ये हैं सबसे कम उम्र में शाद...

ये हैं सबसे कम उम्र में शादी करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो 16 साल थी (Bollywood Actresses Who Got Married At a Young Age)

बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में शादी कर ली थी. बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने ऐसा क्यों किया? आखिर क्यों इन इन अभिनेत्रियों को इतनी कम उम्र में शादी करने की जरूरत पड़ी. हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी शादी की उम्र सुनकर चौंक जाएंगे आप.

Actresses Who Got Married At a Young Age

भाग्यश्री
सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की एक्ट्रेस भाग्यश्री को कौन नहीं जानता, लेकिन भाग्यश्री ने बहुत जल्दी बॉलीवुड से दूरी बना ली और इसकी वजह थी उनकी मैरिड लाइफ. भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के दूसरे साल ही बिजनेसमैन हिमालया दासानी से शादी कर ली. बता दें कि भाग्यश्री और हिमालया दासानी का अफेयर काफी समय से चल रहा था इसलिए दोनों ने शादी कर ली. भाग्यश्री ने जब शादी की, तब उनकी उम्र 19 साल थी. भाग्यश्री ने करियर और प्यार में से अपने प्यार को चुना और अपनी गृहस्थी में बिज़ी हो गई.

Bhagyashree

डिंपल कपाड़िया
अपनी पहली ही फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में तहलका मचा देने वाली अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने मात्र 16 साल की उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. बता दें कि राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया में उम्र का बहुत अंतर था, इसके बावजूद दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामा और शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां हैं, लेकिन बाद में दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे तो डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से अलग रहना शुरू कर दिया. डिंपल ने अपनी दोनों बेटियों की परवरिश अकेले की. उनकी बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी की. डिंपल कपाड़िया 80 के दशक की टॉप अभिनेत्री रह चुकी हैं और आज भी वो बेहर खूबसूरत नज़र आती हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार्स के इन सीक्रेट लव अफेयर के बारे में नहीं जानते होंगे आप, बड़ी दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी (Secret Affairs Of Bollywood Celebrities)

Dimple Kapadia

दिव्या भारती
बॉलीवुड की चुलबुली और क्यूट एक्ट्रेस दिव्या भारती को लोग आज भी भूले नहीं हैं. बॉलीवुड में कदम रखते ही दिव्या भारती टॉप की अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगी थी. दिव्या भारती ने भी बहुत मात्र 18 साल की उम्र में निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. शादी के एक साल बाद ही दिव्या भारती की मौत हो गई थी. दिव्या भारती की मौत को लेकर आज भी लोगों के मन में कई सवाल हैं कि आखिर इतनी सफल अभिनेत्री ने आत्महत्या क्यों की. कई लोग इसे ह्त्या भी मानते हैं. सच्चाई क्या है, ये तो समय बताएगा, लेकिन दिव्या भारती का इतनी जल्दी इस दुनिया को अलविदा कहने से उनके फैन्स को बहुत दुख हुआ.

Divya Bharti

उर्वशी ढोलकिया
टीवी इंडस्ट्री की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया को आज भी लोग ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका के रूप में ही याद करते हैं. उर्वशी ढोलकिया ने वैम्प का रोल इतना बखूबी निभाया था कि लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हो गए था.टीवी पर अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लेने वाली उर्वशी ढोलकिया की ज़िंदगी बहुत उतार-चढ़ाव से भरी रही है. ख़बरों के अनुसार, उर्वशी ढोलकिया की शादी 15 साल की उम्र में हो गई थी और 16 साल की उम्र में वो जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थी. ऐसा कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी ढोलकिया पति से अलग हो गई थी. इसके बाद उर्वशी ढोलकिया ने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की. जब उर्वशी के बच्चे छोटे थे, तो उन्हें घंटों शूटिंग पर रहना होता था, अपने बच्चों की परवरिश के लिए उर्वशी ने बहुत मेहनत की है. उर्वशी एक सिंगल मदर हैं और आज उनके दोनों बेटे बड़े हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड की मशहूर जीजा-साली की जोड़ियां, आपको कौन सी जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद है (Famous Jija Sali Jodi Of Bollywood)

Urvashi Dholakia