कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिला...

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ सहायक महिला ने लगाए सेक्सुअल हैरेसमेंट, छेड़छाड़ सहित कई आरोप, चार्जशीट दायर(Choreographer Ganesh Acharya charged with stalking, harassment, voyeurism, Chargesheet Filed Against Choreographer)

‘पुष्पा’ फ़िल्म के ‘ओ अंतावा’ गाने पर ज़बरदस्त डांस मूव्स से छा जानेवाले बॉलीवुड के मशहूर कोरियाग्राफर गणेश आचार्य मुसीबत में फंसते नज़र आ रहे हैं. उनके खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट, स्टॉकिंग, छेड़छाड़ और घूरने सहित कई आरोप लगाए गए हैं और ये सभी आरोप एक महिला कोरियोग्राफर द्वारा लगाए गए हैं.

अश्लील कॉमेंट्स और छेड़छाड़ का लगाया है आरोप

ये मामला साल 2020 का है, जब एक महिला ने गणेश आचार्य पर कई आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसी मामले में अब कोरियोग्राफर के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. उस महिला कोरियोग्राफर ने तब अपनी शिकायत में कहा था कि गणेश आफिस में काम करने के दौरान उनपर गलत कॉमेंट्स करते थे और उन्हें अश्लील वीडियो देखने के लिए कहते थे. महिला कोरियोग्राफर का कहना है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें परेशान किया जाने लगा. यहां तक कि भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन ने उनकी मेम्बरशिप भी खत्म कर दी गई थी. महिला के इन्हीं आरोपों के मामले में अब गणेश आचार्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है.

महिला कोरियोग्राफर का आरोप- मारपीट और गालीगलौज भी की गई

इतना ही नहीं 35 वर्षीय महिला कोरियोग्राफर ने ये भी आरोप लगाया था कि उन्होंने एक मीटिंग में गणेश आचार्य का विरोध किया था और इसके बर्फ उनके साथ मारपीट की गई थी और उन्हें गालियां भी दीं गई थीं. इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने एक वकील की मदद ली और केस दर्ज कराया.

कई धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

गणेश आचार्य और उनके असिस्टेंट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-सी (घूरना), 354-डी (पीछा करना), 509 (किसी भी महिला की गरिमा का अपमान), 323 (चोट पहुंचाना), 504 ( शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (अपराध करने का सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गणेश आचार्य पर पहले भी लग चुके हैं इस तरह के आरोप

हालांकि उनकी तरफ़ से इस मामले में कोई स्टेटमेंट नहीं आया है, गणेश ने इस मामले पर कमेंट करने से इनकार कर दिया है. लेकिन फिलहाल गणेश आचार्य की मुसीबत बढ़ती नज़र आ रही है. बता दें कि गणेश आचार्य पर पहले भी कई को-वर्कर्स सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा चुकी हैं. लेकिन गणेश ने उन्हें झूठा और निराधार बताया था.

×