कोरोना से लड़ चुके टीवी और ...

कोरोना से लड़ चुके टीवी और बॉलीवुड एक्टर्स ने शेयर किए अपने अनुभव, कहा, कोरोना को हल्के में ना लें, सावधानी बरतें (Bollywood Celebs Who Recovered From Covid, Share Their Experience, Say, Don’t Take It Lightly, Be Careful)

पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बन चुके कोरोना ने कई बॉलीवुड और टीवी वर्ल्ड के लोगों को भी अपने चपेट में लिया. हालांकि इनमें से ज़्यादातर एक्टर्स रिकवर हो चुके हैं. यहां ऐसे ही कुछ एक्टर्स ने अपने अनुभव शेयर किए हैं. साथ ही लोगों से अपील भी की है कि कोरोना को हल्के में न लें और तमाम ज़रूरी एहतियात बरतें. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कोरोना से रिकवर होने के बाद क्या सावधानियां बरतना ज़रूरी है.

अर्जुन रामपाल

Arjun Rampal

कोरोना को मात दे चुके अर्जुन रामपाल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपना अनुभव शेयर कर लिखा था, “मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरे जल्दी रिकवर होने की एक बड़ी वजह ये भी है कि मैंने वैक्सीन की पहली डोज़ ले ली थी. इस वजह से वायरस का असर मुझ पर कम हुआ. मैं लोगों से ये अपील करता हूं कि जितना जल्दी हो सके इसकी वैक्सीन लगवा लें. पॉजिटिव रहें लेकिन पॉजिटिव न हों. सुरक्षित रहें, ये वक्त भी गुज़र जाएगा.”


निक्की तंबोली

Nikki Tamboli

बिग बॉस 14 कंटेस्टेंट निक्की तंबोली खुद कोरोना को मात दे चुकी हैं. उन्होंने बताया कि ये उनके जीवन का एक बुरा अनुभव था. निक्की ने कहा कि, ‘जो लोग सोचते हैं कि वो कोरोना से रिकवर हो गए हैं और उन्हें दोबारा कोरोना नहीं होगा तो ये उनकी भूल है. उन्हें और ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रूरत है. सभी को सतर्कता बरतना चाहिए. और अगर अगर आपकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ भी जाए तो घबराने की जरूरत नहीं है.”


राजेश कुमार

Rajesh Kumar


‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ के रोशेज़ फेम टीवी एक्टर राजेश कुमार को पिछले साल ही कोरोना हुआ था और वो भी इस वायरस को मात दे चुके हैं. उन्होंने भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए की अपील की. उनका कहना है कि वक्त की नजाकत को देखते हुए दूरी बनाए रखना सबसे ज्यादा जरूरी है. अगर बहुत जरूरी ना हो तो घर से बाहर ना निकलें. सावधान रहें, पर घबराएं नहीं. अपनी इम्यूनिटी का ख्याल रखें. खुश रहें और जब भी जरुरी हो तो डॉक्टर के पास जरूर जाएं. कोरोना को हल्के में ना लें.”


हिमानी शिवपुरी

Himani Shivpuri

सिनियर फ़िल्म और टेलीविजन एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी ने कहा कि, “ये न सोचें कि अगर आपको एक बार कोरोना हो गया है तो दोबारा नहीं होगा. आप कोरोना को हल्के में बिल्कुल न लें. सारे ज़रूरी एहतियात बरतें. घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं. अगर हो सके तो डबल मास्क लगाएं ताकि आप और आपके आसपास के सभी लोग सुरक्षित रह सकें.”

आफताब शिवदसानी

Aftab Shivdasani

आफताब शिवदसानी भी कोरोना को हरा चुके हैं, उनका कहना है कि, ‘कोरोना से लड़ने के बाद भी मैं सारे एहतियात बरतता हूं. घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाता हूं. हमेशा सैनिटाइजर अपने साथ रखता हूं. इस वायरस से सुरक्षित रहना आपके हाथों में है. हमारी कोशिश यही रहनी चाहिए कि हम दोबारा इसकी चपेट में ना आएं.”
 
सतीश कौशिक

Satish kaushik

फ़िल्म मेकर, एक्टर सतीश कौशिक ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए बताया, “मैं, मेरी आठ साल की बेटी वंशिका और तीन सर्वेंट, घर में कुल पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. सिर्फ मेरी वाइफ की रिपोर्ट नेगेटिव थी. एक महीने का यह टाइम बहुत टफ था हमारी फैमिली के लिए. मैं तो लोगों से यही कहूंगा कि सेफ रहें, अपने बच्चों का खयाल रखें. क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर बच्चों को ज्यादा इफेक्ट कर रही है. हर एक घंटे में हाथ सैनिटाइज करते रहें. मास्क पहनें. ब्रेक द चैन को फॉलो करें, तभी जाकर हम कोरोना फ्री हो पाएंगे.”