बजरंगी भाईजान की ‘मुन्नी&#...

बजरंगी भाईजान की ‘मुन्नी’ हर्षाली मल्होत्रा को मिला भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार, मुन्नी ने भाईजान सलमान खान को किया ये अवॉर्ड डेडिकेट (Bajrangi Bhaijaan’s ‘Munni’ Harshali Malhotra Receives Bharat Ratna Dr Ambedkar National Award)

सलमान खान की फ़िल्म बजरंगी भाईजान साल 2015 में आई थी और इसमें हर्षाली ने सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने फ़िल्म में एक ऐसी बच्ची का रोल किया था जो पाकिस्तानी होती हैं और भारत में खो चुकी होती हैं. सलमान खान यानी पवन कुमार चतुर्वेदी इस मुन्नी यानी शाहिदा को वापस अपने वतन सुरक्षित पहुंचाते हैं. मुन्नी फ़िल्म में मूक लड़की के रूप में दिखाई गई थी और तभी से मुन्नी यानी हर्षाली बेहद पॉप्युलर हो गई थीं. उनके काम को काफ़ी सराहा गया था और अब हर्षाली मल्होत्रा ​​को और बड़ा सम्मान मिला है. उन्हें इस साल प्रतिष्ठित भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार दिया गया है. हर्षाली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर समारोह की पिक्चर्स शेयर की हैं.

इस पिक्चर्स में वो काफ़ी प्यारी और थोड़ी बड़ी भी लग रही हैं. हर्षाली ने कैप्शन में लिखा- श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) से भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार प्राप्त करने पर धन्य महसूस कर रही हूं.

हर्षाली ने ये अवॉर्ड सलमान खान, कबीर खान को समर्पित किया है. उन्होंने लिखा है- मुझ पर विश्वास करने के लिए यह पुरस्कार सलमान खान, कबीर खान और मुकेश छाबड़ा अंकल को समर्पित करना चाहती हूं और पूरी बजरंगी भाईजान टीम को.

हर्षाली ने इस मौक़े पर गुलाबी और ऑफ़ वाइट लहंगा-चोली पहना हुआ था और अवॉर्ड लेते हुए तस्वीरें शेयर की हैं . वो बेहद खुश और प्यारी लग रही हैं और फैंस उनको दिल खोलकर बधाई दे रहे हैं, उनकी प्रशंसा भी कर रहे हैं.

×