पटाखे फोड़ना न सिर्फ़ घोर अज्ञान...

पटाखे फोड़ना न सिर्फ़ घोर अज्ञानता है, बल्कि लापरवाही, ग़ैरज़िम्मेदाराना और आउटडेटेड भी है, दिवाली को लेकर बोलीं अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर! (Bursting Crackers Is Not Only Dated But Grossly Ignorant, Says Rhea Kapoor As She Shares Anti Cracker Post & Urges Everyone Not To Burst Crackers During Diwali)

अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर लोगों से हटकर कुछ अलग राय रखती हैं और इसीलिए वो ट्रोल भी होती हैं. पहले उन्होंने अपनी शादी पर ट्रेडिशनल आउटफिट छोड़ कर ऑफ़ वाइट को अपनाया और उसके बाद करवाचौथ पर अपील की कि कोई ब्रांड उनके पास न आए क्योंकि वो इसमें विश्वास नहीं करतीं. अब रिया ने एक और बात कही है और वो भी काफ़ी कड़े शब्दों में जो शायद लोगों को पसंद न आए.

Rhea Kapoor

रिया ने दिवाली पर लोगों से पटाखे न फोड़ने की अपील की है और काफ़ी कड़े शब्दों में कहा है कि पटाखे फोड़ना न सिर्फ़ घोर अज्ञानता है, बल्कि लापरवाही, ग़ैरज़िम्मेदाराना और आउटडेटेड भी है. रिया ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर अपनी बात रखी है और इसके आगे ही एक कोट भी शेयर किया है कि ज़रूरी नहीं आप जो भी करें उसे देखा या सुना जाए!

Rhea Kapoor
Rhea Kapoor

वैसे रिया पहली सेलेब नहीं हैं जिन्होंने दिवाली पर लोगों से पटाखे न फोड़ने की अपील की हो, इससे पहले भी कई सेलेब्स ये कह चुके हैं और वो ट्रोल भी हो चुके हैं क्योंकि लोगों का कहना है कि ये सभी लोग अन्य धर्मों के त्योहारों पर कभी कोई ज्ञान नहीं देते लेकिन जैसे ही कोई हिंदू फ़ेस्टिवल आता है, चाहे होली हो या दिवाली सभी के सभी ज्ञान देने लगते हैं कि ये सेफ नहीं, ये सही नहीं.

लोगों का ये भी कहना है कि संदेश अच्छा है लेकिन इसमें भेदभाव क्यों? हिंदू बर्दाश्त करता है इसलिए ये लोग उनको ही जानबूझकर टार्गेट करते हैं.

पिछले साल विराट कोहली ने भी ऐसी ही अपील का एक वीडीयो शेयर किया था जिसपर उनको काफ़ी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था

हाल ही में आमिर खान ने भी सिएट टायर के एक एड में ऐसी ही अपील की थी जिसके लिए उनको भी काफ़ी कुछ सुनना पड़ा था.

Rhea Kapoor

बात रिया की करें तो इससे पहले वो करवाचौथ की अपनी पोस्ट को लेकर भी ट्रोल का शिकार हो चुकी हैं क्योंकि उनका कहना था कि वो और उनके पति आपस में एक-दूसरे की केयर करते हैं और वो ही ज़रूरी है. वो इस प्रथा में विश्वास नहीं करते और न ही उस सोच से इत्तेफाक रखते हैं जहां से ये आती है, लेकिन जो इसको मनाना चाहते हैं उनको वो शुभ कामना देते हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि कुछ अनजान और अजनबी लोग मुझे सलाह देते हैं कि मेरी अभी शादी हुई है और ये मेरा पहला करवाचौथ है तो मुझे करना ही चाहिए ये पोस्ट उनके लिए है.

Rhea Kapoor

फ़िलहाल उनकी दिवाली की इस पोस्ट पर लोगों की क्या और कैसी प्रतिक्रिया रहती है ये देखते हैं.

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

यह भी पढ़ें: विराट-अनुष्का की 10 महीने की बेटी को मिली रेप की धमकी, दिल्ली महिला आयोग ने लिया कड़ा संज्ञान… पुलिस से किया सवाल- अब तक कितनों को पकड़ा? (DCW Seeks Delhi Police Report Over Rape Threats To Anushka-Virat’s Daughter)

×