EXCLUSIVE: 17 अप्रैल नहीं, 15 अप...

EXCLUSIVE: 17 अप्रैल नहीं, 15 अप्रैल को लेंगे रणबीर-आलिया सात फेरे, इस डेट को शादी करने के पीछे है खास वजह(Alia Bhatt-Ranbir Kapoor to marry on 15th April & it has very special connection)

बी टाउन के मोस्ट पॉपुलर लव बर्ड्स रणबीर-आलिया इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. जब से उनकी शादी की न्यूज़ आई है, तब से रोज ही नए नए अपडेट सामने आ रहे हैं. शादी की डेट से लेकर वेडिंग वेन्यू, गेस्ट लिस्ट और रिसेप्शन तक- उनकी शादी को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म है. अब तक रिपोर्ट्स थीं कि रणबीर-आलिया 17 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध जाएंगे, लेकिन अब इनसाइड सूत्रों से पता चला है कि रणबीर-आलिया 17 अप्रैल को नहीं, बल्कि 15 अप्रैल को सात फेरे लेंगे और शादी के लिए ये डेट तय करने के पीछे जो वजह बताई जा रही है, वो भी बेहद दिलचस्प है.

15 अप्रैल को लेंगे सात फेरे

कपूर फैमिली और भट्ट फैमिली दोनों की ओर से शादी को लेकर कोई बयान नहीं आया है, इसलिए मीडिया रिपोर्ट अब तक शादी की डेट 17 अप्रैल बता रहा था, लेकिन अब रिलायबल सोर्सेस से पता चला है कि  रणबीर-आलिया की शादी 17 अप्रैल नहीं बल्कि 15 अप्रैल को है.

आधी रात को होंगी शादी की रस्में

सूत्रों के अनुसार रणबीर-आलिया पंजाबी रीति-रिवाजों के अनुसार 15 की रात यानी 16 की सुबह 2 बजे से 4 बजे(2AM- 4AM) के बीच फेरे लेंगे. वरमाला की रस्म के बाद कपल मीडिया से मुखातिब होंगे और फोटोज क्लिक करवायेंगे.

16 को शादी करने के पीछे है बेहद खास वजह

कपूर फैमिली ने शादी के लिए 16 तारीख ही क्यों चुनी, इसके पीछे भी दिलचस्प कहानी है. हम सब जानते हैं कि ऋषि कपूर, नीतू कपूर और रणबीर कपूर तीनों को ही नंबर 8 से खास लगाव है, क्योंकि वे नंबर 8 को लकी मानते हैं, इसलिए रणबीर आलिया की शादी के लिए भी उन्होने ये खास दिन चुना है. नुमेरोलोजी के अनुसार 16 अप्रैल, 2022 का टोटल करने पर 8 नंबर आता है, जो रणबीर के लिए लकी नंबर है और रणबीर इसी लकी नंबर से अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहते थे.


किस दिन होंगी कौन सी रस्में


रणबीर-आलिया की शादी के फंक्शन्स 13 अप्रैल को शुरू हो जाएंगे और 15 अप्रैल तक चलेंगे. आइए बताते हैं कि किस दिन कौन सी रस्में होंगी.

* 13 अप्रैल को मेहंदी की रस्म होगी, जो आलिया के बांद्रा, मुंबई स्थित घर में होगी.

*14 अप्रैल को आलिया के घर पर ही हल्दी और संगीत की रस्में पूरी की जाएंगी.

* 15 अप्रैल की रात दोनों सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध जाएंगे.

शादी के बाद होगा ग्रैंड रिसेप्शन

शादी के बाद कपूर और भट्ट फैमिली एक ग्रैंड रिसेप्शन रखेंगे. ये रिसेप्शन कपूर के चेंबूर स्थित कपूर फैमिली के पुश्तैनी बंगले आर के हाउस में होगा, अभी तक रिसेप्शन की डेट तय नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि रिसेप्शन मे क्लोज रिलेटिव और फ्रेंड्स के अलावा इंडस्ट्री के कुछ बड़े नाम भी शामिल होंगे, जिसमें करीना कपूर, सैफ अली खान, करिश्मा कपूर, अर्जुन कपूर, करण जौहर, शाहरुख, दीपिका आदि शामिल होंगे.

×