Birthday Special: एक्ट्रेस नहीं,...

Birthday Special: एक्ट्रेस नहीं, एयरफोर्स पायलट बनकर देश की सेवा करना चाहती थीं दिशा, जानें ‘नेशनल क्रश’ दिशा पाटनी के बारे में और भी कई दिलचस्प बातें (Birthday Special: From Wanting To Become An Airforce Pilot To Joining Bollywood, Let’s know Interesting Facts Of Diva’s Life)

दिशा पाटनी आज यानी 13 जून को अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साल 2015 में कैडबरी डेयरी मिल्क के एक एड से करियर की शुरुआत करने वाली दिशा आज बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं. अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरों से वे अक्सर ही सोशल मीडिया पर धूम मचाती रहती हैं और नेशनल क्रश बन चुकी हैं. दिशा पाटनी के बारे में ऐसी कई बातें हैं जो उनके फैंस भी शायद नहीं जानते होंगे. तो चलिए बर्थडे के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

disha patani

दिशा पटानी उत्तराखंड के कमाऊं की रहने वाली हैं, लेकिन उनका जन्म 13 जून, 1992 को उत्तरप्रदेश के बरेली में हुआ था.

disha patani

उनके पिता जगदीश सिंह पुलिस ऑफिसर हैं, जबकि उनकी मां पद्मा हेल्थ इंस्पेक्टर.

दिशा की बड़ी बहन खुशबू आर्मी में लेफ्टिनेंट हैं.

दिशा ने ही बताया था कि बचपन में वो बहुत शर्मीली थीं और लोगों से कम ही बात करती थीं.

disha patani

एक्ट्रेस बनने के बारे में उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था. उनका सपना एयर फोर्स में फाइटर प्लेन उड़ाने का था.

बरेली में स्कूलिंग के बाद वो एमिटी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए लखनऊ शिफ्ट हो गईं.

disha patani

यहां उन्होंने एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और जीत भी गईं. इसके बाद उन्हें मॉडलिंग के ऑफर्स भी मिलने लगी. बस यहीं से उनकी लाइफ में टर्न आ गया.

मॉडलिंग के सिलसिले में उनका अक्सर ही शोबिज़ सिटी मुम्बई आना-जाना होने लगा. इसके बाद दिशा दिल्ली के एमिटी यूनिवर्सिटी में शिफ्ट हो गईं.

disha patani

पर ऐड्स की शूटिंग के चक्कर में वो इतनी बिजी हो गईं कि एमिटी का 75% अटेंडेंस वाली शर्त नहीं पूरी कर पाईं. और आखिरकार उन्हें कॉलेज छोड़ना पड़ा.

वो मुम्बई शिफ्ट होना चाहती थीं, लेकिन उनके डैड इसके लिए तैयार नहीं थे. फाइनली उनकी मम्मी ने बड़ी मुश्किल से उनके डैड को कन्विंस किया.

disha patani

और दिशा सपनों के इस शहर आ गईं और काम की तलाश में जुट गईं. दिशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो मुंबई महज 500 रुपए लेकर आई थीं.

दिशा के बारे में ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वह एक ब्यूटी पेजेंट की रनर-अप रह चुकी हैं. दिशा साल 2013 मिस इंडिया की रनर अप रह चुकी हैं.

disha patani

कुछ अच्छे ब्रांड के एड्स करने के बाद उन्हें एक फ़िल्म भी मिल गई. वो खुश थीं, लेकिन तभी उन्हें पता चला कि उन्हें फ़िल्म में रिप्लेस कर दिया गया है.

इसी बीच उन्हें साउथ की फ़िल्म ‘लोफर’ आफर हुई. ये फ़िल्म करने के लिए उन्होंने तेलुगु सीखनी पड़ी.

disha patani

पर दिशा का टारगेट हिंदी फिल्म था. इसी टारगेट तक पहुंचने के लिए वो टाइगर श्रॉफ के साथ एक वीडियो एल्बम करने के लिए तैयार हो गईं. टाइगर तब तक दो हिट फिल्में दे चुके थे.

तब दिशा को शायद अंदाज़ा भी नहीं होगा कि टाइगर के साथ उनका रिलेशनशिप भी जुड़ जाएगा और दोनों बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर कपल बन जाएंगे.

disha patani

फाइनली दिशा को ‘धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिल गया. इस फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट डेब्यू फीमेल एक्ट्रेस के कई अवॉर्ड भी जीते.

25 साल की उम्र में उन्हें ‘कुंग फू योगा’ में जैकी चैन के ऑपोजिट काम करने का मौका मिला.

disha patani

ये फ़िल्म तो नहीं चली, लेकिन टाइगर श्रॉफ के साथ ‘बागी 2’ में उनकी केमेस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आई और ये फ़िल्म हिट हो गई.

हालांकि इसके बाद आई उनकी दो बड़ी फिल्मों ‘भारत’ और ‘राधे’ में वो दर्शकों को खास इम्प्रेस नहीं कर पाईं, लेकिन इसके बावजूद उनकी ह्यूज फैन फॉलोइंग है.

disha patani

दिशा फिटनेस फ्रीक भी हैं और अक्सर ही अपने फिटनेस वीडियोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं जिसमें वो धमाकेदार स्टंट करती नजर आ जाती हैं. इसके अलावा दिशा का अपना यूट्यूब चैनल भी है, जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं.

disha patani

महज 500 रुपए लेकर मुम्बई आई दिशा पाटनी सालाना नेटवर्थ 90 करोड़ रुपए हो गया है. उनकी सालाना इनकम लगभग 17 करोड़ रुपए है.

Photo Courtesy: Instagram dishapatani

×