#CoronaAppeal: कोरोना वायरस...

#CoronaAppeal: कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट करने का कार्तिक आर्यन का लाजवाब अंदाज़… (#Corona: Kartik Aryan’s Brilliant Way To Appeal People About Corona Virus…)

कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस को लेकर एक बेहतरीन संदेश सोशल मीडिया पर दिया है, जो वायरल हो गया है. उन्होंने दिलचस्प तरीक़े से लोगों को घर पर रहने और बाहर ना निकलने की अपील की है.

https://www.instagram.com/tv/B961N24Jzmc/?igshid=9131uu0eg15h

उनके कहने का स्टाइल इतना मज़ेदार है कि सभी इसे ख़ूब पसंद कर रहा है और उनके दिल को लग भी रहा है. वो कहते हैं ना कि दिल पर लगेगी, तो बात बनेगी, यही करने की कोशिश की है कार्तिक ने.
उनके संदेश का निचोड़ यह है कि जब डॉक्टर, हेल्थ एक्सपर्ट, सरकार हर कोई कह रहे हैं कि घर पर रहें, तो प्लीज़ सभी सुनें. कुछ दिन घर पर ही रहें, बाहर ना निकले. चाहे बिज़नेस का काम हो या नौकरी हो, प्यार-मोहब्बत, रिश्ते-नाते, मनोरंजन कुछ भी हो, सब घर बैठकर करें. स्कूल, कॉलेज, ऑफिस सभी जगह छुट्टियां दी जा रही हैं, तो इसका मतलब यह नहीं कि आप छुट्टी का फ़ायदा उठाने के लिए घूमे-फिरे, दोस्तों-रिश्तेदारों से मिले, होटल, पब आदि जाएं, आप ये सब बिल्कुल ना करें. घर पर रहकर माता-पिता के साथ समय बिताएं.
अपनी छुट्टियों का घर में बैठकर सदुपयोग करें. अपनी सफ़ाई का ध्यान रखना है. बार-बार हाथों को साबुन से धोना है. कोशिश करें कि आप जितना हो सके उतना घर पर ही रहें, बस कुछ दिनों की तो बात है.
यही संदेश हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने भी दिया है. उन्होंने देशवासियों को घर पर रहकर एक होकर कोरोना से लड़ने की बात कही. साथ ही सभी को 22 मार्च यानी रविवार को सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक एकांत में रहने यानी घर पर ही रहने का भी आव्हान किया है. इसके अलावा 22 मार्च को ही शाम 5 बजे पांच मिनट के लिए उन सभी लोगों का धन्‍यवाद करने की गुजारिश भी की है, जो दिन-रात कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की सेवा में लगे हैं.
कार्तिक आर्यन ने अपनी अपील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी ज़िक्र किया है. उनका कहना है कि जब सारी दुनिया कह रही कि घर पर ही रहें, कहीं बाहर न निकलें. मिले-जुले ना, तो इसे हम सभी को मानना चाहिए.
उनका कहने का यह अंदाज़ सबको बहुत पसंद आ रहा है और यह सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है. सभी इसे शेयर कर रहे हैं. लाइक कर रहे हैं. आप भी देखें, सुने और कृपया इस पर अमल करें यानी कुछ दिन घर पर ही बिताएं. सभी स्वस्थ्य रहें.. मस्त रहें.. धन्यवाद!

https://www.instagram.com/tv/B961N24Jzmc/?igshid=1ca8iiw2m79wx