बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने प...

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए बॉलीवुड में करियर बनाया, बल्कि अपने बच्चे का नाम भी पिता या दादा के नाम पर रखा. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने दादा या नाना का नाम दिया है.

करण जौहर

Karan Johar

प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर ने जब सरोगेसी के जरिए पिता बनने का फैसला किया, तभी शायद उन्होंने सोच लिया था कि वो अपने बच्चों को अपने माता-पिता का नाम देंगे. उन्हें जुड़वां हैं, जिनका नाम करण ने रूही और यश जौहर रखा है. बता दें कि करण की मां का नाम हूरी जौहर है. हीरू को उल्टा करके करण ने बेटी का नाम रूही जौहर रखा है, जबकि बेटे को अपने स्वर्गीय पिता का नाम देते हुए उनका नाम यश जौहर रखा है.

रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor

रणबीर कपूर के जन्म से पहले राज कपूर को दादा कहने वाला उनका कोई पोता नहीं था. इसलिए जब ऋषि कपूर- नीतू कपूर के घर रणबीर का जन्म हुआ, तो पूरी कपूर फैमिली की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. खासकर राज कपूर एक पोते को पाकर बेहद खुश हो गए. इस खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए रणबीर कपूर का नाम दादा राज कपूर के नाम पर रख दिया गया. जी हां राज कपूर का असली नाम रणबीर राज कपूर था और यही नाम उनके पोते को दे दिया गया.

करिश्मा कपूर

Karishma Kapoor

कपूर खानदान की इस परंपरा को करिश्मा कपूर ने भी जारी रखा. करिश्मा ने अपने बेटे को दादा राज कपूर का नाम दिया है. उनके बेटे का कियान है, लेकिन करिश्मा बेटे का पूरा नाम कियान राज कपूर लिखती हैं. इस तरह करिश्मा ने बेटे के नाम के साथ दादा का नाम जोड़कर अपने दादा के प्रति अपना प्यार ज़ाहिर किया है. वैसे कियान काफी हैंडसम है और हो सकता है कि वो भी एक्टिंग में करियर बनाकर कपूर खानदान का नाम रोशन करे.

एकता कपूर

Ekta Kapoor

एक्टर जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी और ‘टीवी क्वीन’ के नाम से मशहूर एकता कपूर ने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक खूब नाम कमाया है. एकता कपूर ने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन वे एक प्यारे से बेटे की मां हैं. एकता कपूर सेरोगेसी के जरिये बेटे को जन्म दिया और बेटे का नाम उन्होंने अपने पापा जितेन्द्र के रियल नाम पर रवि कपूर नाम रखा है. जितेन्द्र का असली नाम रवि कपूर है और बेटे को एकता ने अपने पापा का नाम ही दिया है.

बॉबी देओल

Bobby Deol

बॉबी देओल को जब पहला बेटा हुआ तभी उन्होंने तय किया था कि उसका नाम पापा धर्मेंद्र के असली नाम धरम सिंह देओल पर रखेंगे, लेकिन देओल फैमिली इसके लिए तैयार नहीं हुई और उन्होंने बड़े बेटे का नाम आर्यमान देओल रख दिया, लेकिन जब उन्हें घर दूसरे बेटे का जन्म हुआ तो अपने छोटे बेटे को उन्होंने अपने पिता का नाम धरम सिंह देओल रखा, जो कि धर्मेंद्र का असली नाम है.

×