आयुष्मान खुराना ने ‘क्योंकि सास ...

आयुष्मान खुराना ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए दिया था ऑडिशन, इस वजह से डेली सोप में नहीं की एक्टिंग (Ayushmann Khurrana Auditioned for ‘Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi’, Because of This He Did Not Act in Daily Soap)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का नाम बॉलीवुड के उन टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार है, जिनका फिल्मी सफर काफी मज़ेदार रहा है. वो एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर सफलता हासिल करने के बाद बड़े पर्दे का रुख किया. ‘रोडीज’ के सेकेंड सीज़न का विनर बनने के बाद आयुष्मान के लिए एक्टिंग में करियर बनाना काफी आसान हो गया था. इस रियलिटी शो में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा. इस फिल्म में उनके अपोज़िट यामी गौतम नज़र आई थीं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एकता कपूर के हिट शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्होंने एक खास वजह से इस डेली सोप में एक्टिंग न करने का मन बना लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आरजे और टीवी होस्ट के तौर पर अपने करियर का आगाज़ करने वाले आयुष्मान खुराना ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय ऐसा था जब उन्होंने डेली सोप में एक्टिंग करने का मन बना लिया था और बालाजी टेलीफिल्म्स के शो के लिए ऑडिशन दिया था. हालांकि एक्टर ने बताया कि उन्हें याद नहीं है कि उन्होंने ये ऑडिशन ‘कसौटी ज़िंदगी की’ के लिए दिया था या फिर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’के लिए दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऑडिशन देने के बावजूद इस डेली सोप में एक्टिंग न कर पाने की वजह बताते हुए एक्टर ने कहा कि दरअसल, जब मैंने शो के लिए ऑडिशन दिया था, तब तक मेरा सिलेक्शन आरजे के लिए हो गया था. ऐसे में मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से कहा कि मैं आरजे के लिए जा रहा हूं, इसलिए इस टीवी शो में एक्टिंग नहीं कर पाउंगा. आयुष्मान खुराना के इनकार करने के बाद यह रोल पुल्कित सम्राट को मिल गया. पुल्कित ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था और इस डेली सोप में उन्होंने लक्ष्य वीरानी का किरदार निभाया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विक्की डोनर से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान खुराना ‘दम लगा के हईशा’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘बधाई हो’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बाला’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को खूब एंटरटेन कर चुके हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में उनकी फिल्म ‘अनेक’ रिलीज़ हुई है. इस फिल्म में आयुष्मान के अलावा जेडी चक्रवर्ती, एंड्रिया केविचुसा, मनोज पाहवा और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकारों ने काम किया है. डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की यह फिल्म पूर्वोत्तर भारत में रहने वाले लोगों पर आधारित है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि आयुष्मान खुराना जल्द ही जंगली पिक्चर्स की कॉमेडी फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में नज़र आएंगे. फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, शेफाली शाह और शीबा चड्ढा जैसे कलाकार नज़र आएंगे. इस फिल्म में एक बार फिर से आयुष्मान खुराना दमदार किरदार में दिखाई देंगे, जिसका फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है.

×