#MeToo के आरोपों पर अनु मलिक ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा ये (Anu Malik Finally Breaks His Silence On #MeToo Controversy, Says Feels Cornered And Suffocated With False Allegations)

एक साल पहले जब तनुश्री दत्ता ने भारत में मी टू  (#MeToo) का अभियान चलाया था, तो इसके बाद इस…

एक साल पहले जब तनुश्री दत्ता ने भारत में मी टू  (#MeToo) का अभियान चलाया था, तो इसके बाद इस तूफान में इंडस्ट्री के कई दिग्गज लोगों के  नाम उछले थे, उनमें से ही एक नाम था अनु मलिक का. सोना मोहापात्रा सहित अन्य कई गायिकाओं ने अनु मलिक पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया था, जिसके बाद अनु मलिक को रियालिटी शो इंडियन आइडल के जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी. एक साल बाद चैनल ने अनु मलिक को इंडियन आइडल के लिए दोबारा जज बनने का मौका दिया, जिसके बाद सोना मोहापात्रा व नेहा भसीन ने सोशल मीडिया पर चैनल के खिलाफ ओपन लेटर लिखा और अनु मलिक को सपोर्ट करने का आरोप लगाया. अनु मलिक जिन्होंने पिछले एक साल से इस मामले पर चुप्पी साध रखी थी, अब उन्होंने इस मामले को अपना पक्ष रखा.
ट्विटर पर ओपन लेटर लिखते हुए अनु मलिक ने सारे आरोपों पर अपनी बात कही और बताया कि इस तरह के आरोप से  उनपर और उनके परिवार पर कितना गलत प्रभाव पड़ा. अनु मलिक ने लिखा कि पिछले एक साल से इस चीज़ का आरोप झेल रहा हूं, जो मैंने किया ही नहीं है. मैं इतने समय से इसलिए चुप था, क्योंकि मुझे लग रहा था कि सच अपनेआप सबके सामने आ जाएगा, लेकिन अब मुझे समझ में आ गया है कि इस मामले में चुप्पी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है. जब से मुझ पर इस तरह से गलत आरोप लगे हैं, इसने न सिर्फ मेरी इज्जत पर बुरा प्रभाव पड़ा है, बल्कि मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर भी इसका असर हुआ है.  मैं बहुत असहाय महसूस करता हूं. उम्र के इस पड़ाव में अपने नाम के साथ इस तरह के गंदे शब्दों का जुड़ना मेरे लिए बहुत बुरी बात है. ये आरोप पहले क्यों नहीं लगे. इनके बारे में तब ही क्यों बोला गया, जब मैं दोबारा टीवी पर आया, जो कि फिलहाल मेरे इनकम का एकमात्र जरिया है. दो बेटियों का पिता होने के कारण मैं ऐसी चीज़ों के बारे में सोच भी नहीं सकता, जिसके आरोप मुझपर लगे हैं. सोशल मीडिया पर लड़ना कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है, जिसमें किसी की भी जीत नहीं होती. अगर मेरे पर इसी तरह के आरोप लगते रहे तो अंत में मेरे पास कोर्ट जाने के सिवा और कोई चारा नहीं होगा.  मैं अपने इन शुभचिंतकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो इस मुश्किल घड़ी में मेरे व मेरे परिवार के साथ खड़े रहे. मुझे नहीं पता कि मैं और मेरा परिवार और कितनी गंदगी बर्दाश्त कर पाएगा. शो चलते रहने चाहिए, लेकिन मेरे खुश चेहरे के पीछे एक बहुत दुखी इंसान छुपा हुआ है.
 आपको याद दिला दें कि #MeToo के तहत सोना मोहापात्रा के अलावा नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर आरोप लगाया था. श्वेता ने कहा था कि जब वे 15 साल की थी, तब एक गाना गाने का मौका देने के बदले अनु मलिक ने उन्हें किस देने के लिए कहा था. इन आरोपों के बाद ही अनु मलिक को इंडियन आइडल शो छोड़ना पड़ा था.
Shilpi Sharma

Recent Posts

रणवीर सिंह अब बनेंगे सुपरहीरो नागराज… (Ranveer Singh Will Now Become Superhero Nagraj …)

रणवीर सिंह इन दिनों अपने लुक, कमेंट्स व फिल्मों को लेकर बेहद चर्चा में है. बहुत जल्द ही उनकी बहुचर्चित…

शादी की पहली सालगिरह से पहले ही पति से अलग हुईं ये अभिनेत्री (Shweta Basu Prasad Announces Her Separation With Rohit Mittal Just Before Their 1st Anniversary)

सीरियल चंद्रनंदनी सहित कई सीरियल्स में काम कर चुकीं एक्ट्रेस श्वेता बासु प्रसाद को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं. श्वेता बासु…

Happy Anniversary: शादी की दूसरी सालगिरह पर विरुष्का ने शेयर किया प्यारा-सा मैसेज, देखें इस खूबसूरत जोड़ी की बेहतरीन पिक्स (Virat Kohli, Anushka Sharma Celebrate Second Wedding Anniversary)

आज भारतीय क्रिकेट के बेताज बदशाह  विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का की शादी की दूसरी सालगिरह है. विराट और…

50 के बाद कैसा हो खानपान व लाइफस्टाइल (Lifestyle Tips for People Over Age 50)

स्वस्थ रहने के लिए उम्र के साथ-साथ खान-पान की आदतों में बदलाव करना बहुत ज़रूरी होता है, ख़ासतौर पर 50…

छपाक ट्रेलर: दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ कई सवालों को जन्म देती है… (Chhapaak Trailer: Deepika Padukone’s ‘Chhapaak’ Film Raises Many Questions…)

आज दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की बहुचर्चित फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर (Chhapaak Trailer) लॉन्च होने के साथ ही हर तरफ़…

कैब (नागरिकता संशोधन विधेयक) पर सितारों की प्रतिक्रियाएं… (Celebrities Reactions On Citizenship Amendment Bill)

जब से कैब यानी नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास हुआ है, तब से इसके पक्ष-विपक्ष में कई तरह की…

© Merisaheli