Beauty

पेट्रोलियम जेली के ब्यूटी बेनिफिट्स(Beauty Hacks Using Petroleum Jelly)

आसानी से मिलनेवाला व सस्ता पेट्रोलियम जेली स्किन व मेकअप संबंधी आपकी बहुत-सी ज़रूरतों को आसानी से पूरा कर सकता है.

परफ्यूम की महक को बरक़रार रखता हैः अगर आप परफ्यूम की महक को ज़्यादा देर तक टिकाए रखना चाहती हैं तो परफ्यूम लगाने से पहले कलाइयों व कान के पीछे पेट्रोलियम जेली मलें.

रूखी एड़ियों को बनाए मुलायमः धूप, गर्मी व गंदगी इत्यादि कारणों से अक्सर हमारी एड़ियां रूखी हो जाती हैं. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए रात में सोने से पहले एड़ियों व तलवों पर पेट्रोलियम जेली मलें और मोजा पहनकर सो जाएं. आप जब सुबह उठेंगी तो आपकी एड़ियां इतनी मुलायम लगेंगी जैसे आपने अभी-अभी पैडिक्योर कराया है.

नाख़ूनों के लिए परफेक्टः नेलपॉलिश लगाने से पहले नाख़ूनों पर पेट्रोलियम जेली लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से नेलपॉलिश नाख़ूनों से बाहर
नहीं फैलेगी.

चमकेंगे आपके पैरः पार्टी के लिए जाते समय यदि आप चाहती हैं कि चेहरे की तरह आपके पैर भी चमकें तो अपने पसंदीदा लिक्विड ब्रॉन्ज़र में पेट्रोलियम जेली मिलाकर पैरों पर लगाएं. आपके पैर शीशे की तरह चमकेंगे.

घनी-लंबी पलकों के लिएः पलकों को लंबा दिखाने के लिए अब आपको मस्कारा की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी. स़िर्फ लैश लाइन पर हल्का पेट्रोलियम जेली लगाएं. समझिए हो गया आपका काम.

नेलपॉलिश बॉटल को ड्राय होने से बचाएः अक्सर हमारी नेलपॉलिश की बॉटल सूखने के कारण इतनी टाइट बंद हो जाती है कि उसे खोलने में बहुत परेशानी होती है. इससे बचने के लिए नेलपॉलिश की लिड बंद करने से पहले बॉटल के मुंह के चारों ओर पेट्रोलियम जेली लगाएं. अगली बार आसानी से बॉटल खुलेगी.

दोमुंहे बालों को छुपाएंः यदि आप दोमुंहे बालों से परेशान हैं तो बालों के अंतिम सिरों पर पेट्रोलियम जेली मलें. दोमुंहे बाल नज़र नहीं आएंगे.

हेयर डाई से त्वचा को सुरक्षाः घर पर अपने हाथों से हेयर डाई लगाने पर डाई अक्सर माथे व कान पर गिर जाता है. इससे बचने के लिए डाई लगाने से पहले हेयरलाइन व कान के आस-पास पेट्रोलियम जेली लगाएं. डाई नहीं फैलेगा.

पलकों व गालों को हाईलाइट करेंः ड्यूई लुक पाने लिए ब्रो बोन्स, पलकों और गालों के उठे हुए हिस्सों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं. इसकी मदद से आप आसानी से इन हिस्सों को हाईलाइट कर सकती हैं.

Meri Saheli Team

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

वडील इरफान खान यांच्या पुण्यतिथी आधीच बाबिल खान ची भावूक पोस्ट (Sometimes I feel like giving up and going to Baba- Babil Khan emotional before Papa Irrfan Khan’s death anniversary)

दिवंगत अभिनेता इरफान खान याला जग सोडून बरीच वर्षे झाली असतील, पण त्याच्या आठवणी आजही…

April 25, 2024

पैर हिलाना अपशकुन नहीं, इस बीमारी का संकेत (Leg Shaking Habit Is Good Or Bad)

आपने अक्सर देखा होगा कि कुछ लोगों को पैर हिलाने की आदत सी होती है.…

April 25, 2024

Is Your Child Throwing Too Many Tantrums?

FROM WHINING TO KICKING TO THROWING A FIT, THE TANTRUMS CHILDREN THROW UP CAN BE…

April 25, 2024
© Merisaheli