Categories: FILMEntertainment

ये बॉलीवुड कपल्स उम्र में बड़े फासले के बावजूद हैं बेहद ख़ुश, कोई 13 तो कोई है पार्टनर से 19 साल बड़ा(Bollywood Couples Who Are Happily Married Inspite Of Huge Age Gap)

कहते हैं प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से खूबसूरत कपल्स हैं जिन्होंने उम्र के फासले को दरकिनार कर…

कहते हैं प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से खूबसूरत कपल्स हैं जिन्होंने उम्र के फासले को दरकिनार कर एक-दूसरे का हाथ थामा और वे कपल के तौर पर बेहद खुश भी हैं. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कपल्स के बारे में, जिनके बीच उम्र का बड़ा अंतर है, फिर भी वे एक-दूसरे के साथ बेहद ख़ुश हैं और अपने फैंस को कपल गोल्स देते रहते हैं.

सैफ अली खान और करीना कपूर खान


करीना कपूर अपने पति सैफ अली खान से 10 साल छोटी हैं. दोनों 2 बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं और बेहद खुश हैं. भले ही करीना अपने पति से 10 साल छोटी हैं, लेकिन मैच्योरिटी के मामले में अच्छे-अच्छों को पीछे छोड़ देती हैं. वो पर्सनल लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ को भी बैलेंस करना बखूबी जानती हैं. सैफ और करीना ने एक-दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट करने के बाद शादी की थी. वैसे सैफ ने उम्र का फासले को कभी भी अहमियत नहीं दी. उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह उनसे 12 साल बड़ी थींं.

मीरा राजपूत और शाहिद कपूर

2015 को शाहिद ने दिल्ली की एक कॉलेज में पढ़ने वाली लड़की मीरा राजपूत से शादी कर ली. उस दौरान मीरा 21 साल की थींं जबकि शाहिद 34 साल के. हाल ही में इस कपल को प्यारी से बेटी हुई है जिसका नाम मीशा कपूर है. यानी दोनों की उम्र में 13 साल का फासला है. इसके बावजूद दोनों बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक हैं और अक्सर ही कपल गोल्स देते रहते हैं. मीरा, शाहिद से लगभग 13 साल छोटी हैं. जहां शाहिद स्टार हैं, वहीं मीरा का इंडस्ट्री से कोई लेना-देना नहीं. उसके बावजूद ये कपल हर कपल के लिए प्रेरणा बना हुआ है. दोनों के बीच का प्यार हर किसी को इंस्पायर करने वाला है. इन्हें देखकर ऐसा लगता है मानो इनके लिए उम्र तो बस एक नंबर मात्र है.

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

ग्लोबल आइकन बन चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने खुद से 10 साल छोटे निक जोनस के साथ लव मैरिज किया, जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा था, लेकिन समय के साथ इस कपल के बीच की मोहब्बत ने हर किसी का मुंह बंद कर दिया. सोशल मीडिया पर आए दिन दोनों की रोमांटिक तस्वीरें और वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं, जिसे हर कोई पसंद करता है.

कैटरीना कैफ- विक्की कौशल

न्यूली मैरिड कपल कैटरीना कैफ और विकी कौशल उम्र के फासले को नजरअंदाज करते हुए शादी के बंधन में बंध गए. कैटरीना 38 साल की हैं जबकि विक्की कौशल की उम्र 33 साल है. दोनों की उम्र में 5 साल का फासला होने के बावजूद दोनों एक दूसरे को बेहद प्यार करते थे और फाइनली प्यार को शादी के बंधन में बांध दिया.

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत

सिंगर नेहा कक्कड़ की आवाज़ का जादू पूरी दुनिया के साथ-साथ रोहनप्रीत के दिल पर भी चल गया. नेहा से उम्र में 7 साल छोटे रोहनप्रीत नेहा के प्यार में इस कदर दीवाने हुए कि उनकी मोहब्बत के आगे नेहा भी दिल हार बैठीं. नेहा को लाइफ पार्टनर के लिए जैसे शख़्स की ज़रूरत थी, वो सब रोहनप्रीत में उन्हें नज़र आया. ऐसे में बिना वक्त गंवाए और बिना उम्र के फासले का ख्याल किए दोनों ने शादी कर घर बसा लिया. आज दोनों अपनी लाइफ में काफी ज्यादा खुश हैं. इनकी मोहब्बत के बीच भी उम्र का फासला दीवार नहीं बना.

संजय दत्त और मान्यता दत्त

संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता के बीच 19 साल का एज गैप है. संजू की फैमिली इस शादी से खुश नहीं थी, लेकिन दोनों ने शादी की और खुशहाल ज़िंदगी बिता रहे हैं. दोनों के दो बच्चे भी हैं. हालांकि इससे पहले प्यार के मामले में संजय दत्त की किस्मत अच्छी नहीं रही थी. मान्यता से मिलने से पहले उनकी दो शादियां हो चुकी थीं, पर दोनों शादियां टिक नहीं पाईं. लेकिन उम्र का बड़ा अंतर होने के बावजूद संजय-मान्यता की शादी टिकी हुई है.

मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर

अपनी खुशहाल मैरिड लाइफ को लेकर ये कपल हमेशा लाइम लाइट में बना रहता है. अंकिता मिलिंद के साथ काफी ज्यादा खुश हैं और इसकी झलक अक्सर ही सोशल मीडिया पर दिखाई दे जाती है. बता दें कि अंकिता मिलिंद से 26 साल छोटी हैं. इनके बीच कमाल की खूबसूरत बॉन्डिंग देख उम्र के फासले वाले सवाल पर ही सवाल खड़े हो जाते हैं. इस कपल को देख ऐसा लगता है, जैसे वाकई में मोहब्बत के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli