Categories: FILMEntertainment

‘KBC’ के एक एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन लेते हैं इतने करोड़ की फीस, सबसे अमीर शहंशाह हैं बिग बी (Amitabh Bachchan Charges So Many Crores For An Episode Of ‘KBC’, Big B Is The Richest Emperor)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं, जो बिना रुके, बिना थके लगातार फिल्मों पर फिल्में, शोज पर…

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं, जो बिना रुके, बिना थके लगातार फिल्मों पर फिल्में, शोज पर शोज, विज्ञापन पर विज्ञापन किए जा रहे हैं. उम्र भले ही बढ़ती जा रही है, लेकिन जोश में ज़रा भी फर्क नहीं. हुनर के इस खान की जितनी तारीफ की जाए कम लगती है. तभी तो आज भी इंडस्ट्री में उनकी जितनी डिमांड है उतनी शायद ही किसी और की हो. टीवी जगत का सबसे सुपहिट और पॉप्युर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बिना शायद ही इतना हिट होता. उनका अंदाज़े बयां, कंटेस्टेंट से दोस्ताना रवैया, दमदार आवाज़ और शानदार पर्सनालिटी का हर कोई कायल है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो को होस्ट करने के लिए एक एपिसोड के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कितनी फीस लेते हैं? नहीं, तो चलिए जानते हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) वैसे तो 79 साल के हो चुके हैं. उम्र के इस पड़ाव पर आकर हर कोई रिटायरमेंट की ज़िंदगी जी रहा होता है, लेकिन बिग बी के मामले में रिटायरमेंट नाम की तो जैसे कोई चीज़ ही नहीं है. भले ही उनकी उम्र बढ़ रही है, लेकिन उनका जोश और जज्बा तो जैसे जवान ही होता जा रहा है. अब इस बात का अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते हैं कि कोरोना महामारी के काल में भी उन्होंने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नए सीजन की शूटिंग के साथ साथ अपने दूसरे प्रोजेक्ट का काम भी तेजी से पूरा करने की कवायद की.

ये भी पढ़ें: नितेश तिवारी की ‘रामायण’ में राम और रावण बनने के लिए रितिक-रणबीर लेंगे इतने करोड़, जानकर पैरों तले ज़मीन खिसक जाएगी आपके (Hrithik-Ranbir Will Take So Many Crores To Become Ram And Ravana In Nitesh Tiwari’s ‘Ramayana’, Knowing That The Ground Will Slip Under Your Feet)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के हर एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 3 से 5 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं. इसके अलावा उनकी कमाई का ज़रिया कई और भी है, जिसमें विज्ञापनों की बात करें तो वो एक टीवी एड के लिए 2 से 3 करोड़ की फीस लेते हैं. वहीं फिल्मों की बात करें तो उन्हें हर फिल्म के पीछे कम से कम 7 से 8 करोड़ रुपए की फीस मिलती है. रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हर साल की कमाई लगभग 60 करोड़ रुपए की है.

ये भी पढ़ें: दुनिया के टॉप 10 बंगले में शामिल है शाहरुख खान का बंगला ‘मन्नत’, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं किंग खान (Shahrukh Khan’s Bungalow ‘Mannat’ Is Included In The World’s Top 10 Bunglow, Know How Much Property Is Owned By King Khan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पास लगभग 2946 करोड़ की प्रॉपर्टी है. वक्त के साथ साथ उन्होंने अपने फीस में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि एर बार उनकी लाइफ में ऐसा समय भी आया था जब उनके पास काम नहीं था. काम की तलाश में उन्हें काफी भटकना पड़ता था. पैसों की काफी दिक्कत हुई थी, लेकिन जब दुबारा से काम मिलने की शुरुआत हुई को फिर थमने का नाम नहीं लिया. बिग बी अपनी कमाई को सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी खरीदने में इनवेस्ट करते हैं. खबरों की मानें तो उनके पास विदेशों में भी करोड़ों की प्रॉपर्टी है. बताया जाता है कि सिर्फ मुंबई में उनके पास 5 से ज्यादा घर हैं.

ये भी पढ़ें: ‘बिग बॉस 15’ के लिए सलमान खान को मिल रही है इतने करोड़ की फीस, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Salman Khan Is Getting A Face Of So Many Crores For ‘Bigg Boss 15’, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) महंगी गाड़ियों के काफी ज्यादा शौकीन हैं. उनके पास 11 से भी ज्यादा लग्ज़री गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है. वहीं उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो उनके अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में ‘झुंड’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ के साथ और भी कई प्रोजेक्ट लाइन में हैं.

Recent Posts

कौन थे विकी कौशल-कैटरीना कैफ के लव गुरू, कैसे शुरू हुई थी इनकी लवस्टोरी(Who was the Love Guru of Vicky Kaushal-Katrina Kaif? How Vicky-Katrina fell in love?)

विकी कौशल-कटरीना कैफ इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. जहां देखो वहां दोनों…

© Merisaheli