पहली मुलाकात से लेकर अंतिम ...

पहली मुलाकात से लेकर अंतिम यात्रा तक, पति राज कौशल का साथ नहीं छोड़ा मंदिरा बेदी ने, रोते हुए पति की अर्थी को दिया कंधा (Defying Age-Old Tradition, Mandira Bedi performs husband Raj Kaushal’s last rites)

पति को यूं और इतनी कम उम्र में खोना बेशक किसी भी महिला के लिए ज़िंदगी का सबसे बड़ा दुख होता है. मंदिरा बेदी के पति राज कौशल की कल अचानक मौत ने उन्हें भी तोड़ के रख दिया. कल सुबह 4.30 बजे राज कौशल को हार्ट अटैक आया, इससे पहले कि उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया जाता, राज कौशल हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे.

Raj Kaushal

मंदिरा बेदी के लिए बहुत सदमा था. इस बीच राज की अंतिम यात्रा और अंत्येष्टि की कई फोटोज़ और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें मंदिरा को रोते-बिलखते, फिर खुद को बार-बार संभालते देखा जा सकता है. इन वीडियोज़ और फोटोज में मंदिरा के फैंस को सबसे ज़्यादा जो बात टच कर रही है, वो है पति की अंत्येष्टि में एक्ट्रेस का शामिल होना.

Mandira Bedi

जीवन के हर मोड़, ज़िंदगी के हर सफर में तो मंदिरा ने पति का साथ निभाया ही, तमाम रूढ़ियों को तोड़ते हुए मंदिरा पति की अंतिम यात्रा में भी शामिल हुईं, जिसके लिए उनके तमाम फैंस उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

Mandira Bedi

भारतीय समाज की धारणा के अनुसार महिलाएं किसी भी व्यक्ति की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं होतीं, लेकिन राज की अंतिम यात्रा की फोटोज़ में मंदिरा अर्थी के साथ चलती दिखीं. हाथ में मटका पकड़े हुए, कई बार टूटती हुई भी दिखीं, लेकिन पति का अंतिम यात्रा में भी साथ नहीं छोड़ा उन्होंने. राज से पहली मुलाकात से लेकर शादी और फिर ये अंतिम जुदाई तक साथ नहीं छोड़ा उन्होंने. हालांकि यह क्षण मंदिरा के लिए बेहद भावुक कर देने वाला था.

Mandira Bedi
Mandira Bedi
Mandira Bedi

जब राज को मुखाग्नि दी जा रही थी तब मंदिरा हाथ जोड़े और रोते हुए बस उन्हें आखिरी बार देखे ही जा रही थीं. फैंस भी मंदिरा के इस वीडियो को देखकर इमोशनल हो रहे हैं.

Mandira Bedi
Mandira Bedi

पति की अंतिम यात्रा में अर्थी के साथ चलने की मंदिरा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से शेयर की जा रही हैं. लोग उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं. साथ ही दुआ कर रहे हैं कि मंदिरा और उनके बच्चों को इस मुश्किल वक्त से निपटने की ताकत मिले.

Mandira Bedi

बता दें कि इस मुश्किल घड़ी में मंदिरा के फ्रेंड्स और कई बॉलीवुड और टीवी के सेलेब्स भी वहां पहुंचे और एक्ट्रेस को हिम्मत बंधाने की कोशिश करते नज़र आए.