नई दिल्ली के गुरुद्वारा ...

नई दिल्ली के गुरुद्वारा ‘COVID CARE CENTRE’ को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने किए 2 करोड़ रुपए डोनेट (Bollywood Superstar Amitabh Bachchan Donates Rs 2 Crore To New Delhi’s Gurudwara ‘COVID CARE CENTRE’)

कोरोना संक्रमण की वजह से देश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. आम आदमी को बेड, ऑक्सीजन सिलिंडर्स और दवाओं जैसी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को मुहैया कराने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स किसी न किसी रूप में मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन भी कोरोना संक्रमित  मरीज़ों की सहायता  के लिए सामने आए हैं. अमिताभ बच्चन ने कोरोना पीड़ित मरीजों की मदद के लिए कोविड सेंटर बनाने के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

नई दिल्ली के रकाब गंज गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने इस बात की जानकारी दी है कि बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने कोविड सेंटर को बनाने के लिए 2 करोड़ की मदद की है. 300  बेड वाले कोविड सेंटर नाम ‘श्री गुरू तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी’ रखा गया है.

Amitabh Bachchan

दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी.

शिरोमणी अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा, “सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम… यह शब्द अमिताभ बच्चनजी के थे.  जब उन्होंने श्री गुरु तेग़ बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए अपना कॉन्ट्रिब्यूट किया था. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जब दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्ल्त हो रही थी, तो ऐसी स्थिति में अमिताभ बच्चन जी रोज़ मुझे फ़ोन करके सेंटर के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी लिया करते थे.”

Amitabh Bachchan

300 बेड वाले इस कोविड केयर सेंटर में मरीज़ों की देखभाल के लिए बेड्स,  डॉक्टर्स,  एम्बुलेंस, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स जैसी तमाम सुविधाएँ उपलब्ध होंगी. यह कोविड सेंटर सोमवार से कोरोना संक्रमित मरीज़ों के लिए खोला जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना मरीज़ों को यहां पर सारी सुविधाएँ और सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी.

Amitabh Bachchan

मनजिंदर सिंह ने यह भी बताया कि एक्टर अमिताभ बच्चन से पहले फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने कोविड सेंटर में 250 बेड के लिए डोनेशन दिया था.उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी बताया, ” रोहित शेट्टी ऑन स्क्रीन खतरों के खिलाडी हो  सकते हैं. लेकिन स्क्रीन के पीछे वे बहुत ही संवेदनशील और दयालु हैं, जो जरूरतमंदों की मदद करते हैं. COVID केयर फैसिलिटी में अपना सपोर्ट देने ले लिए धन्यवाद! सेंटर में इतने बड़े पैमाने पर मदद करने के हम आपके आभारी हैं. आपकी यह सेवा आपके जीवन में अनेक आशीर्वाद के रूप में  मिले. रोहितजी!”

और भी पढ़ें; एक दिन में सोनू सूद को मिली 41 हजार से ज्यादा मदद की रिक्वेस्ट, एक्टर बोले- सब तक पहुंचने में लग जाएंगे 14 साल (Sonu Sood Gets Over 41,000 Requests In 24 Hours, Says, It Will Take Him 14 Years To Reach Out To All)