Categories: FILMEntertainment

अपने खाली समय को खास बनाने के लिए जानें क्या करते हैं बॉलीवुड के ये सितारे (Bollywood Stars Do These Things To Make Their Spare Time Special)

बॉलीवुड के कई सेलेब्स अपना ज्यादातर समय कैमरे के सामने ही बिताते है, ताकि लोगों को अपनी दमदार एक्टिंग से एंटरटेन कर सकें. शूटिंग में…

बॉलीवुड के कई सेलेब्स अपना ज्यादातर समय कैमरे के सामने ही बिताते है, ताकि लोगों को अपनी दमदार एक्टिंग से एंटरटेन कर सकें. शूटिंग में बिज़ी रहने के कारण इन सेलेब्स को अपने लिए समय नहीं मिल पाता है, लेकिन क्या आपने सोचा है कि जब कभी इन सितारों को अपने बिज़ी शेड्यूल से थोड़ी फुर्सत मिलती है, तब ये क्या करना पसंद करते हैं? चलिए जानते हैं बॉलीवुड के आपके चहेते सितारे आखिर अपने खाली समय यानी फुर्सत के लम्हों को खास बनाने के लिए क्या करते हैं?

1- सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान के चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भाईजान अपने खाली समय में क्या करते हैं? इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि सलमान को कार और बाईकों का शौक है, लेकिन बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि वो खाली समय में पेंटिंग बनाना पसंद करते हैं. सलमान की कई पेंटिंग्स ऊंचे दामों पर बिक भी चुकी हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन 10 फ़िल्मों में है बोल्ड सीन्स की भरमार, नहीं देख सकते परिवार के साथ (These 10 Bollywood Films Are Full of Bold Scenes, You Can Not Watch with Family)

2- अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ज्यादातर समय शूटिंग में बिज़ी रहते हैं, लेकिन जब भी उन्हें थोड़ा सा खाली समय मिलता है वो लिखना पसंद करते हैं. अपने फुर्सत के लम्हों को खास बनाने के लिए बिग बी कविताएं लिखते हैं और अपना खुद का ब्लॉग भी लिखते हैं.

3- शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख के पास वैसे तो किसी भी चीज़ के लिए वक्त काफी मुश्किल से निकल पाता है, लेकिन अपने बिज़ी शेड्यूल से समय निकाल कर वो अपने दोस्तों के साथ वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने बताया था कि उन्हें लेटेस्ट वीडियो गेम्स खेलना बेहद पसंद है.

4- आमिर खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी बेमिसाल एक्टिंग के ज़रिए अपनी फ़िल्मों को नए लेवल पर पहुंचाने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि जब भी आमिर खान को अपने बिज़ी शेड्यूल से वक्त मिलता है, वो अपने शौक को पूरा करना पसंद करते हैं. आमिर अपने खाली समय में ड्रम बजाना पसंद करते हैं.

5- सैफ अली खान

बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान भी खाली समय में अपने शौक को पूरा करते हैं. जब भी उन्हें थोड़ा सा समय मिलता है वो गिटार बजाना पसंद करते हैं. सैफ कई सालों से गिटार बजा रहे हैं. उनका मानना है कि गिटार बजाकर वो खुद को थकान से दूर रखते हैं और उन्हें एक अद्भुत शांति का एहसास होता है.

6- श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेसेस में शुमार श्रद्धा कपूर कई फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं. ‘आशिकी 2’ की एक्ट्रेस श्रद्धा को जब भी समय मिलता है वो गार्डनिंग करना पसंद करती हैं. उन्हें हरियाली से बहुत प्यार है, इसलिए वो अपना खाली समय गार्डनिंग करने में बिताती हैं.

7- सिद्धार्थ मल्होत्रा

बॉलीवुड के गुड लुकिंग और टैलेंटेड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने काफी कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है. ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ करने वाले सिद्धार्थ अपने खाली समय में डूडलिंग या कार्टून बनाना पसंद करते हैं.

8- आलिया भट्ट

बॉलीवुड की क्यूट और चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट लाखों युवाओं के दिलों पर राज करती हैं. आलिया के पास वैसे तो फ़िल्मों की भरमार लगी रहती है, लेकिन जब भी उन्हें खाली समय मिलता है वो पेंटिंग करना पसंद करती हैं. आलिया अपने खाली समय में चारकोल पेंटिंग करती हैं, यहां तक कि उन्होंने एक पेंटिंग अर्जून कपूर को भी गिफ्ट की है. यह भी पढ़ें: बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं ये टॉप 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस (10 Top Bollywood Actresses Without Makeup)

9- ऋतिक रोशन

अभिनेता ऋतिक रोशन कैमरे के सामने अपने दमदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में शुमार ऋतिक भी अपने खाली समय में अपना शौक पूरा करते हैं. उन्हें फोटोग्राफी का शौक है और वो खाली समय में फोटोग्राफी करके अपने फुर्सत के लम्हों को स्पेशल बनाते हैं.

10- रणदीप हुड्डा

एक्टर रणदीप हुड्डा फ़िल्मों में अपनी दमदार भूमिका के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वो स्पोर्ट्स में भी काफी एक्टिव हैं. यहां तक कि उन्हें स्पोट्स में कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने खाली समय में रणदीप घुड़सवारी करना पसंद करते हैं. दरअसल, रणदीप ने अपना फार्म हाउस भी खोला है, जहां उन्होंने कई घोड़े पाल रखे हैं और अपना खाली समय उनके साथ बिताते हैं.

Recent Posts

कहानी- सतरंगी परों वाली चिड़िया (Short Story- Satrangi Paro Wali Chidiya)

ब्याह पूर्व नौकरी का आनंद लिया. ब्याह उपरान्त परिवार का. बच्चों के साथ बचपन जिया,…

‘झूठी… मेरा पीछा छोड़ दे बहन… ‘ उर्वशी रौतेला पर भड़के ऋषभ पंत, सुनाई खरी खरी (‘Jhoothi… Mera peechha chodo Bahen’ Rishabh Pant Hits Back At Urvashi Rautela)

क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लव कनेक्शन की कई कहानियां हैं. विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, ज़हीर…

© Merisaheli