शरीर की शुद्धि और आत्मा की तृप्त...

शरीर की शुद्धि और आत्मा की तृप्ति के लिए कर रही थीं फ़ास्ट बिग बॉस फेम सोफिया हयात, तबीयत इतनी बिगड़ी कि पहुंच गईं अस्पताल, बोलीं- मेरी जान भी जा सकती थी! (Bigg Boss Fame Sofia Hayat Hospitalised After Spiritual Fasting)

ग्लैमर की दुनिया छोड़ अध्यात्म का रुख़ करने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोफ़िया हयात (Sofia Hayat) को लंदन के अस्पताल में भर्ती होना पड़ा (hospitalised in London) क्योंकि वो शरीर की शुद्धि के लिए उपवास (spiritual fasting) कर रही थीं जिसके चलते उनकी तबीयत इतनी बिगड़ी कि जान पर आ पड़ी.

बिग बॉस 7 में नज़र आ चुकीं सोफ़िया ने बताया कि वो फास्टिंग और एनिमा के जरिए अपने शरीर की सफाई करने की प्रैक्टिस कर रही थी और ये उनकी साधना का हिस्सा भी था. लेकिन इसी वजह से उनके शरीर में नमक की भारी कमी हो गई जिस वजह से वो बेहोश हो गई और उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

फ़िलहाल वो ठीक हैं लेकिन अपने इस अनुभव के बारे में सोफ़िया ने कहा कि उनको ये फ़ास्टिंग नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि उनका शरीर फ़िलहाल इसके लिए तैयार नहीं था. उनका कहना है कि उन्हें अपने बॉडी के संकेतों को पहले ही समझ लेना चाहिए था. अभी वो फ़ास्टिंग नहीं कर रहीं और रिकवरी की राह पर हैं, उनका कहना है कि मैंने नर्स से कहा वो मुझे 5 पैकेट्स सॉल्ट दे दे.

सोफ़िया ने बताया कि ऐसा नहीं है कि ये उन्होंने पहली बार किया था, इससे पहले साल 2014 में भी वो ये कर चुकी थीं लेकिन तब कोई दिक़्क़त नहीं आई थी. उल्टा उस वक्त वो काफ़ी अच्छा महसूस कर रही थीं.

सोफ़िया ने बताया कि मैंने अस्पताल से ही अपने दोस्त से बात की जो स्पिरिचूअल लीडर है और उसके बाद मैंने फ़ास्टिंग छोड़ दी क्योंकि मेरा शरीर इसकी इजाज़त नहीं दे रहा है. मैं अब खाना खा रही हूं और बेहतर हूं. हॉस्पिटल से मुझे छुट्टी मिल चुकी है लेकिन वहां से मिले बिल ने मुझे शॉक में डाल दिया है. पहली बात तो ये कि जब मैं हॉस्पिटल में ही थी तभी उन्होंने मेरे चेहरे के सामने इस बिल को लाकर रख दिया था पर शु्क्र है कि यूके में मेरा हेल्थ इंश्यॉरेंस है.

×