बॉलीवुड के 11 ट्रेंडिंग ब्लाउज़ डिज़ाइन्स (Blouse Patterns That Trending In Bollywood)

साड़ी हमेशा से ही बॉलीवुड की हीरोइनों का पसंदीदा पहनावा रहा है. साड़ी जैसे पारंपरिक पहनावे में स्टाइलिश व सेक्सी कैसे नज़र आया जा सकता है, यह कोई हमारी हीरोइनों से सीखे. क्लास्टिक कट्स, कम्टेम्प्ररी डिज़ाइन्स, ख़ूबसूरत पैटर्न्स, वाली ब्लाउज़ साधारण सी साड़ी को भी ख़ास बना देती है. बॉलीवुड में ट्रेंड कर रही कुछ ऐसे ही ब्लाउज़ डिज़ाइन्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं, ताकि इनसे प्रेरणा लेकर आप भी अपनी ब्लाउज़ को मॉर्डन टच दे सकें.

फ्रिंज्ड ब्लाउज़


हाल में एक अवॉर्ड फंक्शन में ट्विंक्ल खन्ना ने डिज़ाइनर अबु जानी व संदीप खोसला की वेज कलर की फ्रिंज्ड पल्लू वाली साड़ी के साथ फ्रिंज्ड पैटर्न वाली ब्लाउज़ पहनी थी. मिसेस फनीबोन्स इस नए लुक के साथ साड़ी को इतना नया ट्विस्ट दिया कि हर किसी की निगाहें स़िर्फ उन पर ही टिकी हुई थीं.

मोनोक्रोम स्ट्राइप्ड ब्लाउज़


बॉलीवुड की फैशनिस्टा सोनम कपूर सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बनने की कला में माहिर हैं. वे किसी भी एन्सेम्बल को इतने स्टाइलिश तरी़के से पहनती हैं कि हर कोई उनके फैशन सेंस का दिवाना जाता है. हाल ही में एक स्टोर लॉन्च के दौरान सोनम ने व्हाइट साड़ी के ऊपर मोनोक्रोम स्टाइप्ड ब्लाउज़ पहनी था. साड़ी का पल्लू आगे की तरफ़ लेते हुए उसपर बेल्ट लगाया था. अगर आपको लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो आप यह लुक ट्राई कर सकती हैं.

लेसी कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़


आजकल कोल्ड शोल्डर व ऑफ शोल्डर फैशन में है. भारतीय डिज़ाइनर इस ट्रेंड को देसी लुक में भी आज़मा रहे हैं इसलिए ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ ख़ूब पसंद की जा रही हैं. हमें ख़ासतौर पर जैकलिन फर्नाडिस की लेसी कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ बहुत पसंद आई. यह साड़ी की ख़ूबसूरती को दस गुना बढ़ा रही है. मस्टर्ड साड़ी के ऊपर व्हाइट लेस वाली कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ बहुत फब रही है.

स्वीटहार्ट नेकलाइन ब्लाउज़


कंगना को साड़ी पहनना बहुत पसंद है. वे अक्सर किसी न किसी इंवेट व फंक्शन में साड़ी में नज़र आती है. साड़ी को मॉर्डन टच देने के लिए कंगना ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं. डिज़ाइनर फाल्गुनी व शेन पिकॉक की इस नेवी ब्लू साड़ी के साथ थ्री-क्वाटर स्लीव्स व स्वीटहार्ट नेकलाइन वाली नेट ब्लाउज़ इस एम्ब्रॉयडरीड साड़ी की ख़ूबसूरती में चार-चांद लगा रही है.

थिन स्ट्रैप ब्लाउज़


पतले स्ट्रैप वाली ब्लाउज़ की मांग तेज़ी से बढ़ रही है और हमें पूरा भरोसा है कि यह ट्रेंड काफ़ी समय तक रहनेवाला है.गुलाबी रंग की शिफॉन साड़ी के साथ थिन स्ट्रैप्ड ब्लाउ़ज में कैटरीना बला की सेक्सी लग रही हैं. अगर आपकी बांहें टोन्ड हैं तो आप यह लुक ट्राई कर सकती हैं.

