स्तनों (Breast) को बड़ा और सुडौल बनाने 5 अचूक घरेलू उपाय (Breast Enhancement: 5 Home Remedies To Increase Breast Size)

स्तनों (Breast) को बड़ा और सुडौल बनाने 5 अचूक घरेलू उपाय अपनाकर आप भी अपने स्तनों का आकार बढ़ा(Breast Enhancement) सकती हैं. स्तनों (Breast) के आकार को लेकर महिलाएं बहुत चिंतित रहती हैं. बड़े और सुडौल स्तन महिलाओं की ख़ूबसूरती को बढ़ाते हैं इसलिए महिलाएं अपने स्तनों के आकार को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती हैं. महिलाओं के स्तनों (Breast) को बड़ा और सुडौल बनाने में ये 5 अचूक घरेलू उपाय बहुत लाभदायक हैं.

स्तनों (Breast) को बड़ा और सुडौल बनाने 5 अचूक नुस्ख़े:
१) स्तनों के चारों ओर गोलाई में जैतून के तेल से दिन में दो बार, नहाने के पहले व रात में सोने से पहले दस मिनट तक मालिश कीजिए. इससे स्तन विकसित होने लगते हैं.
२) गर्म-शीत सेंक करने से भी उरोज़ पुष्ट होते हैं. पहले 5 मिनट तक गर्म पानी में भीगा कपड़ा, फिर 5 मिनट तक ठंडे पानी में भीगा कपड़ा उरोजों पर रखें.
३) रोज़ाना 3-4 कली लहसुन खाने से स्तनों का ढीलापन दूर होता है और वे दृढ़ बनते हैं.
४) बरगद के पेड़ की लटकती डाली की नरम टहनी तोड़कर उसे छाया में सुखा लें. इसे पानी के साथ पीसकर स्तनों पर लेप करने से लटकते हुए स्तन पुष्ट और कड़े हो जाते हैं.
५) अनार का छिलका पीसकर स्तनों पर लगातार सात दिन तक सोने से पूर्व लगाने से स्तनों का ढीलापन दूर होता है.

यह भी पढ़ें: बांझपन से छुटकारा पाने के 5 चमत्कारी घरेलू उपाय

 

महिलाओं के सौंदर्य का मुख्य आधार है पुष्ट और उन्नत स्तन (Breast). स्त्री का सौंदर्य, आकर्षण और मोहकता उसके सुडौल, स्वस्थ व उभरे हुए स्तनों में ही है. परंतु किन्हीं कारणों से कई युवतियों के स्तनों का आकार बहुत छोटा होता है. उनके स्तनों का वैसा विकास नहीं हो पाता जैसा कि सामान्य स्वस्थ स्त्री का होना चाहिए. यह एक बीमारी है, जिसे स्तन क्षय कहा जाता है. जिन लड़कियों को यह रोग होता है, वे एक तरह की हीनभावना से ग्रस्त हो जाती हैं.

स्तनों (Breast) को बड़ा और सुडौल बनाने 5 अचूक घरेलू उपाय जानने के लिए देखें ये वीडियो:

 

Kamla Badoni :
© Merisaheli