इस वजह से एक्टिंग को अलविदा कहना...

इस वजह से एक्टिंग को अलविदा कहना चाहते थे जेठालाल, फिर ऐसे चमकी उनकी किस्मत (Because of This Jethalal Wanted to Say Goodbye to Acting, Know-How His Luck Shines)

टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साल 2008 से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और उससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि सालों से यह शो दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है. इस सीरियल में जेठालाल से लेकर बबीता जी, जैसे एक से बढ़कर एक कैरेक्टर्स हैं, जिन्हें दर्शक काफी पसंद करते हैं. जेठालाल का किरदार जहां दिलीप जोशी निभा रहे हैं तो वहीं बापूजी के किरदार में अमित भट्ट नज़र आ रहे हैं, जबकि मुनमुन दत्ता बबीता जी का किरदार निभा रही हैं. सालों से चल रहे इस टीवी सीरियल ने कई उतार-चढ़ाव भी देखे हैं और कई कलाकारों ने जहां इस शो को अलविदा कह दिया है तो वहीं कई नए कलाकार इसका हिस्सा भी बने हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक तरफ जहां दया बेन के शो से नदारद रहने के बावजूद फैन्स उनकी वापसी का इंतज़ार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ जेठालाल के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि जेठालाल के किरदार से दिलीप जोशी को खूब लोकप्रियता मिली है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने हमेशा के लिए एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था. आइए जानते हैं किस वजह से दिलीप जोशी ने एक्टिंग को अलविदा कहने का मन बना लिया था और फिर कैसे उनकी किस्मत ने करवट बदली? यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में नहीं रही पहले जैसी बात, जानें इस बारे में क्या कहना है दिलीप जोशी का (‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ is Not the Same Thing as Before, Know What Dilip Joshi has to Say About This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा’ में जेठालाल का किरदार निभाने से पहले दिलीप जोशी कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में छोटे-छोटे किरदारों में नज़र आ चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक वक्त ऐसा भी था जब दिलीप जोशी ग्लैमर वर्ल्ड को अलविदा कहने की तैयारी में थे. ये बात उस वक्त की है जब उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो ऑफर नहीं हुआ था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तारक मेहता शो का ऑफर मिलने से पहले दिलीप जोशी किसी अन्य सीरियल में काम कर रहे थे, लेकिन वो शो अचानक से ऑफ एयर हो गया. शो के ऑफ एयर होने के बाद करीब एक साल तक दिलीप जोशी काम की तलाश में भटकते रहे, लेकिन काम न मिलने की वजह से वो पूरे एक साल तक बेरोज़गार रहे. बेरोजगार रहने के कारण वो इस कदर परेशान हो गए थे कि उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहने का मन बना लिया था, लेकिन तभी उनकी किस्मत ने ऐसी करवट ली कि देखते ही देखते सब कुछ बदल गया. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में हो सकती है दया बेन की वापसी, अगर मेकर्स उनके पति की ये तीन शर्तें मानने को हैं तैयार (Daya Ben May Return in ‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’, If Makers Are Ready to Accept These Three Conditions of Her Husband)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जब दिलीप जोशी को साल 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो ऑफर हुआ तो जैसे उनका वक्त ही बदल गया. उन्होंने जेठालाल का किरदार निभाकर लोगों का दिल इस कदर जीत लिया कि दर्शकों ने उन्हें अपने सिर आंखों पर बिठा लिया, तब से दिलीप जोशी जेठालाल बनकर लगातार दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं. आज दिलीप जोशी अपने किरदार के लिए मोटी फीस लेते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो एक एपिसोड के लिए करीब 1.5 लाख रुपए की फीस लेते हैं और टीवी के जेठालाल यानी दिलीप जोशी आज 40 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.

×