‘लाल सिंह चड्ढा’ को ...

‘लाल सिंह चड्ढा’ को बॉयकॉट करने की मांग के बीच आमिर ने की लोगों से फिल्म देखने की अपील, कहा- लोगों को क्यों लगता है कि मुझे इंडिया पसंद नहीं (Amidst Boycott Laal Singh Chaddha Twitter trend, Aamir Appeals People to Watch His Film, Says ‘Why Some Feel I Don’t Like India’)

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त, 2022 को थिएटर रिलीज के लिए तैयार है और मि परफेक्शनिस्ट इन दिनों ज़ोरशोर से फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं, ताकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सके, लेकिन रिलीज़ से पहले ही फिल्म पर मुसीबत मंडराती नज़र आ रही है. सोशल मीडिया पर आमिर खान की फिल्म को लेकर जबरदस्त गुस्सा दिख रहा है. लोग फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं. ट्विटर पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है. फिल्म को ना देखने के लिए जोर शोर से ट्रेंड चलाया जा रहा है. अब इस पर आमिर खान का रिएक्शन आया है.

हाल ही में जब मीडिया इंटरैक्शन के दौरान आमिर से इस बारे में सवाल किया गया तो वे बोले, “मुझे दुख होता है. मुझे इस बात का भी दुख होता है कि ऐसा कहने वाले कुछ लोग सोचते हैं कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जिसे भारत पसंद नहीं है. वे इस पर विश्वास भी करते हैं, लेकिन यह सच नहीं है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग ऐसा महसूस करते हैं. ऐसी बात नहीं है. प्लीज मेरी फिल्म का बॉयकॉट न करें और इसे थिएटर में जाकर देखें.”

उनके इस स्टेटमेंट के बाद अब ट्रोलर्स कह रहे हैं कि आमिर खान अपनी फिल्म देखने के लिए दर्शकों के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं. लोग तरह तरह के कॉमेंट्स करके आमिर खान का मज़ाक उड़ा रहे हैं और लोगों से फिल्म न देखने की अपील कर रहे हैं.

बता दें साल 2015 में असहिष्णुता पर दिए बयान को लेकर आमिर खान की फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं. उस समय आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान विवादित बयान (Aamir Khan controversial statement) दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था, “भारत देश बहुत ही सहिष्णु हैं, लेकिन कुछ लोग यहां पर असहिष्णुता फैलाने का काम कर रहे हैं.” वहीं, उनकी पत्नी किरण राव ने भी बयान दिया था कि वो अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए देश छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. इसके अलावा सालों पहले आमिर ने शिवलिंग पर दूध चढ़ाने को यूजलेस बताया सब और कहा था कि दूध चढ़ाने से अच्छा है गरीबों में बांट दें. इसके अलावा करीना कपूर भी एक बार कह चुकी हैं- हमारी फिल्मों को मत देखो, कोई फोर्स नहीं कर रहा. उस समय एक्टर समेत उनके परिवार को खूब खरी-खोटी सुनाई थी. उनके इन्हीं पुराने बयानों के चलते अब यूजर्स उनकी फिल्मों को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं.

आमिर खान और करीना कपूर ( Kareena Kapoor) अभिनीत फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह फिल्म एक हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है, जिसे अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में नागा चैतन्य भी लीड रोल में नज़र आएंगे.

×