वरुण धवन के अलावा फिल्मी दुनिया ...

वरुण धवन के अलावा फिल्मी दुनिया के ये मशहूर सितारे भी हो चुके हैं गंभीर बीमारी के शिकार (Apart from Varun Dhawan, These Famous Film Stars also Suffered from Serious Illness)

फिल्मों में अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले बॉलीवुड के कई स्टार किसी न किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके हैं. हाल ही में अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ के प्रमोशन के दौरान वरुण धवन ने खुलासा किया कि वो वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नाम की एक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसमें पीड़ित व्यक्ति का बैलेंस बिगड़ जाता है. हालांकि वरुण धवन के अलावा बॉलीवुड और साउथ के कई ऐसे सेलेब्स हैं जो गंभीर बीमारियों के शिकार हो चुके हैं. आइए एक नज़र डालते हैं उन सितारों पर…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान भी गंभीर बीमारी के शिकार हो चुके हैं. उन्हें ट्राइजेमिनल न्यूरालजिया नाम की बीमारी हुई थी, जिसके चलते चेहरे और सिर की नसों में असहनीय दर्द व तेज़ जलन होने लगती है. यह दर्द चंद सेकेंड से लेकर 2 मिनट तक होता है, जिससे निजात पाने के लिए पीड़ित खुदकुशी करने तक की सोचने लगता है. यह भी पढ़ें: इस बीमारी से जूझ रहे हैं वरुण धवन, बोले- बैलेंस बिगड़ गया है (Varun Dhawan Is Battling This Disease, Said – Balance Has Deteriorated)

इलियान डिक्रूज

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज बॉडी डिसमोर्फिक डिसऑर्डर, डिप्रेशन और एंग्जायटी से पीड़ित हो चुकी हैं. इस बारे में एक्ट्रेस खुलकर बात भी कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की मानें तो इस बीमारी के चलते उनकी बॉडी का शेप थोड़ा अजीब दिखने लगा था और उनके मन में आत्महत्या के ख्याल भी आने लगे थे.

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बात करें तो वो मायस्थेनिया ग्रेविस नाम की गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके हैं. यह एक ऑटो इम्यून डिसऑर्डर है, जिससे मसल्स पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा वो लीवर से जुड़ी गंभीर समस्या से भी पीड़ित हैं, उनका 75 फीसदी लीवर डैमेज हो चुका है.

ऋतिक रोशन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन क्रॉनिक सबड्यूरल हेमेटोमा नाम की एक गंभीर बीमारी के शिकार हो चुके हैं. यह बीमारी दिमाग की चोटों के कारण होती है, जिससे पीड़ित इंसान को अक्सर सिर और कान में असहनीय दर्द होने लगता है.

सोनम कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर काफी समय से डायबिटीज़ से जूझ रही हैं. एक्ट्रेस को लगता है कि उन्हें यह बीमारी टीनएज से ही है. हालांकि सोनम अपने स्ट्रिक्ट डाइट प्लान और संतुलित लाइफस्टाइल से इस बीमारी को कंट्रोल में रखती हैं.

शाहरुख खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘पठान’ में काफी बिज़ी हैं. एक्टर के मुताबिक एक बार शूटिंग के दौरान मसल्स ब्रेक हो जाने के कारण वो काफी परेशान रहे हैं. इसके चलते उन्हें भयानक दर्द का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं वो 5 बार अपने कंधे की सर्जरी तक करा चुके हैं. वो कई सालों से हाथ और पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं.

नयनतारा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों की लेडी सुपरस्टार नयनतारा स्किन डिसऑर्डर की शिकार हैं. इस बीमारी के चलते अचानक उनके शरीर पर फोड़े-फुंसी होने लगते हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए नयनतारा एलोपैथी के साथ-साथ आयुर्वेदिक दवाओं का सहारा ले रही हैं. यह भी पढ़ें: तीनों खानों में सबसे रईस हैं शाहरुख खान, नेटवर्थ के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप (Shahrukh Khan is Richest Personality among Three Khans, You Will be Stunned to Know About his Net Worth)

सामंथा रुथ प्रभु

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सामंथा रुथ प्रभु साल 2012 में पॉलीमॉर्फस लाइट इरप्शन नाम की बीमारी से पीड़ित हो गई थीं, जो एक त्वचा संबंधी रोग है. इससे पीड़ित व्यक्ति को धूप के कारण काफी खुजली होती है. इसके अलावा हाल ही में एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वे मायोसाइटिस नाम की एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं, जिससे शरीर की मांसपेशियों में सूजन आ जाती है.

×