ब्रेकअप के बाद भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं बॉलीवुड के ये सितारे (Bollywood celebrities who remain friends even after breakup)

ग्लैमर और चकाचौंध से गुलज़ार बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्यार का इज़हार, रिलेशनशिप में तकरार और फिर ब्रेकअप जैसी चीज़ें बहुत ही कॉमन हो गई हैं. यहां कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने पहले प्यार का इज़हार किया, फिर ब्रेकअप करके एक-दूसरे से किनारा कर लिया. लेकिन यहां कई ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने प्यार के बाद ब्रेकअप तो कर लिया, लेकिन एक-दूसरे के किनारा करने की बजाय दोस्ती के रिश्ते को बरकरार रखा. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जो ब्रेकअप के बाद भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं.

1- दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का ब्रेकअप हो गया था, हालांकि इस ब्रेकअप की वजह कैटरीना कैफ को माना जाता है. बता दें कि दीपिका और रणबीर के ब्रेकअप को काफ़ी समय हो गया है, बावजूद इसके दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता बरकरार है. ब्रेकअप के बाद दोनों ने ये जवानी है दीवानी और तमाशा जैसी फिल्मों में साथ काम किया था.

2- कैटरीना कैफ और सलमान खान

क़रीब 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद सलमान खान और कैटरीना कैफ की राहें जुदा हो गई थीं, लेकिन दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता कभी ख़त्म नहीं हुआ. यही वजह है कि ब्रेकअप के बाद भी सलमान और कैटरीना एक-दूसरे के बेस्ट फ्रेंड हैं. एक इंटरव्यू के दौरान भी कैटरीना ने कहा था कि सलमान हमेशा उनके लिए अच्छा ही सोचते हैं और उनके द्वारा दी गई सलाह हमेशा मेरे बहुत काम आती है.

3- प्रियंका चोपड़ा और शाहिद कपूर

फिल्म कमीने के दौरान शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा के बीच अफेयर की ख़बरों ने काफ़ी ज़ोर पकड़ा था. बताया जाता है कि दोनों  कुछ समय के लिए रिलेशनशिप में भी थे, लेकिन किन्हीं कारणों से दोनों का ब्रेकअप हो गया. ख़ास बात तो यह है कि ब्रेकअप के बाद जब भी शाहिद और प्रियंका का आमना-सामना हुआ, दोनों अच्छे दोस्त की तरह एक-दूसरे से मिले.

4- अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह

फिल्म बैड बाजा बारात की शूटिंग के दौरान रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बाद दोनों फिल्म दिल धड़कने दो में साथ नज़र आए. रणवीर ने भी एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का की तारीफ़ करते हुए कहा था कि वो एक बहुत अच्छी कलाकार हैं और वो आगे बढ़ें, मेरी यही दुआ है.

5- सलमान खान और संगीता बिजलानी 

संगीता बिजलानी और सलमान खान दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर बेहद सीरियस थे. यहां तक की दोनों शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही दोनों अलग हो गए. सलमान से ब्रेकअप के बाद संगीता ने इंडियन क्रिकेटर अज़हरुद्दीन से शादी कर ली, लेकिन आज भी सलमान और संगीता के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम है.

6- बिपाशा बसु और डीनो मोरिया 

एक वक़्त ऐसा भी था जब डीनो मोरिया और बिपाशा बसु बॉलीवुड के एक हॉटेस्ट कपल के तौर पर जाने जाते थे. दोनों कई मौकों पर एक साथ नज़र आते थे. फिल्म राज़ में  दोनों की केमेस्ट्री को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था, लेकिन कुछ साल एक-दूजे को डेट करने के बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं. बता दें कि ब्रेकअप के बाद भी दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त के तौर पर जाने जाते हैं.

7- शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार शिल्पा शेट्टी के पहले प्यार के तौर पर जाने जाते हैं. बॉलीवुड की गलियारों में अक्षय और शिल्पा के प्यार के कई अफ़साने सुनने को मिले थे, लेकिन दोनों के प्यार भरे रिश्ते में ट्विंकल खन्ना की एंट्री होते ही अक्षय और शिल्पा के बीच दरार पड़ गई. अक्षय ने शिल्पा से ब्रेकअप कर लिया और ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली. बता दें कि ब्रेकअप के बाद शिल्पा और अक्षय के रिश्ते से प्यार भले ही ख़त्म हो गया, लेकिन उनके बीच दोस्ती का रिश्ता कभी नहीं टूटा.

8- करीना कपूर और शाहिद कपूर

शाहिद कपूर और करीना कपूर ने अपने प्यार का इज़हार पूरी दुनिया के सामने किया था. कई मौकों पर दोनों साथ नज़र भी आते थे. क़रीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने ब्रेकअप कर लिया. हालांकि ब्रेकअप के बाद दोनों एक-दूसरे का सामना करने से कई बार बचते रहे. आख़िरकार साल 2014 में जब शाहिद आइफा को होस्ट कर रहे थे और करीना को अवॉर्ड देने के लिए स्टेज पर बुलाया गया, तब करीना ने स्टेज पर शाहिद को हैलो शाहिद कहा था, जो उनके लिए किसी सरप्राइज़ से कम नहीं था. दोनों फिल्म उड़ता पंजाब में भी नज़र आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के इंगेजमेंट रिंग की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप (Know The Cost Of Priyanka Chopra’s Engagement Ring From Nick Jonas)

 

 

 

Anita Ram :
© Merisaheli