पापा पर करोड़ों के घपले का आरोप ...

पापा पर करोड़ों के घपले का आरोप लगाने से लेकर घर से निकाले जाने तक, जानें अमीषा पटेल की ज़िंदगी से जुड़े विवाद (Controversies Related to Bollywood Actress Ameesha Patel’s Life)

फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. अमीषा का नाम उन अभिनेत्रियों में शुमार है, जिनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के रिलीज़ होते ही अमीषा रातों-रात स्टार बन गई थीं और बॉलीवुड के गलियारों में उनकी चर्चा होने लगी. अमीषा के माता-पिता भी अपनी बेटी की इस कामयाबी से बेहद खुश थे, लेकिन अमीषा के सितारे शुरुआत में जितनी बुलंदी पर थे, समय के साथ-साथ उतनी ही तेज़ी से ज़मीन पर आ गए. हालांकि अमीषा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं. आइए जानते हैं पिता पर करोड़ों के घपले का आरोप लगाने से लेकर घर से निकाले जाने तक, अमीषा पटेल की ज़िंदगी से जुड़े कुछ विवाद…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि अमीषा को अपनी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ उनके पिता अमित पटेल की वजह से मिली थी. इसके बाद अमीषा की ‘गदर’ और ‘हमराज़’ जैसी सुपरहिट फिल्मों ने उन्हें देखते ही देखते बॉलीवुड की हिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. इन फिल्मों की कामयाबी को देखकर ऐसा लगा था, जैसे अमीषा लंबी रेस का घोड़ा हैं, लेकिन वक्त के साथ-साथ उनका नाम फिल्मों के बजाय कंट्रोवर्सी को लेकर सुर्खियों में रहने लगा. यह भी पढ़ें: कोई गोल्ड मेडलिस्ट, तो कोई है डिप्लोमा होल्डर… जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी हसीनाओं के बारे में (Someone Is A Gold Medalist And Someone Is A Diploma, Know About These Educated Beauties Of Bollywood)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने फिल्मी करियर में 40 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली अमीषा का करियर ग्राफ एकाएक नीचे की तरफ जाने लगा. इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रहने वाली अमीषा अपनी लाइफ, फैमिली और रिलेशनशिप के इकोनॉमिक्स को समझने में फेल हो गईं. अमीषा एकाएक उस वक्त लाइमलाइट में आ गई थीं, जब उन्होंने अपने पापा पर ही करोड़ों के घपले का आरोप लगा दिया था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने उन्हें लीगल नोटिस तक भेज दिया था. अमीषा ने अपने पापा पर करीब 12 करोड़ रुपए हड़पने और अपने अकाउंट का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. ज़िंदगी में मची उथल-पुथल के बीच उनका करियर डूबने लगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खबरों की मानें तो विक्रम भट्ट के साथ अपनी बढ़ती नज़दीकियों को लेकर अमीषा काफी चर्चा में रह चुकी हैं. बताया जाता है कि विक्रम भट्ट और अमीषा पटेल ने करीब 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया. जब इसकी भनक उनके माता-पिता को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया. रिपोर्ट्स की मानें तो अमीषा के इस कारनामे से उनकी मां बहुत गुस्सा थीं, इसी के चलते उन्होंने चप्पलों से अमीषा की पिटाई कर दी थी और उन्हें घर से बाहर निकाल दिया था. इसके बाद कई सालों तक अमीषा की अपने परिवार से तल्खी रही और वो उनसे अलग रहने लग गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि अपने पिता और माता के साथ हुए विवाद के बाद एक्ट्रेस की उनसे सुलह की खबर भी सामने आई थी. वैसे अमीषा पिछले काफी समय से लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर नहीं आ रही हैं. वहीं अमीषा के सोशल मीडिया अकाउंट पर नज़र डालें तो वो जगह-जगह जाकर शोज़ करती हैं. इसके अलावा वो कई उद्घाटन समारोह में भी नज़र आती हैं और वो छोटे-मोटे इवेंट में जाकर भी पैसे कमाने की कोशिश में लगी रहती हैं. यह भी पढ़ें: जब इस शख्स ने किया अमीषा पटेल को शादी के लिए प्रपोज़, एक्ट्रेस ने अपने जवाब से कर दी बोलती बंद (When This Person Proposed Ameesha Patel for Marriage, Know What Was Her Reaction)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, अमीषा पटेल के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस जल्द ही अपनी सुपरहिट फिल्म ‘गदर’ के सीक्वेल में नज़र आएंगी. कहा जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और इस साल के आखिर तक सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. ऐसे में अमीषा के चाहने वाले यही उम्मीद कर रहे हैं कि गदर का सीक्वल भी बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बिखेर सके, जैसा कि इसके पहले पार्ट ने बिखेरा था, ताकि इस फिल्म से अमीषा के करियर को फिर से एक नई उड़ान मिल सके और एक बार फिस से उनका जादू दर्शकों पर चल सके.

×