‘बालिका वधू’ की...

‘बालिका वधू’ की दादी सा सुरेखा सीकरी को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में किया गया एडमिट (‘Balika Vadhu’ fame Veteran Actress Surekha Sikri Suffers Brain Stroke, Admitted In ICU)

बालिका वधू की दादी सा उर्फ सुरेखा सीखरी की हालत क्रिटिकल है और फिलहाल हॉस्पिटल में हैं. रिपोर्ट के अनुसार सुरेखा सीखरी आज सुबह 11 बजे के करीब अपने घर में जूस पी रही थीं,  तभी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी थीं. उस समय उनके पास घर पर उनकी देखभाल करने वाली नर्स थी और वही उन्हें हॉस्पिटल ले गईं. उनकी हालत देखकर उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

Surekha Sikri

नर्स ने बताया कि सुरेखा जी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है और फिलहाल वो क्रिटी केयर अस्पताल में आईसीयू में हैं. सुरेखा जी को होश आ गया है और उनकी फैमिली भी अब उनके पास है. बता दें कि पहले उनकी नर्स ने कहा था कि अन्य हॉस्पिटल चूंकि ज्यादा फीस चार्ज करते और उनके पास इतने भी पैसे नहीं कि ढंग से इलाज करा सकें. सुरेखा की देखभाल कर रही नर्स ने बॉलीवुड से अपील भी की थी कि वे सुरेखा की मदद के लिए आगे आएं, लेकिन बाद में नर्स ने कहा कि  “चूंकि अब उनका परिवार उनके साथ है और वे सब सुरेखा जी के पास आ गए हैं इसलिए सुरेखा जी के इलाज के खर्चे का सारा जिम्मा उनकी फैमिली ने संभाल लिया है और उन्हें अब फाइनेंशियल हेल्प की जरुरत नहीं है.”


2 साल पहले भी हुआ था ब्रेन स्ट्रो

Surekha Sikri


सुरेखा सीकरी को इससे पहले नवंबर 2018 में फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज़ होने के बाद भी ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. स्ट्रोक की वजह से एक्ट्रेस पैरालाइज़्ड हो गईं थीं. लेकिन एक्ट्रेस की तबियत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा था, एक्ट्रेस की देखभाल के लिए उनके घर पर एक नर्स भी मौजूद थीं. वो धीरे धीरे ठीक तो हो रही थीं, लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाने का उन पर फाइनांशियल असर हुआ है. जानकारी के मुताबिक सुरेखा सीकरी का एक महीने का दवाईयों का खर्च 2 लाख रुपये से ज्यादा है.

कई महीनों से शूटिंग नहीं कर रहीं 

Surekha Sikri


सुरेखा सीकरी लॉकडाउन में घर पर ही हैं और पिछले काफी वक्त से शूटिंग भी नहीं कर रही थीं. एक इंटरव्यू में सुरेखा ने बताया था कि फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज के एक महीने बाद ही उन्हें स्ट्रोक हुआ था, जिसके बाद वह ज्यादा कुछ नहीं खा पाती थीं और इस कारण वो बहुत कमज़ोर हो गई थीं. इस बीच उनके फाइनांशियल क्राइसेस में होने की खबरें भी आई थीं.

नहीं ली किसी से फाइनेंशियल हेल्प, कहा, ‘मुझे काम दीजिए, मैं इज्जत से कमाना चाहती हूं’

Surekha Sikri


दरअसल कोरोना वायरस के बीच 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स के काम करने पर पाबंदी लगाने से वो शूटिंग कर भी नहीं पा रही हैं. इसे लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें पैसों की जरूरत है लेकिन वो उन्हें दान में नहीं चाहिए बल्कि वो खुद उन्हें कमाना चाहती हैं. एक्ट्रेस ने कहा था, ”मैं लोगों के बीच यह गलत इंप्रेशन नहीं पैदा करना चाहती कि मैं लोगों से पैसों के लिए मदद मांग रही हूं. मैं दान नहीं चाहती. हां कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया और मैं उनकी आभारी हूं, लेकिन मैंने किसी से कोई मदद नहीं ली है. मुझे काम दीजिए, मैं इज्जत से कमाना चाहती हूं.”

3 बार जीता नेशनल अवॉर्ड 

Surekha Sikri


सुरेखा सीकरी एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं. वे ‘तमस’, ‘बधाई हो’, ‘मम्मो’, ‘नजर’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘जुबैदा’, ‘कली सलवार’, ‘रेनकोट’, ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘शीर कोरमा’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की हैं. वह तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं.

‘मेरी सहेली’ फैमिली एक्ट्रेस के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती है.