बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए बॉलीवुड में करियर बनाया, बल्कि अपने बच्चे का नाम भी…

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए बॉलीवुड में करियर बनाया, बल्कि अपने बच्चे का नाम भी पिता या दादा के नाम पर रखा. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपने दादा या नाना का नाम दिया है.

करण जौहर

प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर ने जब सरोगेसी के जरिए पिता बनने का फैसला किया, तभी शायद उन्होंने सोच लिया था कि वो अपने बच्चों को अपने माता-पिता का नाम देंगे. उन्हें जुड़वां हैं, जिनका नाम करण ने रूही और यश जौहर रखा है. बता दें कि करण की मां का नाम हूरी जौहर है. हीरू को उल्टा करके करण ने बेटी का नाम रूही जौहर रखा है, जबकि बेटे को अपने स्वर्गीय पिता का नाम देते हुए उनका नाम यश जौहर रखा है.

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर के जन्म से पहले राज कपूर को दादा कहने वाला उनका कोई पोता नहीं था. इसलिए जब ऋषि कपूर- नीतू कपूर के घर रणबीर का जन्म हुआ, तो पूरी कपूर फैमिली की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. खासकर राज कपूर एक पोते को पाकर बेहद खुश हो गए. इस खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए रणबीर कपूर का नाम दादा राज कपूर के नाम पर रख दिया गया. जी हां राज कपूर का असली नाम रणबीर राज कपूर था और यही नाम उनके पोते को दे दिया गया.

करिश्मा कपूर

कपूर खानदान की इस परंपरा को करिश्मा कपूर ने भी जारी रखा. करिश्मा ने अपने बेटे को दादा राज कपूर का नाम दिया है. उनके बेटे का कियान है, लेकिन करिश्मा बेटे का पूरा नाम कियान राज कपूर लिखती हैं. इस तरह करिश्मा ने बेटे के नाम के साथ दादा का नाम जोड़कर अपने दादा के प्रति अपना प्यार ज़ाहिर किया है. वैसे कियान काफी हैंडसम है और हो सकता है कि वो भी एक्टिंग में करियर बनाकर कपूर खानदान का नाम रोशन करे.

एकता कपूर

एक्टर जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी और ‘टीवी क्वीन’ के नाम से मशहूर एकता कपूर ने छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक खूब नाम कमाया है. एकता कपूर ने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन वे एक प्यारे से बेटे की मां हैं. एकता कपूर सेरोगेसी के जरिये बेटे को जन्म दिया और बेटे का नाम उन्होंने अपने पापा जितेन्द्र के रियल नाम पर रवि कपूर नाम रखा है. जितेन्द्र का असली नाम रवि कपूर है और बेटे को एकता ने अपने पापा का नाम ही दिया है.

बॉबी देओल

बॉबी देओल को जब पहला बेटा हुआ तभी उन्होंने तय किया था कि उसका नाम पापा धर्मेंद्र के असली नाम धरम सिंह देओल पर रखेंगे, लेकिन देओल फैमिली इसके लिए तैयार नहीं हुई और उन्होंने बड़े बेटे का नाम आर्यमान देओल रख दिया, लेकिन जब उन्हें घर दूसरे बेटे का जन्म हुआ तो अपने छोटे बेटे को उन्होंने अपने पिता का नाम धरम सिंह देओल रखा, जो कि धर्मेंद्र का असली नाम है.

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

कैटरीना कैफ का डांस देख क्रेजी हुए फैंस, वीडियो ने मचाया तहलका (Fans Went Crazy Watching Katrina Kaif’s Dance, The Video Created Panic)

बॉलीवुड में बार्बी गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के लिए…

कविता- करवा चौथ (Poetry- Karwa Chauth)

जीवन की आपाधापी में शौक सिंगार का सोया सा फिर पुलक उठा, मुस्काया सखी फिर…

मीरा राजपूत ने पहना ऐसा शॉर्ट्स, हो रही हैं बुरी तरह ट्रोल (Mira Rajput Wore Such Shorts, Getting Trolled Badly)

आज का ज़माना सोशल मीडिया का है, जहां हर कोई एक्टिव रहता है. फिर चाहे…

रंग तरंग- भूखे इश्क़ न होत सजना… (Satire- Bhukhe Ishq Na Hot Sajna…)

''सिया उठो, सरगी का टाइम हो गया, मां बुला रही हैं.'' मैंने जान-बूझकर करवट ले…

© Merisaheli