एक्ट्रेस ही नहीं वकील भी हैं बिग...

एक्ट्रेस ही नहीं वकील भी हैं बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट निम्रत कौर अहलूवालिया, कर चुकी हैं ये खुलासे (Big Boss 16 Contestant Nimrat Kaur Ahluwalia Is Not Only An Actress But Also A Lawyer, She Has Made These Revelation)

बिग बॉस 16 की तीसरी कंटेस्टेंट के तौर पर एक्ट्रेस निम्रत कौर अहलूवालिया का नाम कन्फर्म हो चुका है. ये वही निम्रत कौर है, जिन्होंने सीरियल ‘छोटी सरदारनी’ में मेहर कौर ढिल्लन का किरदार निभाया है. हालांकि बिग बॉस के मेकर्स ने इसपर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन प्रोमो से जाहिर हो रहा है कि ये निम्रत कौर अहलूवालिया ही हैं. पिछले कुछ दिनों से निम्रत कौर के नाम की चर्चा हो रही थी. कहा जा रहा था कि मेकर्स के साथ एक्ट्रेस की बातचीत चल रही है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस बनने से पहले निम्रत मॉडलिंग किया करती थीं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से ही की थी. साल 2018 के फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में निम्रत कौर ने हिस्सा भी लिया था, जिसमें वो टॉप 12 में शामिल रही थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इन टीवी शोज का रही हैं हिस्सा – सीरियर ‘छोटी सरदारनी’ के अलावा निम्रत कौर ‘नाटी पिंकी की लव स्टोरी’ में भी दिख चुकी हैं. इसके अलावा बतौर गैस्ट कई शोज में नजर आईं. यही नहीं वो ‘खतरा खतरा खतरा’ जैसे रिएलिटी शो और कुछ म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं. निम्रत कौर ने अपने स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से की है, जबकि उन्होंने लॉ की पढ़ाई मोहाली से की है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सेना में कार्यरत हैं निम्रत के पापा – निम्रत कौर के पापा सेना में अफसर के रैंक पर कार्यरत हैं, जबकि उनकी मां एजुकेशनिस्ट हैं. निम्रत कौर पढ़ाई और मॉडलिंग के अलावा थिएटर से भी जुड़ी रही हैं. निम्रत का एक भाई भी जो फिलहाल अमेरिका में पढ़ाई कर रहा है.

ये भी पढ़ें: फाल्गुनी पाठक ऐसे बनीं डांडिया क्वीन, इस वजह से फिल्मों से बना रखी है दूरी (Falguni Pathak Became The Dandiya Queen, Because Of This She Has Kept Distance From Bollywood)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बढ़े वजन की वजह से खूब सुनने पड़े ताने – जब निम्रत कौर अहलूवालिया कॉलेज में पढ़ती थीं तो उन्हें काफी ज्यादा फैट शेम होना पड़ा था. दरअसल उन दिनों उनका वजन काफी ज्यादा था, जिसकी वजह से लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि, “जब मैं 12वीं क्लास में थी तो मुझे हर समय खाने की आदत पड़ गई थी. पढ़ाई और बोर्ड एग्जाम की वजह से मुझपर बहुत प्रेशर था. खा-खाकर मेरा वजन 78 किलो तक जा पहुंचा था. जब लॉ कॉलेज गई और फर्स्ट ईयर में थी तो मेरे बैच की और हॉस्टल की लड़कियां मेरा मजाक उड़ाती थीं.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ब्रेन बर्नआउट की वजह से छोड़ना पड़ा था टीवी शो – मेंटल हेल्थ की वजह से भी हमेशा निम्रत परेशान रही हैं. साल 2021 की बात है जब उन्होंने इसी वजह से टीवी शोज से 40 दिन का ब्रेक लिया था. दरअसल निम्रत कौर को ब्रेन बर्नआउट हो गया था. ऐसी स्थिती में पीड़ित फिजकली और इमोशनली थक जाता है. हद से ज्यादा स्ट्रेस लेवल बढ़ जाने की वजह से वो ज्यादा काम नहीं कर पाता है.

ये भी पढ़ें: ‘गा रही है या कराह रही है’, नेहा कक्कड़ के इस वीडियो को देख सवाल उठा रहे हैं यूजर्स (‘Singing Or Moaning’, Users Are Raising Questions After Watching This Video Of Neha Kakkar)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

निम्रत कौर को पहले ऑफर हुई थी ‘हौसला रख’ फिल्म – निम्रत कौर तब काफी सुर्खियों में आ गई थीं, जब उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म ‘हौसला रख’ शहनाज गिल से पहले उन्हें ऑफर की गई थीं, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस कर दिया गया था. एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि, “मुझे ‘हौसला रख’ टीवी शो ‘छोटी सरदारनी’ के दौरान ऑफर की गई थी. दिलजीत (दोझांस) सर ने मुझे पहले अप्रोच किया था. उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर मैसेज करके पूछा था कि क्या मैं रोल के लिए ऑडिशन दूंगी. मैंने उनका मैसेज देखा और रोने लगी. बाद में पता चला कि वो रोल शहनाज गिल कर रही हैं.”

ये भी पढ़ें: खान्स के साथ कभी काम नहीं करना चाहती थी एकता कपूर, खुद किया खुलासा (Ekta Kapoor Never Wanted To Work With Khans, Revealed Herself)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करण जौहर की ‘तख्त’ से हाथ धोना पड़ा – कई फिल्मों से निम्रत कौर को रिप्लेस किया गया है. एक बार उन्हें कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने फोन करने दिल्ली से मुंबई बुलाया था. एक इंटरव्यू के दौरान निम्रत ने बताया था कि, “वो एक फिल्म के लिए कास्टिंग कर रहे थे, जिसे एक नया डायरेक्टर बनाने वाला था. मैंने दिल्ली से ही अपना ऑडिशन टेप भेज दिया था और बाकी राउंड्स के लिए मुंबई आ गई. यहां में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से मिली. उन्होंने मुझसे कॉन्ट्रैक्ट और पेपर वर्क के बारे में बात की और फिर कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा. लेकिन उन्होंने मुझे कभी फोन नहीं किया. मैं इंतजार करती रह गई.” एक्ट्रेस ने बताया था कि बाद में वो फिल्म स्टार किड्स को दे दी गई थी. उसी दौरान उन्हें ‘छोटी सरदारनी’ का ऑफर मिला और वो टीवी में आ गईं. उन्होंने बताया था कि उन्हें करण जौहर की फिल्म ‘तख्त’ ऑफर हुई थी. फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा था.

×