कार्टून अवतार में दिखेंगे च...

कार्टून अवतार में दिखेंगे चुलबुल पांडे, सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ की एनिमेटेड सीरीज़ हुई रिलीज़ (Chulbul Pandey Will be Seen in Cartoon Avatar, Salman Khan Film Dabangg Animated Series is Released)

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था और इस फिल्म में इंस्पेक्टर चुलबुल पांडे की भूमिका निभाकर सलमान खान ने दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी. यह बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म थी, जिसमें लव, इमोशन, ड्रामा, एक्शन और जबरदस्त गानों का मेल देखने को मिला था. अब सलमान खान की इस फिल्म को छोटे बच्चों के मनोरंजन के लिए एनिमेटेड सीरीज़ में बदल दिया गया है. जी हां, अब चुलबुल पांडे कार्टून अवतार में नज़र आएंगे, क्योंकि सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ की एनिमेटेड सीरीज़ रिलीज़ हो गई है.

Salman Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म दबंग के बाद से ही सलमान खान को बॉलीवुड का दबंग कहा जाने लगा, क्योंकि उन्होंने चुलबुल पांडे बनकर न सिर्फ दर्शकों की वाहवाही लूटी, बल्कि अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस से उनका दिल भी जीत लिया. फिल्म ‘दबंग’ की एनिमेटेड सीरीज़ की अनाउंसमेंट खुद सलमान खान ने हाल ही में किया और इस बात की जानकारी भी दी कि यह कब और कहां रिलीज़ होने वाली है. सलमान खान ने इसके लिए बकायदा ट्वीट किया और लिखा- ‘बच्चों से याद आया… स्वागत नहीं करोगे हमारा. चुलबुल पांडे लैंड हो रहे हैं डिज्नी प्लस एचएस वीआईपी पर… वही एक्शन वही मस्ती, लेकिन नए अवतार में. अब तो हमारा स्वागत करो.’

फिल्म की एनिमेटेड सीरीज़ को प्रोड्यूस करने के सारे राइट्स एनिमेटेड स्टूडियो कॉस्मॉस-माया को दिए गए हैं. इस सीरीज़ में चुलबुल पांडे के अलावा सोनाक्षी सिन्हा के किरदार रज्जो और सोनू सूद के किरदार छेदी सिंह को भी एनिमेटेड वर्जन में दिखाया गया है. फिल्म दबंग के फ्रैंचाइजी प्रोड्यूसर अरबाज खान ने इस सिलसिले में एक मीडिया एजेंसी से कहा कि दबंग एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है, इसलिए इस फिल्म के एनिमेटेड वर्जन को रिलीज़ करने का फैसला किया गया.

बता दें कि फिल्म दबंग की एनिमेटेड सीरीज़ को 30 मई को सुबह 10 बजे डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम कर दिया गया है. इसके साथ ही इस सीरीज़ को 31 मई से रोजाना 12 बजे कार्टून नेटवर्क पर भी देखा जा सकता है. एनिमेटेड दबंग सीरीज़ के प्रोमो में कार्टून अवतार वाले चुलबुल पांडे को बच्चों को खेलते, नाचते-गाते और विलेन की पिटाई करते हुए दिखाया गया है.

बात करें सलमान खान की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ की तो उस फिल्म को क्रिटिक्स की खूब आलोचना झेलनी पड़ी है. फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर फनी मीम्स की भरमार भी लग गई. इन सबके बीच सलमान खान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू के दौरान माना कि राधे अच्छी फिल्म नहीं है. उन्होंने ‘बजरंगी भाईजान’, ‘दबंग 3’ की तुलना में ‘राधे’ के खराब फिल्म बताई.

Salman Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘राधे’ में सलमान के साथ दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुड्डा लीड रोल में हैं. उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो सलमान फिल्म ‘टाइगर 3’ में कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी के साथ काम कर रहे हैं. इसके अलावा वो जैकलिन फर्नांडिस के साथ ‘किक 2’ और ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में पूजा हेगड़े के साथ नज़र आएंगे.