Categories: FILMTVEntertainment

‘बालिका वधू’ की दादी सा सुरेखा सीकरी को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में किया गया एडमिट (‘Balika Vadhu’ fame Veteran Actress Surekha Sikri Suffers Brain Stroke, Admitted In ICU)

बालिका वधू की दादी सा उर्फ सुरेखा सीखरी की हालत क्रिटिकल है और फिलहाल हॉस्पिटल में हैं. रिपोर्ट के अनुसार सुरेखा सीखरी आज सुबह 11 बजे के करीब अपने घर में जूस पी रही थीं,  तभी अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी थीं. उस समय उनके पास घर पर उनकी देखभाल करने वाली नर्स थी और वही उन्हें हॉस्पिटल ले गईं. उनकी हालत देखकर उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

नर्स ने बताया कि सुरेखा जी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है और फिलहाल वो क्रिटी केयर अस्पताल में आईसीयू में हैं. सुरेखा जी को होश आ गया है और उनकी फैमिली भी अब उनके पास है. बता दें कि पहले उनकी नर्स ने कहा था कि अन्य हॉस्पिटल चूंकि ज्यादा फीस चार्ज करते और उनके पास इतने भी पैसे नहीं कि ढंग से इलाज करा सकें. सुरेखा की देखभाल कर रही नर्स ने बॉलीवुड से अपील भी की थी कि वे सुरेखा की मदद के लिए आगे आएं, लेकिन बाद में नर्स ने कहा कि  “चूंकि अब उनका परिवार उनके साथ है और वे सब सुरेखा जी के पास आ गए हैं इसलिए सुरेखा जी के इलाज के खर्चे का सारा जिम्मा उनकी फैमिली ने संभाल लिया है और उन्हें अब फाइनेंशियल हेल्प की जरुरत नहीं है.”


2 साल पहले भी हुआ था ब्रेन स्ट्रो


सुरेखा सीकरी को इससे पहले नवंबर 2018 में फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज़ होने के बाद भी ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. स्ट्रोक की वजह से एक्ट्रेस पैरालाइज़्ड हो गईं थीं. लेकिन एक्ट्रेस की तबियत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा था, एक्ट्रेस की देखभाल के लिए उनके घर पर एक नर्स भी मौजूद थीं. वो धीरे धीरे ठीक तो हो रही थीं, लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाने का उन पर फाइनांशियल असर हुआ है. जानकारी के मुताबिक सुरेखा सीकरी का एक महीने का दवाईयों का खर्च 2 लाख रुपये से ज्यादा है.

कई महीनों से शूटिंग नहीं कर रहीं 


सुरेखा सीकरी लॉकडाउन में घर पर ही हैं और पिछले काफी वक्त से शूटिंग भी नहीं कर रही थीं. एक इंटरव्यू में सुरेखा ने बताया था कि फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज के एक महीने बाद ही उन्हें स्ट्रोक हुआ था, जिसके बाद वह ज्यादा कुछ नहीं खा पाती थीं और इस कारण वो बहुत कमज़ोर हो गई थीं. इस बीच उनके फाइनांशियल क्राइसेस में होने की खबरें भी आई थीं.

नहीं ली किसी से फाइनेंशियल हेल्प, कहा, ‘मुझे काम दीजिए, मैं इज्जत से कमाना चाहती हूं’


दरअसल कोरोना वायरस के बीच 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स के काम करने पर पाबंदी लगाने से वो शूटिंग कर भी नहीं पा रही हैं. इसे लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें पैसों की जरूरत है लेकिन वो उन्हें दान में नहीं चाहिए बल्कि वो खुद उन्हें कमाना चाहती हैं. एक्ट्रेस ने कहा था, ”मैं लोगों के बीच यह गलत इंप्रेशन नहीं पैदा करना चाहती कि मैं लोगों से पैसों के लिए मदद मांग रही हूं. मैं दान नहीं चाहती. हां कई लोगों ने मुझसे संपर्क किया और मैं उनकी आभारी हूं, लेकिन मैंने किसी से कोई मदद नहीं ली है. मुझे काम दीजिए, मैं इज्जत से कमाना चाहती हूं.”

3 बार जीता नेशनल अवॉर्ड 


सुरेखा सीकरी एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं. वे ‘तमस’, ‘बधाई हो’, ‘मम्मो’, ‘नजर’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘जुबैदा’, ‘कली सलवार’, ‘रेनकोट’, ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘शीर कोरमा’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की हैं. वह तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं.

‘मेरी सहेली’ फैमिली एक्ट्रेस के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती है.

Meri Saheli Team

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli