प्रमोशन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, ताकि वे दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में कामयाब हो सकें. ‘बेल बॉटम’, ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के फ्लॉप होने के बाद भाई-बहनों के अटूट रिश्ते पर बनी अक्षय की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. अक्षय की कुछ समय पहले रिलीज़ हुई फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के रिलीज़ होने से पहले भी काफी विवाद हुआ था, लेकिन हम आपको बता दें कि अक्षय का विवादों से बहुत पुराना रिश्ता रहा है. आइए जानते हैं अक्षय कुमार किन विवादों के चलते सुर्खियां बटोर चुके हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक फैशन वीक के दौरान साल 2009 में अक्षय कुमार ने सरेआम अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से अपने पैंट की ज़िप खुलवाई थी. बता दें कि उनकी पत्नी दर्शकों के बीच बैठी थीं, तभी अक्षय वहां पहुंचते हैं और उनसे अपने जींस की ज़िप खोलने के लिए कहते हैं. उनकी इस हरकत के बाद जमकर बवाल मचा था. कई लोगों ने तो ट्विंकल और अक्षय के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने की मांग की थी. यह भी पढ़ें: इसलिए ‘टिप-टिप बरसा’ गाना नहीं करना चाहती थीं रवीना टंडन, एक्ट्रेस को ऐसे किया गया राज़ी (That’s Why Raveena Tandon did not Want to do The Song ‘Tip Tip Barsa’, Actress Was Persuaded Like This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है. इंडस्ट्री में अपने दिलफेंक मिज़ाज़ लिए फेमस अक्षय कुमार का अफेयर कई एक्ट्रेसेस के साथ रहा है. उनपर कई एक्ट्रेसेस ने शादी का वादा करके धोखा देने का आरोप लगाया था. अक्षय का नाम जिन एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है उनमें पूजा बत्रा, आयशा जुल्का, रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अक्षय से जुड़े विवादों में तीसरा विवाद मल्लिका दुआ से जुड़ा है. दरअसल, एक शो के दौरान मल्लिका दुआ की टीम के सदस्यों और कॉमेडियन श्याम रंगीला ने पीएम मोदी की मिमिक्री की थी, जहां अक्षय कुमार बतौर जज मौजूद थे. एक्ट खत्म होने के बाद अक्षय ने कहा था मल्लिका जी आप बेल बजाओ, मैं आपको बजाता हूं. सरेआम मल्लिका का इस तरह से मज़ाक उड़ाने पर अक्षय को काफी कुछ झेलना पड़ा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार नागरिकता को लेकर कई बार ट्रोलिंग का सामना कर चुके हैं. दरअसल, अक्षय कुमार के पास भारतीय नागरिकता नहीं है, ऐसे में उन्हें अक्सर अपनी कनाडा की नागरिकता को लेकर ट्रोल होना पड़ता है. हालांकि अक्षय बार-बार यह कहते रहे हैं कि वो भारत में काम करते हैं और सरकार को टैक्स भी भरते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2016 में आई अक्षय की फिल्म ‘रुस्तम’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी, लेकिन इस फिल्म के कारण अक्षय को विवादों का सामना भी करना पड़ा था. आपको बता दें कि फिल्म में अक्षय ने नेवी ऑफिसर का किरदार निभाया था, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म में पहनी अपनी कॉस्ट्यूम को नीलाम करने की बात कही थी, जिसके चलते काफी विवाद हुआ था. यह भी पढ़ें:
बॉलीवुड के इन सेलेब्स को लंबे समय से एक हिट का इंतज़ार, लगातार फ्लॉप हो रही हैं इनकी फिल्में (These Bollywood Celebs Have been Waiting for a Hit for a Long time, Their Films Are Constantly Flopping)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2019 में आई फिल्म ‘गुड न्यूज’ भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी, लेकिन इस फिल्म के एक डायलॉग को लेकर अक्षय कुमार को विवादों का सामना करना पड़ा था. दरअसल, फिल्म में एक शख्स कहता है कि मेरे बच्चे का नाम होला राम है, क्योंकि वो होली पर पैदा हुआ था. इस पर अक्षय ने कहा था कि अच्छा हुआ आपका बच्चा लोहड़ी पर पैदा नहीं हुआ, नहीं तो क्या होता. उनके इस डायलॉग को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई थी.

Recent Posts

काजोल ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए अपने बच्चों को दिया ये दमदार मंत्र (Kajol Gave This Powerful Mantra To Her Children To Deal With Trollers)

सोशल मीडिया ने जहां लोगों की जिंदगी काफी आसान कर दी है, वहीं इससे लोगों…

कहानी- आस (Short Story- Aas)

“सिया, तुम कोरी भावुकता में बह रही हो. हमारी तो यह इकलौती संतान है. हमें…

© Merisaheli