मेटैलिक और सीेक्वेंड ब्लाउज़


इस उम्र में भी श्रीदेवी हर तरह के लुक को उतने ही परफेक्शन के साथ कैरी करती हैं. क्रीम सीक्वेंड साड़ी के साथ हैवी मेटैलिक ब्लाउज़ पहनकर श्रीदेवी इंडियन लुक को नई हाइट पर ले गई. हैवी होते हुए भी यह लुक आंखों में चुभ नहीं रहा है. शादी या किसी ख़ास फंक्शन में आप यह लुक ट्राई कर सकती हैं.

सीक्वेंड हॉल्टर नेक ब्लाउज़


शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की स्टाइल आइकॉन हैं. परफेक्ट फिगर वाली शिल्पा जब साड़ी पहनती हैं तो उनका लुक देखने लायक होता है. एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शिल्पा ने क्रीम साड़ी के गोल्ड नेट ब्लाउज़ पहनी थी. हॉल्टर नेकवाली ब्लाउज़ के बैक पर सीक्वेंड गोल्डन स्ट्राइप्स ब्लाउज़ को अलग लुक दे रहे हैं.

प्रिंसेस कट ब्लाउज़


हर सबसे लोकप्रिय नेक डिज़ाइन है, जो ट्रडिशनल व मॉर्डन दोनों ही लुक्स में फिट बैठता है. सोनाक्षी सिन्हा से लेकर विद्या बालन, जेनेलिया डिसूज़ा हर कोई इस स्टाइल को लहंगा व साड़ी पर ट्राई करता है. हाल ही में सोनाक्षी ने एक फंक्शन में रेड लेस वाले लंहगे के साथ प्रिंसेस कट ब्लाउज़ पहनी थी.

चाइनीज़ कॉलर ब्लाउज़ डिज़ाइन


यह वर्किंग वुमन के लिए बेस्ट फॉर्मल ब्लाउज़ डिज़ाइन है. यह नेक डिज़ाइन प्रोफेशनल लुक को एलिगेंट व मॉर्डन टच देता है. इस ब्लाउज़ पैटर्न को रेखा ने 80 के दशक में प्रचलित किया था. उसके बाद से इसका फैशन लौट-लौट कर आता रहता है. नर्गिस चायनीज़ कॉलर वाली ब्लाउज़ में बेहद एलिगेंट लग रही हैं.

थ्रीफोर्थ स्लीव्स वाली बैकलेस ब्लाउज


ऐश्‍वर्या राय बच्चन पर बोट नेक ब्लाउज़ वाली फुल स्लीव्स ब्लाउज़ फब रही है. फुल स्लीव्स हमेशा ही क्लासिक लगता है. जिन महिलाओं के हाथ मोटे होते हैं, उन्हें यह पैटर्न ट्राई करना चाहिए. जिनके कंधे चौड़े होते हैं उन्हें बोट नेक नहीं पहनना चाहिए. बोट नेक पतली-दुबली महिलाओं पर अच्छा लगता है.

टान्सपैरेंट फुल स्लीव्स वाली ब्लाउज़


यह पैटर्न एलिगेंट होते हुए भी स्टाइलिश व मॉर्डन है. टान्सपैरेंट फैब्रिक स्किन को ढंकते हुए भी दिखाती है, जिसके कारण इसकी ख़ूबसूरती बढ़ जाती है. साथ ही फुल लेंथ स्मार्टली मोटी बांहों को छुपा भी देता है. प्रियंका चोपड़ा इस डिज़ाइन को प्रोमोट कर रही हैं. रितु कुमार की साड़ी के साथ रिच डिटेलिंग व डिज़ाइन वाली ब्लाउज़ साड़ी की ख़ूबसूरती बढ़ा रही है. प्रियंका ने ब्लैक व गोल्ड साड़ी के ऊपर ब्लैक एंड गोल्ड ब्लाउज़ पहनी है.

ये भी पढ़ेंःटॉप 30 ब्लाउज़ डिज़ाइन्स हर महिला को ज़रूर ट्राई करने चाहिए

ये भी पढ़ेंः 21 अमेज़िंग डिज़ाइनर ब्लाउज़: अब हर दिन दिखें सुपर स्टाइलिश

 

Shilpi Sharma :
© Merisaheli