Categories: FILMEntertainment

आलिया भट्ट का ‘आलू’, शिल्पा का मुनकी तो वरुण धवन का ‘पप्पू’, जानिए अपने फेवरेट स्टार्स के मज़ेदार निकनेम (Alia Bhatt’s Aloo, Shilpa ‘Munki’ And Varun Dhawan ‘Pappu’ Know Funny Nicknames Of Your Favourite Stars)

बॉलीवुड स्टार्स अपने नाम से तो पूरे वर्ल्ड में पॉपुलर होते ही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके इन फेवरेट बॉलिवुड स्टार्स के…

बॉलीवुड स्टार्स अपने नाम से तो पूरे वर्ल्ड में पॉपुलर होते ही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके इन फेवरेट बॉलिवुड स्टार्स के मजेदार निकनेम भी हैं. नहीं न, तो आइए हम आपको बताते हैं कि किसका क्या निकनेम है.

बॉलीवुड की क्यूट गर्ल अलिया भट्ट की फैमिली और फ्रेंड्स उन्हें ‘आलू’ बुलाते हैं. आलिया ने खुद बताया था कि बचपन में वह काफी गोलमटोल थीं. इसी वजह से घरवाले उन्हें आलू बुलाने लगे.

वैसे तो अभिषेक बच्चन बॉलीवुड की ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा को ‘पिग्गी चोप्स’ कहते हैं, लेकिन उनका निकनेम मिमी और मिटठू है. वैसे प्रियंका के पीसी और सनशाइन निकनेम्स भी पॉपुलर हैं.

रणबीर को उनके दादाजी ‘गंग्लू’ कहते थे और उनके दोस्त उन्हें ‘डब्बू’ कहते हैं. जबकि उनकी माँ नीतू सिंह उन्हें रेमंड कहती हैं. नीतू कपूर ने उन्हें यह नाम पॉपुलर फैब्रिक ब्रांड ‘रेमंड’ की टैगलाइन ‘रेमंड- द कंप्लीट मैन’ पर दिया था, क्योंकि नीतू कपूर उन्हें कंप्लीट मैन मानती हैं.

करीना कपूर को उनके घरवाले और दोस्त ‘बेबो’ कहकर बुलाते हैं. उनके इस नाम पर फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ में एक गाना भी बनाया गया था, जो काफी हिट हुआ था.

बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी शिल्पा शेट्टी को यूं तो उनकी फैमिली और फ्रेंड्स कई नामों से बुलाती है, लेकिन उनका निकनेम ‘मुनकी’ है जो कि बहुत क्यूट है.

यंग जनरेशन के सुपरस्टार कहलाए जाने वाले वरुण का निकनेम ‘पप्पू’ है. एक रियलिटी शो में खुद वरुण ने ये बात बताई थी कि घर में उन्हें सब पप्पू पुकारते हैं.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि बचपन में अनुष्का शर्मा के परिवार ने प्यार से उनका नाम ‘नुशेश्वर’ रख दिया था. इसी नाम और उनका निकनेम ‘नुशी’ पड़ा. विराट कोहली उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं.

माधुरी की फैमिली और उनके क्लोज फ्रेंड्स उन्हें ‘बबली’ बुलाते हैं.

अजय देवगन को उनकी माँ ‘राजू’ और पत्नी काजोल ‘जे’ बुलाती हैं.

पंगा क्वीन को यूं तो इंडस्ट्री और सोशल मीडिया पर कई निकनेम से पुकारा जाता है, लेकिन असल मे कंगना का निकनेम अरशद है, जिसका अर्थ है सच्चा और भक्त.

अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है. इसलिए घर पर और उनके करीबी दोस्त उन्हें ‘राजू’ बुलाते हैं, जबकि इंडस्ट्री में लोग उन्हें अक्की भी बुलाते हैं.

ऐश्वर्या रॉय को हालांकि उनके फैंस ऐश कहकर बुलाते हैं,लेकिन बचपन में उनके पैरेंट्स उन्हें प्यार से ‘गुल्लू’ पुकारते थे.

लोग सुष्मिता को प्यार से ‘शुष’ बुलाते हैं और उनके दोस्त उन्हें ‘टीटू’ बुलाते हैं.

बॉलीवुड के ‘ग्रीक गॉड’ ऋतिक रोशन का निकनेम ‘डुग्गू’ है. ऋतिक को ये नाम उनकी नानी ने दिया था.

सोनम कपूर का निकनेम ‘ज़िराफ’ है. उनकी हाइट की वजह से पापा अनिल कपूर ने उन्हें ये निकनेम दिया है.

शाहिद को उनके घरवाले ‘साशा’ नाम से बुलाते हैं. इस नाम के पीछे कोई लॉजिक नहीं है. बस पापा-मम्मी को ये नाम शाहिद के लिए क्यूट लगा तो प्यार से बुलाने लगे.

बंगाली ब्यूटी और हॉट एंड सेक्सी बिपाशा बसु का निक नेम बोनी है, लेकिन उनके फ्रेंड्स उन्हें बिप्स कहकर भी बुलाते हैं.

Recent Posts

रात को नहीं आती है अच्छी नींद, तो बदलें लाइफस्टाइल संबंधी ये आदतें (Change Your Lifestyle Habits For Better Sleep)

दिनभर घर-परिवार, ऑफिस और बाहर की ज़िम्मेदारियां निभाने के बाद भी अगर आपको रात में…

© Merisaheli