बॉलीवुड सितारों का अंधविश्व...

बॉलीवुड सितारों का अंधविश्वास: पैर में काला धागा बांधते हैं रणवीर सिंह, आईपीएल में दो घड़ियां पहनती हैं शिल्पा शेट्टी (Bollywood Celebrities And Their Superstitions)

बॉलीवुड सितारे भी अंधविश्वास पर विश्वास करते हैं और गुड़ लक के लिए कई टोटके आज़माते हैं. कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ अपनी फिल्मों की कामयाबी के लिए किसी ख़ास तारीख़, किसी ख़ास शब्द या किसी लकी चार्म का इस्तेमाल करते हैं. चलिए, हम आपको ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के सुपरस्टीशंस के बारे में बताते हैं, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप.

Celebrities

1) पैर में काला धागा बांधते हैं रणवीर सिंह
रणवीर सिंह अपनी सलामती के लिए पैर में काला धागा बांधते हैं. दरअसल, कुछ समय पहले रणवीर सिंह फिल्म के सेट पर बीमार पड़ने लगे थे और उन्हें अक्सर चोटें भी लग जाती थीं. ऐसा ना हो इसके लिए रणवीर सिंह पैर में काला धागा बांधने लगे.

Deepveer

2) आईपीएल में दो घड़ियां पहनती हैं शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी मानती हैं कि वो अपनी आईपीएल टीम ‘राजस्थान रॉयल्स’ के मैच के दौरान जब दो घड़ियां पहनती हैं, तो ऐसा करने से उनकी टीम को सफलता मिलती है. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अंधविश्वास में विश्वास करती हैं और इसके लिए वो अंगूठियां पहनना, मंदिर जाना आदि चीज़ें करती रहती हैं.

shilpa shetty

3) क्रिकेट मैच लाइव नहीं देखते बिग बी अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन का सुपरस्टीशन सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. बिग बी को क्रिकेट बहुत पसंद है, लेकिन वो कभी भी भारत का क्रिकेट मैच लाइव नहीं देखते. उनका मानना है कि अगर वो टीवी के सामने बैठ जाते हैं तो भारत के विकेट गिरने शुरू हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: बच्चों को काला टीका क्यों लगाते हैं, अमृता सिंह ने बेटी सारा अली खान को बुरी नज़र से बचाने के लिए क्यों लगाया काला टीका? (Why Do Indians Put Kaala Teeka On Babies, Why Did Amrita Singh Apply Kaala Teeka To Protect Daughter Sara Ali Khan From Evil Eyes?)

amitabh bachchan

4) सिद्धिविनायक मंदिर जाती हैं दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण भी अपनी फिल्मों की कामयाबी के लिए मंदिर जाती हैं. हालांकि मंदिर में भगवान के सामने नतमस्तक होना कोई अंधविश्वास नहीं है, लेकिन दीपिका पादुकोण अपनी फिल्मों की रिलीज़ से पहले मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में माथा टेकने ज़रूर जाती हैं, ताकि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाएं.

deepika padukone

5) हमेशा फिरोज़ा ब्रेसलेट पहनते हैं सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान असल ज़िंदगी में बहुत अंधविश्वासी हैं. आपने भी सलमान खान की कलाई पर फिरोज़ा ब्रेसलेट देखा होगा. सलमान खान को ये ब्रेसलेट उनके पिता सलीम खान ने दिया है और सलमान इसे अपनी सलामती के लिए पहनते हैं.

salman khan

6) अजमेर शरीफ दरगाह जाकर दुआ मांगती हैं कैटरीना कैफ
खबरों के अनुसार, फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ के प्रमोशन के दौरान कैटरीना अजमेर शरीफ की दरगाह गई थीं और उनकी फिल्म ने अच्छा बिज़नेस किया था. तब से लेकर अब तक कैटरीना अपनी हर फिल्म रिलीज़ होने से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाकर दुआ मांगती हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ का रत्न प्रेम: क्या रत्न चमकाते हैं इनकी क़िस्मत? (10 Bollywood Celebrities And Their Lucky Astrological Gemstones)

katrina kaif

7) शाहरुख खान ने अपनी सभी गाड़ियों का नंबर 555 रखा है
वैसे तो शाहरुख खान अक्सर कहते हैं कि वो अंधविश्वास पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन वो अंक ज्योतिष यानी न्यूमरोलॉजी पर इस कदर भरोसा करते हैं कि उन्होंने अपनी सभी गाड़ियों का नंबर 555 रखा है. इतना ही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की हार से परेशान होकर उन्होंने ज्योतिषी के कहने पर अपनी टीम की जर्सी का रंग भी बैंगनी करवा दिया था.

shahrukh khan

8) कोई भी काम शुरू करने से पहले ज्योतिष की राय लेती हैं एकता कपूर
छोटे पर्दे की क्वीन एकता कपूर अंधविश्वास में सबसे ज्यादा विश्वास करती हैं. बता दें कि एकता अपने हर काम को शुरू करने से पहले ज्योतिष की राय लेती हैं. एकता कपूर इतनी ज़्यादा अंधविश्वासी हैं कि शूटिंग की तारीख से लेकर शूटिंग की जगह तक के लिए वो ज्योतिष की सलाह लेती हैं. साथ ही एकता कपूर ढेर सारे रत्न, तावीज, धागे आदि भी पहनती हैं.

ekta kapoor

9) आमिर खान अपनी फिल्म दिसंबर में रिलीज़ करते हैं
आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी अंधविश्वास जैसी चीज़ों से अछूते नहीं हैं. आमिर खान दिसंबर महीने को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं, इसीलिए वो अपनी फिल्मों को दिसंबर में ही रिलीज़ करते हैं.

यह भी पढ़ें: राशि के अनुसार चुनें करियर और पाएं सफलता (Astrology: The Best Career For Your Zodiac Sign)

amir khan

10) ‘क’ से शुरू होती हैं करण जौहर की कई फिल्में
करण जौहर की यह धारणा थी कि उनकी फिल्में तभी सफल होंगी जब वो ‘क’ अक्षर से हो. यही वजह है कि उनकी कई फिल्में ‘क’ से ही शुरू होती हैं. हालांकि करण का कहना है कि वो बचपन के अंधविश्वास थे और अब उन्होंने इन पर विश्वास करना छोड़ दिया है.

karan johar